LIVE: सिंगरौली में स्कूल की छत गिरने से 6 बच्चे घायल, जानें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1269793

LIVE: सिंगरौली में स्कूल की छत गिरने से 6 बच्चे घायल, जानें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबरें

LIVE: 23 जुलाई 2022 को मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live Update:
LIVE Blog

Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live Update: आज के जमाने में पल-पल की खबरों से अपडेट होना बहुत जरूरी होता है. इसलिए हम आपको जीएमपीसीजी की वेबसाइट पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी पल-पल की खबरें अपडेट करते रहते हैं. इसलिए दिन पढ़ते रहिए हमारा लाइव ब्लॉग और आप एक भी खबर मिस नहीं करेंगे.

23 July 2022
23:33 PM

महासमुंद जिले में दोहरे हत्या कांड का खुलासा
महासमुंद जिले के संतपाली में बुजुर्ग दंपति की हत्या का खुलासा हुआ है. गांव के युवक ने पुराने विवाद को लेकर हत्या को अंजाम दिया था. हत्या की सूचना के 24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया. आरोपी के खिलाफ धारा 302,201 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

 

22:25 PM

बिजली गिरने से खेत में रोपाई कर रहे किसान की मौत

दुर्ग जिले में 12 घंटे से लगातार बारिश से कारण जहां शहरी जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है तो वहीं ग्रामीण इलाकों में भी भारी बारिश का असर देखने को मिला है. दुर्ग जिले के ग्राम दांडेसरा में आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई. 

22:15 PM

सागर के बीना शहर के इंदिरा गांधी वार्ड से लगे रेलवे लाइन के पास नाले में तेज बहाव के चलते गाय का बच्चा पाइप में फस गया, जिसको देख युवाओं ने गाय के बच्चे को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी. युवा तेज बहाव में एक रस्सी के सहारे पानी के तेज बहाव में उतर गए. बेजुबान को बचाने के लिए युवाओं ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत की उसके बाद गाय के बच्चे को पानी के बहाव से बाहर निकाला गाय.

21:30 PM

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की 2 एक्सप्रेस और 13 पैसेंजर ट्रेनें बहाल 

छत्तीसगढ़ के यात्री यात्रियों के लिए बड़ी खबर. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली 2 एक्सप्रेस और 13 पैसेंजर ट्रेनों को बहाल कर दिया गया है. कोरोना काल के बाद से रद्द की गई ट्रेनों को बहाल किया गया है. 

 

20:50 PM

दिल्ली के लिए हुए रवाना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, दिल्ली दौरे को लेकर कहा आज दिल्ली में नेताओं से मुलाकात है और कल हिमाचल के साथियों से मिलेंगे. रमन सिंह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि डॉ रमन सिंह अगर चिटफंड वाले मामले में ED की कार्रवाई चाहते हैं तो बोलने से कुछ नहीं, लिखित में प्रधानमंत्री से इसकी मांग करें. मेरा पूरा भाषण पहले सुन लिया जाए ईडी और जितने भी सेंट्रल एजेंसी हैं, मैं उनका सम्मान करता हूं.

20:24 PM

कटनी में पहली बार मानसून ऐसा मेहरबान हुआ कि पूरे जिले को पानी-पानी कर दिया. चंद घंटे की लगातार झड़ी में नदी-नाले उफना गए. शहर की सडक़ें नालों में तब्दील हो गईं. बारिश ने नगर निगम की प्री-मानसून तैयारियों की पोल खोल कर रख दी. नाला-नालियों का पानी घरों में घुस गया और कई स्थानों में यातायात तक ठप हो गया.

19:53 PM

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में बर्तन व्यापारी का फिल्मी स्टाइल में हुआ अपहरण, दो गाड़ियों से आये अपहरणकर्ताओं ने फैक्ट्री से व्यापारी को पकड़ा और मारपीट करते हुए गाडी में डालकर अपने साथ ले गये. हालांकि घटना की सूचना के बाद पुलिस हरकत में आई और व्यापारी को छतरपुर की ओर ले जा रहे. 4 अपहरणकर्ताओं को कार सहित बल्देवगढ़ थाने के सामने दबोच लिया गया.

19:45 PM

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में बर्तन व्यापारी का फिल्मी स्टाइल में हुआ अपहरण, दो गाड़ियों से आये अपहरणकर्ताओं ने फैक्ट्री से व्यापारी को पकड़ा और मारपीट करते हुए गाडी में डालकर अपने साथ ले गये. हालांकि घटना की सूचना के बाद पुलिस हरकत में आई और व्यापारी को छतरपुर की ओर ले जा रहे. 4 अपहरणकर्ताओं को कार सहित बल्देवगढ़ थाने के सामने दबोच लिया गया.

19:20 PM

शाजापुर में नदी के उफान बच्चों से स्कूली बस पानी में फंस गई. ग्रामीणों ने पहले रस्सी के सहारे स्कूल बस को निकालने का प्रयास किया, लेकिन बस के न निकलने पर ट्रैक्टर के सहारे स्कूल बस को निकाला गया. बस चालक की लापरवाही बच्चों की जान पर भारी पड़ सकती थी. बस पुलिया पार करते समय पानी में डूबने लगी और बंद हो गई.

18:58 PM

सिंगरौली जिले के ग्राम उर्ती में स्कूल में बड़ा हादसा, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ऊर्ती स्कूल की छत गिरने से 6 बच्चे घायल, प्राथमिक उपचार के बाद 4 बच्चों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, छत गिरने के दौरान क्लास में 30 बच्चे कर रहे थे पढ़ाई, एनटीपीसी ने उर्ती गांव को विकास के लिए लिया है गोद

18:29 PM

छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव में हुआ बड़ा हादसा, बारिश के पानी तेज बहाव में उसे पार करते समय एक ट्रैक्टर बह गया. ट्रैक्टर पर 3 लोग सवार थे इनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 लोगों को गांव के लोगों ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बचा लिया है.

 

18:00 PM

बिलासपुर के सरकण्डा थाना क्षेत्र के ग्राम लगरा स्थित नर्सिंग कालेज के पास हत्या का वारदात सामने आई है. यहां चरित्र शंका पर पति ने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया. उसने शराब की बोतल तोड़कर कांच से उसका गला रेता और वारदात को अंजाम देकर थाने पहुंच गया.

17:50 PM

छत्तीसगढ़ में सतनाम पंथ के गुरु बालकदास पर आधारित फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है. इस फिल्म में खास बात ये है कि शहीद वीर नारायण सिंह का किरदार छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने निभाया है. 

17:21 PM

मध्य प्रदेश सरकार ने अब नगर पालिका और परिषदों के अध्यक्ष बनने की न्यूनतम आयु सीमा को कम कर दिया है. नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा जारी संसोधनों के बाद प्रदेश में 21 साल या इससे ज्यादा कोई भी युवा पार्षद, अध्यक्ष बन सकता है.

12:20 PM

भोपाल ब्रेकिंग: बडे तालाब का जल स्तर बढ़ा. बड़े तालाब के भदभदा डैम के गेट खोले. इस सीजन में पहली बार खुले हैं गेट. लगातार भारी बारिश से बढ़ रहा जलस्तर

12:20 PM

बिलासपुर के पचपेड़ी क्षेत्र के आमगांव से लापता दो मासूम बहनों की लाश मिली है. बच्चियों की मां ने ही नदी में फेंककर  मासूमों की जान ली. बताया जा रहा है कि मां को बीमारी है. खुद की मौत के बाद बच्चों का ख्याल रखने वाला कोई नहीं है. इस वजह से उन्हें नदी में फेंक दिया और खुद भी नदी में कूद गई थी. 

11:46 AM

हाथरस हादसे पर सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा - उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई सड़क दुर्घटना में ग्वालियर के कांवड़ियों के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि. ॐ शांति।।

10:39 AM

भोपाल- राज्य स्तरीय यूथ महापंचायत को लेकर भोपाल के रवींद्र भवन में कार्यक्रम  हो रहा है. सीएम शिवराज कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी कार्यक्रम में मौजूद हैं.

 

10:06 AM

आंगनबाड़ी में बंट रहा एक्सपायरी फूड
कुपोषण को दूर करने के लिए महिला बाल विकास विभाग के द्वारा बच्चों को इन दिनों बीज विकास निगम के द्वारा बनाए गया रेडी टू ईट फूड दिया जा रहा है. लेकिन इस फूड के वितरण में बीज विकास निगम के अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं. हालत यह है कि बस्तर ब्लाक के 12 आंगनबाड़ी केंद्रों में कुछ दिनों पहले बीज विकास निगम ने एक्सपायरी रेडी टू ईट फूड बांट दिया. गांव वालों ने जागरूकता दिखाते हुए पैकेट्स पर लिखे एक्सपयरी डेट की जानकारी पढ़ी तो उन्हे पता चला की यह खाने योग्य नहीं है. ग्रामीणों ने आंगनबाड़ी संचालिका को इसकी जानकारी दी. अचानक मिली जानकारी के बाद महिला बाल विकास विभाग ने इस फूड को वापस मंगा लिया है.

 

09:31 AM

खरगोन में जलाशय हुआ लबालब
लगातार हो रही बारिश से खरगोन जिले की सतपुड़ा की पहाड़ियों में बना जलाशय लबालब हो गया है. इस साल यह जलाशय बारिश काल से पहले ही भर गया है. बारिश के पानी के चलते  खरगोन के पहाड़ी अंचल में बना जलाशय देजला-देवाड़ा ओवरफ्लो हो गया है. बता दें कि गर्मी में इस बांध से छोड़े पानी से खरगोन को पेयजल मिलता है.

 

09:31 AM

खरगोन में जलाशय हुआ लबालब
लगातार हो रही बारिश से खरगोन जिले की सतपुड़ा की पहाड़ियों में बना जलाशय लबालब हो गया है. इस साल यह जलाशय बारिश काल से पहले ही भर गया है. बारिश के पानी के चलते  खरगोन के पहाड़ी अंचल में बना जलाशय देजला-देवाड़ा ओवरफ्लो हो गया है. बता दें कि गर्मी में इस बांध से छोड़े पानी से खरगोन को पेयजल मिलता है.

 

09:18 AM

रायगढ़ में मकान गिरने से महिला की मौत
रायगढ़ के खिलचीपुर के सूरपोल में आज सुबह दो मंजिला मकान गिर गया, जिसमें एक महिला की दबने से महिला की मौत हो गई. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

09:01 AM

मकान गिरने से महिला की मौत
राजगढ़ के खिलचीपुर के सूरजपोल में मूसलाधार बारिश के चलते एक दो मंजिला मकान गिर गया है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची प्रशासन ने जेसीबी की मदद से मलबा हटाने का काम शुरू किया है. मलबे में दब कर एक महिला की मौत हो गई है. 

 

08:35 AM

बच्चों की जोखिम में जान
मध्य प्रदेश के गुना में स्कूली बच्चे जोखिम में जान डालकर नदी पार करने को मजबूर हैं. बच्चे रस्सी के सहारे नदी पार कर रहें हैं, यदि हाथ से रस्सी छुट जाए तो जान भी जा सकती है. गुना जिले के मधुसूदनगढ तहसील के गोचा अम्लया बजरंगपुरा गांव के बच्चों को रस्सी के सहारे नदी पार करके एक किलोमीटर दूर स्थित सरकार स्कूल में पढ़ने जाना पड़ता है.

08:26 AM

खिलचीपुर में 2 मंजिला गिरा मकान
राजगढ़ के खिलचीपुर में भारी बारिश के चलते दो मंजिला मकान गिर गया है. मकान के मलबे में एक महिला के दबे होने की आशंका है. मौके पर पहुंची प्रशासन द्वारा जेसीबी मशीन से मलबा हटाया जा रहा है. वहीं मलबा हटाने में स्थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं.

08:18 AM

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ के 18 जिलों में बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जबकि 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. 

 

08:12 AM

25 से 27 जुलाई तक 20 ट्रेनें रहेंगी रद्द
छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 20 ट्रेनों को रेलवे ने 25 से 27 जुलाई तक रद्द कर दिया है. बताया जा रहा है कि राजनांदगांव कलमना के बीच नॉन इंटरलॉकिंग का काम होने की वजह से यह ट्रेनें प्रभावित रहेंगे. इससे पहले भी रेलवे ने 3 दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया था. जिसे धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है. लेकिन एक बार फिर रेलवे ने 20 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. जिससे यात्रियों की परेशानी लगातार बढ़ती नजर आ रही है. हालांकि रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके त्रिपाठी बीते दिनों छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे, इस दौरान उन्होंने यह साफ कर दिया था कि अब यात्री ट्रेनें रद्द नहीं होंगी. लेकिन एक बार फिर 20 यात्री ट्रेनों को नॉन इंटरलॉकिंग काम होने की वजह से रेलवे ने रद्द कर दिया है.

 

08:00 AM

ओंकारेश्वर डेम से छोड़ा जाएगा पानी
मध्य प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते ओंकारेश्वर डेम का जलस्तर बढ़ गया है, जिसके चलते आज सुबह आज सुबह 9 बजे ओंकारेश्वर डेम से पानी छोड़ा जाएगा. NHDC ने डाउनस्ट्रीम क्षेत्र के जिला कलेक्टर ओर पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर दी सूचना साथ कि डेम से पानी छोड़े जाने से डाउनस्ट्रीम क्षेत्र में जल स्तर बढ़ने से लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था कर लें. NHDC ने इसके लिए खंडवा देवास खरगोन बड़वानी धार कलेक्टर को पत्र लिखकर सूचना दी है.

07:58 AM

इंदौर में पुलिस का छापा
इंदौर के भंवरकुआं क्षेत्र स्थित एक फ्लैट में देर रात पुलिस ने छापेमार कार्रवाई की है. फ्लैट में हुक्का बार संचालित कर युवक-युवतियों को नशा करवाया जा रहा था. पुलिस ने चार लोगों सहित मकान मालिक को हिरासत में ले लिया है. फ्लैट में अलग-अलग फ्लेवर की हुक्का सामग्री जप्त हुई है.

07:37 AM

स्नेहा बनी दसवीं में कांकेर जिला की टॉपर
कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बांदे की रहने वाली छात्रा स्नेहा व्यापारी ने CBSC की बोर्ड परीक्षा में कांकेर जिले में टॉप किया है. स्नेहा नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा है और उसने 96.2% लाकर पूरे जिले टॉप किया है. स्नेहा ने नवोदय विद्यालय के शिक्षकों व अपने माता पिता को इसका श्रेय दिया है. स्नेहा के टॉपर बनने पर उसका परिवार और कांकेर जिला गौरवान्वित महसूस कर रहा है.

स्नेहा व्यापारी ने मीडिया से मुखातिब होकर बताया आगे चलकर कलेक्टर बनाना चाहती है और अपने मुकाम तक पहुंचने के लिए अथक प्रयास करती रहेंगी.

07:37 AM

इंदौर में बीते साल से ज्यादा बारिश दर्ज
इंदौर जिले में जारी मानसून सत्र में अब तक 19 इंच वर्षा हो चुकी है. गत वर्ष इस अवधि में जिले में 197.7 मिलीमीटर (साढ़े 7 इंच से अधिक) औसत वर्षा दर्ज की गई थी. भू-अभिलेख कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के इंदौर क्षेत्र में 447.5 मिलीमीटर, महू क्षेत्र में 349 मिलीमीटर, सांवेर क्षेत्र में 372.6 मिलीमीटर, देपालपुर में 454.7 मिलीमीटर तथा गौतमपुरा क्षेत्र में 301.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है.

Trending news