LIVE: उमरिया गोलीकांड के आरोपी गिरफ्तार, छतरपुर, पन्ना के साथ UP से जुड़े तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1251161

LIVE: उमरिया गोलीकांड के आरोपी गिरफ्तार, छतरपुर, पन्ना के साथ UP से जुड़े तार

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 10 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है.

LIVE: उमरिया गोलीकांड के आरोपी गिरफ्तार, छतरपुर, पन्ना के साथ UP से जुड़े तार
LIVE Blog

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 10 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है. हम यहां मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज दे रहे हैं. प्रदेश से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ...

10 July 2022
22:41 PM

उमरिया जिले के हरदी गांव में हुए गोलीकांड में पुलिस ने 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी छतरपुर, पन्ना और उत्तरप्रदेश के महोबा से वारदात को अंजाम देने आए थे. दो गुटों में जमीनी विवाद के बाद हुआ था संघर्ष.

22:02 PM

दमोह में नाबालिग की मौत के बाद हुआ हंगामा
दमोह के जिला अस्पताल में आज जमकर हंगामा हुआ और इस हंगामे के बाद यहां पुलिस तैनात की गई है. हंगामे की वजह एक नाबालिग बच्ची की मौत है.

21:18 PM

बीजापुर जिले के भोपालपटनम के संकपल्ली के लिए 200 बोरी पीडीएस का चावल लेकर जा रहा एक ट्रक मेट्टूपल्ली के बरसाती नाले को पार करते समय बह गया. बताया जा रहा है तकनीकी खराबी के कारण ट्रक का इंजन बंद हो गया था. इसके बाद मेट्टूपल्ली नाले में अचानक पानी बढ़ने से ट्रक पानी में बह गया.

 

20:18 PM

एनबीए नेत्री मेधा पाटकर के खिलाफ बड़वानी थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. नर्मदा नवनिर्माण अभियान मुंबई की ट्रस्टी मेधा पाटकर सहित 12 के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. प्रीतम राज बड़ोले नाम के युवक ने एफआईआर में लिखाते हुए आरोप लगाया है कि मेधा पाटकर ने जनता को यह दर्शाकर गुमराह किया.

20:03 PM

दमोह जिले के पटेरा ब्लाक में अचानक मधुमखियां हमलावर हो गई.  उनके हमले में 20 लोग घायल हुए हैं, जिनका उपचार चल रहा है. पटेरा ब्लाक के मुआरी गांव में मुस्लिम धर्म के लोग ईद की खुशियां मना रहे थे कि अचानक मधु मक्खियों ने हमला बोल दिया.

18:53 PM

छिंदवाड़ा के चौरई में एक हादसे में 7 बच्चे घायल हुए हैं, जबकि एक की मौके पर मौत हो गई. घायलों को प्राथमिक इलाज के लिए चौरई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. प्राथमिक इलाज के बाद 3 बच्चों को जिला अस्पताल रेफर किया है. बताया जा रहा है कि जो वाहन हादसे का शिकार हुआ है वो चुनाव प्रचार में लगा हुआ था.

 

17:48 PM

चालू वित्त वर्ष के प्रथम तीन माह में भोपाल रेल मंडल को रिकॉर्ड कमाई हुई है. वित्तीय वर्ष 2022-23 के प्रथम तिमाही (अप्रैल से जून 2022 तक) में मंडल को 456.06 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ है, जो गत वर्ष की इसी अवधि में प्राप्त राजस्व 263.00 करोड़ रुपये से 73.41 प्रतिशत अधिक है. इस कमाई का फायदा अब यात्रियों को मिलने वाला है.

17:18 PM

मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के नारायणगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत गर्रावद गांव में 35 वर्षीय युवक विक्रम धनगर का शव मिलने से सनसनी फैल गई. परिजनों ने युवक की हत्या की आशंका जताई है. मौके पर पहुंची पुलिस और एफएसएल की टीम ने प्रारंभित जांच करके शव को पीएम के लिए भेजा है. मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है.

16:57 PM

बारिश के बीच मनाई गई ईद
देशभर में मुस्लिम समाज रविवार सुबह त्योहारी खुशी में नजर आया. अलग-अलग शहरों में ईद का त्योहार दो साल बाद मानने का जस्बा ईदगाह पर दिखाई दिया. इस मौके पर इंदौर में भरी बारिश में मुख्य नमाज सदर बाजार ईदगाह पर अदा की गई. ईद की नमाज के बाद समाजजन एक-दूसरे के गले लगकर ईद की मुबारकबाद देते दिखाई दिए. रिमझिम बारिश और खुशनुमा मौसम के साथ ईद का त्योहार मनाता विशेष समुदाय बड़ी संख्या में नमाज अदायगी करने पहुंचा. ईदगाह स्थल पर पहुंचने से पहले इंदौर में सालों से चली आ रही परंपरा का निर्वाह करते हुए नमाज की रस्म पूरी करने के पहले किया गया.

16:56 PM

ईद का त्यौहार मनाया गया
जिले भर में ईद पर्व को बड़े हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया. शहर की ईद गाह पर नमाज अदा करते बड़ी संख्या में समाज के लोग नज़र आए. सबने एक दूसरे को गले मिलकर बधाई शुभकामनाएं देकर अमन चैन की दुआ मांगी. कलेक्टर एसपी, काजी सभी समाजजनों को बधाई देने पहुंचे. लोग भी एक दूसरे के घर जाकर पर्व को मनाते नजर आये, सभी खुश दिखाई दिए सबके चेहरों पर रोनक दिखी.

16:55 PM

पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर आंदोलन
पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर अब विद्युत विभाग के कर्मचारी आंदोलन के मूड में नजर आ रहे हैं. राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के सभी क्षेत्रीय मुख्यालयों में कल प्रदर्शन करते हुए आमसभा का आयोजन किया गया है. जिसके बाद कर्मचारी मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपेंगे . साथ ही पावर कंपनी मे संविदा कर्मियों के नियमतीकरण, कैशलेस चिकित्सा, आईटीआई कर्मियों को टेस्टिंग असिस्टेंट बनाने सहित अन्य लंबित मांगो को भी प्रदर्शन में शामिल किया गया है. जिसके बाद प्रदर्शन के दूसरे चरण में विद्युत विभाग के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर 18 जुलाई को रायपुर में पावर कम्पनी के मुख्यालय के सामने प्रदर्शन करेंगे.

16:51 PM

25 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार
बस्तर जिले की कोतवाली पुलिस ने डेढ़ लाख रुपये के 25 किलो गांजा समेत दो आरोपीयों को गिरफ्तार किया है. दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि दो आरोपी मोटरसाइकिल के जरिए अवैध गांजा लेकर परिवहन कर रहे हैं. पुलिस ने इसी सूचना के आधार पर जगदलपुर नगर के चौराहे में जांच शुरू की और जांच के दौरान दोनों ही आरोपियों को गांजे के साथ अपनी गिरफ्त में ले लिया. आरोपियों में पूछताछ ने बताया कि वे मलकानगिरी से लेकर गांजा सप्लाई किया करते थे और इस बार भी वे गांजा तस्करी के लिए लेकर जा रहे थे। पुलिस ने दोनों ही आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है.

16:50 PM

उमरिया में अज्ञात बदमाशों ने की फायरिंग
उमरिया जिले के इंदवार थाना अंतर्गत ग्राम हरदी में अज्ञात बदमाशों द्वारा फायरिंग की गई है. इस मामले में गांव वालों ने दो आरोपियों को पकड़ा भी हुआ है. बताया जाता है कि इन दो के अलावा और भी आरोपी घटना को अंजाम देने गांव पहुंचे थे. परन्तु गांव वालों की जागरूकता की वजह से इन दो के अलावा बाकी बदमाश मौके से फरार हो गए है. ग्राम हरदी स्थित शासकीय होस्टल के समीप अज्ञात बदमाशों ने फायरिंग कर घटना को अंजाम दिया है. इस घटना में स्थानीय सुमित्रा पति सोमनाथ केवट उम्र 45 वर्ष बाल-बाल बच गई है. हालांकि गोली पैर में जख्म देते हुए निकली है. ग्रामीणों के मुताबिक जमीनी विवाद को लेकर अज्ञात आरोपियों द्वारा वारदात को अंजाम दिया गया है. पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार सिन्हा ने बताया है कि घटना की सूचना के बाद पुलिस घटनास्थल पंहुची है और जांच की जा रही है.

 

16:49 PM

मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी
मध्यप्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हुआ है बताया जा रहा है कि समुद्री बादलों का रेला मध्यप्रदेश की ओर से गुजर रहा मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है रविवार सुबह से इंदौर के मौसम का मिजाज शुष्क नजर आ रहा है. मालवा के इंदौर में सुबह से हल्की बारिश ने रिमझिम फुहारों का अहसास कराते हुए हरियारिली की चादर पर पानी की बूंदे दिखाई दी. इंदौर में बीते 5 दिन के बाद बरसाती बादलों की सक्रियता फिर देखने को मिल रही है.

16:46 PM

मंदसौर जिले के नारायणगढ़ थाना क्षेत्र के गांव गर्रावद में 35 वर्षीय युवक विक्रम धनगर का शव मिलने से सनसनी फैल गई. परिजनों ने युवक की हत्या की आशंका जताई. मौके पर पहुंची पुलिस और एफएसएल की टीम ने जांच करके शव को पीएम के लिए पहुंचाया है. एडिशनल एसपी गौतम सिंह ने बताया कि युवक का शव मिला है. मामला संदिग्ध लग रहा है पुलिस और एफएसएल टीम कितने मौके पर जांच कर रही है.

16:45 PM

मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के इटारसी जंक्शन पर जयपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. धमकी मिलने के बाद नर्मदापुरम के पुलिस के साथ ही आरपीएफ और जीआरपी अधिकारी इटारसी स्टेशन पहुंच गए. सिंकदराबाद एक्सप्रेस को प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर रोका गया है. उसकी विस्तृत जांच की गई.

13:40 PM

अजगर के 9 बच्चे बारिश में आए सड़क पर
मानसून के सक्रिय होने के साथ ही कोरबा में रोजाना कहीं न कहीं सांप की मौजूदगी पाई जा रही है. बिलों में पानी के घुसने से सांप बाहर निकल रहे हैं और रिहायशी इलाकों में पहुंचकर लोगों के बीच दहशत पैदा कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ सर्वमंगला मंदिर के पास देखने को मिला, जहां एक मादा अजगर और उसके 9 बच्चे मिले. मंदिर के उद्यान में नाली के पास अजगर के साथ उसके बच्चे मौजूद थे. मंदिर के पास विशालकाय मादा अजगर और उसके 9 बच्चे एक साथ मिलने से लोग दहशत में आ गए. डरे-सहमे लोगों ने इसकी जानकारी सर्पमित्र को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे सर्पमित्रों ने एक-एक कर सभी सांपों का रेस्क्यू करना शुरू किया. इस दौरान मादा अजगर काफी आक्रोशित नजर आई, बावजूद सभी अजगरों का रेस्क्यू कर लिया गया.

13:39 PM

खंडवा में ईद का त्यौहार मनाया जा रहा 
आज ईद उल अज़हा का त्यौहार मनाया जा रहा है. खंडवा में भी मुख्य ईद उल अज़हा की नमाज ईदगाह पर अदा की गई. आज करीब 40 मस्जिदों के साथ ही बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग ईदगाह पर पहुंचे. यहां समाज के लोगों ने एक साथ ईद की नमाज अदा की. इस दौरान आपसी भाई चारे और देश की तरक्की और खुशहाली के साथ ही अमन शांति की दुआ की गई. नमाज पढ़ने के बाद सभी ने एक दूसरे के गले लग कर ईद उल अज़हा की मुबारक़बाद भी दी. ईद उल अज़हा की नमाज के लिए सुरक्षा को लेकर पुलिस भी मुस्तैद रही.

13:37 PM

बच्चे को बचाने कूदे युवक की मौत
नदी में बहे युवक राजू सोनकर की लाश मिल है. जहां से युवक बहा था, उससे लगभग 200 मीटर दूर झाड़ियों में युवक का शव फंसा हुआ था. गौरतलब है कि कल दो बच्चों को बचाने नैनी नदी में युवक कूद गया था. लगभग 18 घंटे बाद युवक की लाश मिली थी. कल देर शाम अंधेरे के कारण रेस्क्यू बंद करना पड़ा था. आज सुबह आठ बजे फिर से रेस्क्यू किया गया. उसके बाद राजू सोनकर की लाश मिली है. यह घटना चारामा थानाक्षेत्र की है. लाश मिलने के बाद चारामा पुलिस पोस्टमार्टम की दिशा में आगे बढ़ रही है. वहीं मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

13:35 PM

सतना में मूक बधिर ने की आत्महत्या
सतना शहर के डाली बाबा मोहल्ले में एक मूक बधिर युवक ने खुद को पेट्रोल डाल कर आत्मदाह कर लिया. युवक आग से 90 प्रतिशत जल चुकने के बाद उसे गंभीर हालत में युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां स्थिति नाजुक थी और आखिरकार युवक ने दम तोड़ दिया. युवक का नाम अमृतलाल ताम्रकार है, जो डॉलीबाबा मोहल्ले में किराए के मकान में रहता था और , मूक बधित था. युवक आग क्यू लगाई इस मामले को सतना पुलिस जांच कर रही है. अभी तक कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है.

13:34 PM

अनूपपुर में यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त हुई
अनूपपुर जिले के जैतहरी थानांतर्गत यात्री बस हुई दुर्घटनाग्रस्त कई यात्री हुए घायल घायलों का इलाज जारी है. अनूपपुर जिले के जैतहरी थानांतर्गत बैहार घाट मे बस पलटी यात्रियों में मची चीख पुकार कई यात्री घायल हो गए है. घायलों को इलाज के लिए राजेन्द्रग्राम और अनूपपुर चिकित्सालय भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार यह बस गहरवार बस सर्विस की है और यात्रियों को लेकर शहडोल की तरफ जा रही थी.

11:27 AM

नक्सलियों ने लगाया बम
राजनादगांव जिले के नक्सल प्रभावित बाघनदी थाना अंतर्गत ग्राम चाबुकनाला दीवानटोला की ओर जिला पुलिस बल के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे. इस दौरान सर्चिंग दल को सूचना प्राप्त हुई थी कि दीवानटोला नाला पुलिया के पास नक्सलियों ने पुलिस बल और सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने साजिश के तहत आईईडी लगा लगा रखा है. सूचना की जांच हेतु मुखबिर के बताए हुए इलाके की सर्चिंग की गई. सूचना सही होना पाया गया. नक्सलियों द्वारा आईडी प्लांट कर रखी थी. पुलिस ने आईडी को नष्ट करने आईटीबीपी 38वीं वाहनी के सामरिक मुख्यालय छुरिया से बम डिस्पोजल टीम से संपर्क किया गया. बम डिस्पोजल टीम द्वारा जांच कर बताया गया कि यह आईडी मानव निर्मित है. इसे निकालने एवं ले जाने या पास में रखने से फटने का अंदेशा है. अतः मौके पर ही नष्ट किया जाना जरूरी है. आईडी को जवानों ने मौके पर ही ब्लास्ट कर नष्ट किया गया. 

 

11:26 AM

प्रदेश भर में आज ईदगाहों पर ईद-उल-अदा यानी बकरीद की नमाज अदा की गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बकरीद पर बधाई देते हुए ट्ववीट किया कि 'आपको EidAlAdha की शुभकामनाएं! त्याग और बलिदान का यह पर्व समाज में प्रेम, सौहार्द की वृद्धि का आधार बने, आपके जीवन में खुशहाली आये, आनंद में वृद्धि हो. 

 

11:24 AM

बाढ़ में बह गया चावल का ट्रक
जिले में हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन बेहाल है. सुबह PDS के चावल से भरा ट्रक बाढ़ के पानी में बह गया. बरसाती नाले को पार करते वक़्त तकनीकी खराबी के कारण ट्रक का इंजन बंद हो गया था, ऐसे में ट्रक को बरसाती नाले में ही छोड़ चालक सुरक्षित जगह पहुंच गया. जलस्तर बढ़ने के बाद चावल सहित ट्रक बाढ़ में बह गया. SDM, तहसीलदार, खाद्य विभाग के अधिकारी घटनास्थल के लिए हुए रवाना. भोपालपटनम अनुविभाग के मेट्टूपल्ली से होकर बहने वाले बड़ानाला में हुआ हादसा.

09:45 AM

सरपंच चुनाव जीत के बाद का वीडियो वायरल
रतलाम में एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें बंदूक से हवाई फायर किया जा रहा है. हवाई फायर एक जश्न के दौरान करते हुए दिखाई दिया है. बीती रात वीडियो वायरल होते हुए पुलिस तक पहुंचा है. पुलिस जांच में वीडियो गांव बांगरोद का सामने आया है. वीडियो 2 दिन पुराना है, जब अन्तिमचरण के मतदान हुए थे. इस दिन बांगरोद में सरपंच प्रत्यशी राकेश व्यास ने जीत की खुशी में बगैर अनुमति रैली निकाली और इसी दौरान यह हर्ष फायर किए.

09:37 AM

28 ट्रेनों का परिचालन शुरू
छत्तीसगढ़ में रेल यात्रियों को आंशिक राहत मिली है. लगातार कैंसिल हो रही ट्रेनों के बीच 28 ट्रेनों का परिचालन फिर शुरू किया गया है. अलग-अलग कारणों से बीते 3 महीनों से ट्रेनें रद्द थीं. जिन्हें फिर से बहाल किया गया है. 28 ट्रेनों में एक्सप्रेस पैसेंजर और मेमू गाड़ियां शामिल है. परिचालित होने वाली ट्रेनों में प्रमुख ट्रेनें हैं.
बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस, भोपाल - बिलासपुर एक्सप्रेस
बिलासपुर - रीवा एक्सप्रेस रीवा -बिलासपुर एक्सप्रेस
जबलपुर-अम्बिकापुर एक्सप्रेस, अम्बिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस,
रानी कमलापति - संतरागाछी साप्ताहिक एक्सप्रेस
संतरागाछी- रानी कमलापति साप्ताहिक एक्सप्रेस
भुनेश्वर से कुर्ला द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस, 
लोकमान्य तिलक टर्मिनस- भुवनेश्वर द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस समेत 28 ट्रेंने शामिल हैं.

09:18 AM

बलौदाबाजार के बिलाईगढ़ में डायरिया का कहर
बलौदाबाजार के बिलाईगढ़ ओड़काकन में पिछले 3 दिनों में 37 लोग चपेट में आ गए है, जिसमें एक की मौत भी हो गई. सभी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व निजी अस्पताल में इलाज जारी है.  दरअसल बिलाईगढ़ के ओडकाकन में शादी समारोह में खाना खाने के बाद एक के बाद एक शामिल लोगों की तबियत बिगड़ने लगी. जिन्हें 108 की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरसीवा में लाकर भर्ती कराया गया है. पिछले तीन दिनों से लगातार डायरिया के मरिज निकल रहे है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अब तक 37 की संख्या में मरीज पहुंच चुके है.

08:07 AM

आकाशीय बिजली की चेपट में आए दो किसान
गुना जिले के बमौरी थाना क्षेत्र के ग्राम मूंदौल में आकाशीय बिजली गिरने से खेत मे काम कर रहे दो किसानों की मौत हो गई. बता दें कि बारिश से बचने के लिये पेड़ के नीचे दोनों किसान खड़े थे, तभी बिजली गिर गई. 

07:32 AM

एमपी पीएम आवास योजना में पहले नंबर पर
पीएम आवास योजना में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मध्यप्रदेश को देश में प्रथम स्थान मिला है. दिल्ली में आयोजित एक समारोह में केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री कौशल किशोर ने अवार्ड दिया. नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस बड़ी उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को बधाई दी.

07:31 AM

सीएमम शिवराज ने की रैली
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देर रात सीहोर जिले की रेहटी पहुंचे. यहां उन्होंने रेहटी नगर परिषद के होने वाले चुनाव के लिए भाजपा पार्षद प्रत्याशियों के लिए रोड शो किया एवं विशाल सभा को सम्बोधित किया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि रेहटी के विकास में कोई कमी नहीं होने देंगे. खेरी फार्म की ख़ाली ज़मीन पर फैक्टरी लगाई जाएगी.
इसी के साथ सीएम मुख्यमंत्री ने सरकार की अनेकों योजना गिनाई और जनता से भाजपा प्रत्याशियों को वोट देने की अपील की.

07:29 AM

आदिवासी वोटरों पलोभन देने का आरोप
श्योपुर के विजयपुर जनपद में शुक्रवार को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान सरपंच पद के उम्मीदवारों ओर उनके समर्थकों द्वारा आदिवासी वोटरों को पलोभन देने की शिकायत का मामला सामने आया है. पंचायत चुनाव जे दौरान विजयपुर जनपद की दो अलग-अलग पंचायतों में पैसों के दाम पर मतदान को प्रभावित करने की कोशिशें के साथ वोट की खरीद फरोख्त किये जाने का मामला देखने को मिला है. विजयपुर की अरोदरी पंचायत के गुदोलियापुरा गांव में मतदान के दौरान सहरिया बस्ती में रहने बाले आदिवासी मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट करने के लिए 2 लाख रुपए दिए तो वहीं पैसे लेकर वोट नहीं करने पर मतदाताओं को जान से मारने की धमकी भी दी गयी.

07:29 AM

बिजली के लिए सड़क पर आए लोग
दमोह जिले के हटा ब्लाक के तहत आने वाले रनेह कस्बे के लोग आधी रात को सड़कों पर आ गए और हंगामा करने लगे. इस हंगामे की वजह बिजली कटौती है. दरअसल रनेह कस्बे में बीते एक हफ्ते से महज 4 घण्टे ही बिजली की सप्लाई हो रही है और गर्मी और उमस से हलाकान लोग गुस्साएं हैं. चार दिनों से लगातार बिजली दफ्तर के चक्कर लगाकर परेशानी दूर करने की मांग करते आ रहे लोग आज रात आंदोलित हो गए और पूरा कस्बा सड़क पर आ गया. इस दौरान बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. हंगामे के हालात देखते हुए आधी रात को ही हटा से तहसीलदार और पुलिस बल रनेह पहुंचा और लोगों को समझाइश दी गई. तहसीलदार ने आश्वासन दिया कि कल तक उनकी परेशानी का हल निकाल लिया जाएगा और बिजली आपूर्ति सुचारू होगी, तब कहीं जाकर लोगों ने सड़क पर आंदोलन खत्म किया.

Trending news