MP News: लोकसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, राज्यसभा सांसद ने दिया पार्टी से इस्तीफा, अब निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2159218

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, राज्यसभा सांसद ने दिया पार्टी से इस्तीफा, अब निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में BJP को बड़ा झटका लगा है. राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर दिया है.

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, राज्यसभा सांसद ने दिया पार्टी से इस्तीफा, अब निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

MP BJP Ajay Pratap Singh Resigned: लोकसभा चुनाव से पहले जहां मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे थे. वहीं अब प्रदेश में बीजेपी को बड़ा तगड़ा झटका लगा है. दरअसल बीजेपी के राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि लोकसभा का टिकट नहीं मिलने से वो पार्टी से नाराज चल रहे थे. अब अजय प्रताप सिंह सीधी लोकसभा सीट से निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

इस्तीफा देकर क्या कहा?
राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने भाजपा से इस्तीफा देने के बाद कहा कि राजनीति सही मायने में हमारे लिए सेवा का माध्यम थी. धन अर्जन का माध्यम नहीं थी लेकिन आज कुछ परिस्थिति ऐसी निर्मित हो गई है. मैं आपने आप को भारतीय जनता पार्टी के लिए अनुकूल नहीं मान रहा हूं. इसलिए मैंने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया है.

इस्तीफा देने के साथ ही अजय प्रताप सिंह ने भाजपा की कार्यप्रणाली और चैन प्रणाली पर आपत्ति-असहमति जताई है. उन्होंने कहा क्योंकि मेरा स्वभाव मन विद्रोही है, मैं इस परिस्थिति को नहीं स्वीकार कर पा रहा हूं. मेरी असहमति मेरी आपत्ति मेरे त्याग पत्र के रूप में है. 

अब निर्दलीय उतरेंगे मैदान में 
दरअसल अजय प्रताप​ सिंह सीधी लोकसभा सीट से बीजेपी से दावेदारी कर रहे थे, लेकिन बीजेपी ने सीधी लोकसभा सीट से डॉ राजेश मिश्रा को टिकट दिया है. यह उनका दूसरा चुनाव है. इससे पहले, उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. वहीं अजय प्रताप सिंह के चुनावी मैदान में उतरने से बीजेपी का सियासी समीकरण बिगड़ सकता है. उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेज दिया है. इसके साथ ही अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल से बीजेपी लिखा बॉयो भी हटा दिया है.

अजय प्रताप सिंह के इस्तीफे पर कांग्रेस का रिएक्शन
भाजपा राज्यसभा सांसद के इस्तीफे से सियासी बवाल भी शुरू हो गया है. कांग्रेस ने कहा कि ये तो अभी शुरुआत है कई और ऐसे नेता फैसले लेने वाले है. कांग्रेस के द्वार अजय प्रताप के लिए खुले है. इसके अलावा कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी अपने बोझ से गिरने वाली है. कांग्रेसी को भाजपा जॉइन कराने वाली भाजपा अपने बड़े नेताओं को नही संभाल पा रही है. अजय प्रताप सिंह का फैसला सही है. कांग्रेस के द्वार उनके लिए है. अजय प्रताप सिंह की आत्मा जाग गयी है, ये उनका फैसला बताता है.

Trending news