Republic day Live: देश के साथ मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में गणतंत्र दिवस की धूम, यहां पढ़ें MPCG की हर अपडेट
Advertisement

Republic day Live: देश के साथ मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में गणतंत्र दिवस की धूम, यहां पढ़ें MPCG की हर अपडेट

देश आज धूम धाम से 74 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) राज्य के राज्यपाल के साथ जबलपुर में ध्वजा रोहण करेंगे.  साथ ही साथ सीएम परेड की सलामी के बाद ध्वजारोहण कार्यक्रम में आए हुए लोगों को संबोधित करेंगे.

Republic day Live: देश के साथ मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में गणतंत्र दिवस की धूम, यहां पढ़ें MPCG की हर अपडेट
LIVE Blog

Republic day 2023: देश आज धूम धाम से 74 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) राज्य के राज्यपाल के साथ जबलपुर में ध्वजा रोहण करेंगे.  साथ ही साथ सीएम परेड की सलामी के बाद ध्वजारोहण कार्यक्रम में आए हुए लोगों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा आज मध्य प्रदेश राज्य में कहां कौन ध्वजारोहण करेगा आइए जानते हैं.

26 January 2023
11:54 AM

Shajapur Republic Day: शाजापुर जिले में स्थानीय स्टेडियम ग्राउंड में मुख्य समारोह आयोजित हुआ, जिसमें प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने ध्वजारोहण किया. इसके पश्चात कलेक्टर दिनेश जैन एवं एसपी जगदीश डाबर के साथ परेड का निरीक्षण करते हुए सलामी ली. मुख्य समारोह में मंत्री परमार ने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया. संदेश वाचन के उपरांत परेड में उपस्थित सशस्त्र बल के जवानों द्वारा हर्ष फायर किया गया. स्कूली बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी. 

 

11:40 AM

Harda Republic Day: कृषि मंत्री कमल पटेल ने नेहरू स्टेडियम में ध्वजारोहण किया.कॄषि मंत्री कमल पटेल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संदेश का वाचन किया.संदेश वाचन में बताया कि मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा विकास कार्य हेतु सरकार के द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं जिसके तहत मध्य प्रदेश में विकास की नई गति मिली है. कार्यक्रम में गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्कूली बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुति दी. मध्य प्रदेश सरकार के सभी विभागों के द्वारा अपने-अपने विभाग की झांकियां भी प्रस्तुत की गई. हरदा जिले में अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों को आज सम्मान पत्र वितरण किए गए

11:09 AM

Khandwa News: मंत्री विजय शाह ने खंडवा में किया झंडावंदन. खंडवा में 74 वें गणतंत्र दिवस का मुख्य आयोजन समारोह स्टेडियम ग्राउंड में आयोजित किया गया, जहां कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश के वन मंत्री कुंवर विजय शाह ने झंडा वंदन किया. वहीं इस दौरान वन मंत्री ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन भी किया और परेड की सलामी भी ली. गणतंत्र दिवस के मौके पर वन मंत्री विजय शाह के साथ खंडवा कलेक्टर अनूप कुमार सिंह और खंडवा एसपी विवेक सिंह भी मौजूद रहे. 

11:04 AM

Raigarh News: रायगढ़ में 74वें गणतंत्र दिवस पर रायगढ़ के शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी ने स्टेडियम में मनाया गया, गणतंत्र दिवस समारोह उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के द्वारा ध्वजारोहण किया गया, जिसके बाद मुख्य अतिथि को परेड की सलामी दी गई.स्कूल के छात्र छाताओ ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया. उमेश पटेल ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कई योजनाएं लाई गई हैं. युवकों और गरीबों तक योजना कैसे पहुंचे इसके लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है.

10:57 AM

Satna News: सतना जिले में 74वें गणतंत्र दिवस में राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने सिविल लाइन स्थित पुलिस परेड ग्राउंड में तिरंगा फहराया. तिरंगा फहराने के बाद राष्ट्रगान किया गया और परेड की सलामी ली. मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया. इस दौरान जिला कलेक्टर अनुराग वर्मा, एसपी आशुतोष गुप्ता सहित जिले के तमाम गणमान्य लोग और स्कूली छात्र मौजूद रहे.

10:53 AM

Republic day 2023: बुरहानपुर जिला कलेक्टर भव्या मित्तल ने नेहरु स्टेडियम मे गणतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह मे तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली. वहीं पुलिस विभाग और एनसीसी सीनियर और जूनियर विंग द्वारा मार्चपास्ट किया गया.

10:50 AM

Chhattisgarh News: सीधी कलेक्टर साकेत मालवीय ने किया ध्वजारोहण और परेड की सलामी ली. साथ ही मुख्यमंत्री के संदेशों का वाचन किया. कार्यक्रम में डीआईजी मुकेश श्रीवास्तव, बिधायक सीधी केदारनाथ शुक्ला,जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष सहित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे

09:58 AM

29 लाख से ज्यादा रोजगार  
सीएम ने संबोधन में कहा कि प्रवासी भारतीय दिवस की निरंतरता में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 84 देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए और 15 लाख 42 हजार करोड़ रुपए से अधिक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए. जिनके माध्यम से 29 लाख से अधिक रोज़गार के नए अवसर सृजित होने की संभावना है.

09:55 AM

स्वर्ण काल में प्रदेश
सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश, औद्योगिक निवेश की दृष्टि से अपने स्वर्णकाल में प्रवेश कर चुका है. ईज ऑफ डूईंग बिज़नेस रैंकिंग के अंतर्गत मध्य प्रदेश,  हमेशा से देश में अग्रणी राज्यों में शामिल रहा है.

09:49 AM

सरकार के हैं दो ही लक्ष्य
गणतंत्र दिवस के संबोधन में सीएम शिवराज ने कहा कि सरकार के दो ही लक्ष्य हैं प्रदेशवासियों की तकदीर बदलना और मध्य प्रदेश की तस्वीर बदलना. एक समय था जब प्रदेश को बीमारू राज्य कहा जाता था, जब प्रदेश की विकास दर ऋणात्मक थी, लेकिन हमारा विश्वास अटल और प्रबल था कि एक दिन अंधियारा अवश्य मिटेगा और सूरज निकलेगा.

09:41 AM

सीएम ने जबलपुर से दी शुभकामनांए
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जबलपुर के गैरीसन ग्राउंड में गणतंत्र_दिवस के पावन पर्व पर ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली और प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दीं. 

सीएम ने दिया संदेश 
गणतंत्र दिवस के अवसर पर ने कहा कि युवाओं के प्रेरणा-स्रोत स्वामी विवेकानंद जी ने बरसों पहले कहा था "महानिशा का अंत निकट है" स्वामी विवेकानंद की इस भविष्यवाणी को आज विश्व के सर्वमान्य नेता और भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री सही अर्थों में चरितार्थ कर रहे हैं.

fallback

09:26 AM

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने किया झंडा वंदन
74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ने किया ध्वज वंदन किया. ध्वज वंदन के उपरांत विधानसभा अध्यक्ष ने परेड की सलामी ली. उनके सलामी के बाद रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम होना है जिसमें स्कूली बच्चे अपनी मनमोहक प्रस्तुतियां देंगे

fallback

 

09:13 AM

CM भूपेश बघेल ने शुभकामनाएं दीं
मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी की शुभकामनाएं दीं. ट्वीट कर लिखा.. भारत के एक संपूर्ण प्रभुत्व संपन्न लोकतंत्रात्मक गणराज्य के रूप में स्थापित होने के पर्व गणतंत्र दिवस की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. यह हम सब की साझी जिम्मेदारी है कि त्याग और बलिदान से हमें जो लोकतंत्र का उपहार मिला है, वह लगातार मजबूत हो. 

विद्या, कला और संगीत की देवी मां सरस्वती की आराधना एवं ऋतुराज बसंत के आगमन पर स्वागत के पर्व बसंत पंचमी(सरस्वती पूजा) की सभी प्रदेशवासियों को बधाई. बसंत पंचमी का यह पर्व सभी के जीवन में नई उमंग, ऊर्जा और उत्साह लेकर आए.

fallback

09:09 AM

हरदा , दमोह 
मंत्री कमल पटेल  हरदा में ध्वजारोहण करेंगे और इस मौके पर आए हुए लोगों को शुभकामना संदेश देंगे. इसके अलावा मंत्री गोविंद सिंह राजपूत दमोह में ध्वजा रोहण करके लोगों को संबोधित करेंगे. 

पन्ना , विदिशा 
गणतंत्र दिवस के अवसर पर एमपी राज्य के मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह पन्ना में ध्वजारोहण करेंगे. इसके अलावा मंत्री विश्वास सारंग बिदिशा में ध्वजारोहण करके जनता के नाम संदेश देंगे.

रायसेन , गुना 
एमपी राज्य के मंत्री डा. प्रभु राम चौधरी रायसेन जिले में ध्वजारोहण करेंगे और कार्यक्रम में आए हुए लोगों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया गुना जिले में ध्वजा रोहण करके जनता को संबोधित करेंगे.

09:06 AM

मंदसौर , अनूपपुर 
एमपी सरकार के मंत्री जगदीश देवड़ा मंदसौर में ध्वजा रोहण करेंगे और जनता के नाम संदेश देंगे. इसके अलावा राज्य के मंत्री बिसाहूलाल सिंह अनूपपुर में ध्वजारोहण करके जनता को संबोधित करेंगे.

शिवपुरी , उमरिया
राज्य की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी में ध्वजा रोहण करके जनता को संबोधित करेंगी. इसके अलावा मंत्री मीना सिंह मांडवे उमरिया में ध्वजा रोहण करके जनता को शुभकामना संदेश देंगी.

09:05 AM

रीवा में रहेंगे अध्यक्ष
एमपी के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम रीवा जिले के मुख्य समारोह में ध्वजारोहण करेंगे उनके साथ एमपी सरकार के कई मंत्री और राज्य राज्य मंत्री मौजूद रहेंगे. ध्वजा रोहण करने के बाद सीएम के जनता के नाम संदेश का वाचन करेंगे.

इंदौर , खंडवा 
इंदौर में राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ध्वजा रोहण करेंगे और आए हुए लोगों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा मंत्री विजय शाह खंडवा में ध्वजा रोहण करके जनता को शुभकामना संदेश देंगे.

09:04 AM

दतिया , सागर 
राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र दतिया जिले में ध्वजा रोहण करेंगे जबकि लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव सागर जिले में ध्वजा रोहण करेंगे.

Trending news