LIVE: NDA ने जगदीप धनखड़ को बनाया उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1259439

LIVE: NDA ने जगदीप धनखड़ को बनाया उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 16 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है.

LIVE: NDA ने जगदीप धनखड़ को बनाया उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट
LIVE Blog

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 16 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है. हम यहां मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज दे रहे हैं. प्रदेश से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ...

16 July 2022
18:57 PM

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार बनाए गए हैं. बता दें कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारत के उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ हैं.

18:55 PM

बड़वानी पुलिस नर्मदा बचाओ अभियान की कार्यकर्ता मेधा पाटकर पर FIR दर्ज करने के बाद NBA कार्यालय पंहुची. यहां पुलिस ने मेधा पाटकर सहित 11 अन्य लोगों के खिलाफ हुई एफआईआर को लेकर समन दिया.

12:45 PM

राजधानी भोपाल में असली पुलिस ने नकली पुलिस की एक गैंग को पकड़ा है, खास बात यह है कि इस गैंग को दो सगे भाई चलाते थे. पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से लाखों रुपए का माल भी जब्त किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 
भोपाल के लोगों के लिए खबरः असली पुलिस के हत्थे चढ़ी नकली पुलिस, 2 सगे भाई चलाते थे गैंग

12:37 PM

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के नतीजों के बाद अब निर्वाचन आयोग ने जिला पंचायत अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष और उप सरपंचों के पद के लिए भी निर्वाचन की तारीख घोषित कर दी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें.

MP पंचायत चुनाव की बड़ी खबर, इस दिन होगा जिला-जनपद अध्यक्ष, उप सरपंच का निर्वाचन

11:34 AM

छत्तीसगढ़ की राजनीति से एक बड़ी खबर आई है. वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव ने पंचायत मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. अब उनके पास केवल स्वास्थ्य विभाग है.

10:01 AM

नहाने गए बच्चे की डूबने से मौत
इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में बीते शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें 12 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई. बता दें कि वह अपने दो दोस्तों के साथ गार्डन में बने वॉटर रिचार्जिंग के गड्ढे में भरे पानी में नहाने के लिए गया था. उसका पैर कीचड़ में फंस गया और वह गहराई में चला गया. अपने दोस्त को बचाने के लिए उसके साथी मदद मांगने पहुंचा मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी.

09:42 AM

मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है. आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं. अधिकतर नदियों का जलस्तर बढ़ा है. मानसून एक्टिव होने की वजह से बारिश ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक ज्यादात्तर हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की आशंका है.

 

08:55 AM

खेत में शौच करने गई सास बहू की मौत
हटा थाना अंतर्गत ग्राम भटिया में शनिवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया. यहां पर 2 महिलाओं की करंट लगने से मौत हो गई. बता दें कि दोनों महिलाएं रिश्ते में सास-बहू हैं.

08:52 AM

रायपुर में धारा 144 लागू होगी विधानसभा सत्र में
विधानसभा सत्र के दौरान विरोध प्रदर्शनों पर प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. इसे लेकर कलेक्टर ने आदेश जारी किया है कि राजधानी रायपुर में मॉनसून सत्र के दौरान धारा 144 लागू रहेगी. धारा 144 के तहत उक्त क्षेत्र में सभा, समारोह, प्रदर्शन, जुलूस एवं अन्य प्रकार के प्रदर्शनों के लिये प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है. ज्ञानगंगा स्कूल टर्निंग बलौदाबाजार रोड से जीरो प्वाईंट तक, अवंति बाई चौक से व्ही.आई.पी. तिराहा-जीरो प्वाईंट तक, बरौदा चौक से जीरो प्वाईंट तक तथा कचना मोड़ से धनेली मोड़ तक दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू करने के आदेश दिए है. ये प्रतिबंध 20 जुलाई से 27 जुलाई तक प्रभावशील रहेगा.

08:48 AM

राजधानी भोपाल के तलैया क्षेत्र में देर रात हुई तेज बारिश से एक पुराना मकान गिर गया. मकान का मलबा एक चार पहिया वाहन पर गिर गया. वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. हालांकि कोई जनहानी नहीं हुई है.

 

08:46 AM

खरगोन जिले के रजूर गांव पिछले दो दिन की बारशि की पानी ने किसानों के खेत को तालाब बना दिया है. इसमें  मध्य प्रदेश ग्रामीण सड़क विभाग के अधिकारियों एवं ठेकेदार की लापरवाही सामने आ रही है. किसानों का कहना है कि सड़क के ठेकेदार व विभागी इंजीनियर ने पुलिया को वहां बना दिया जहां पानी पहुंचता नही है.

 

08:40 AM

शिवराज कैबिनेट का बड़ा फैसला
सिकल सेल एनीमिया की रोकथाम और मृत्युदर कम करने के लिये शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अब उन्होंन हिमोग्लोबिनोपैथी मिशन योजना को स्वीकृति दी है. प्रदेश के सभी 89 जनजातीय विकासखण्डों में इस योजना का विस्तार किया जाएगा. हिमोग्लोबिनोपैथी के प्रसार को रोकने के लिए जेनेटिक कॉउंसलिंग, सिकल सेल एनीमिया, थैलीसिमिया और अन्य हिमोग्लोबिनोपैथी विकास के लिये समुदाय स्तर पर स्क्रीनिंग कर बीमारी की पहचान कर आवश्यक प्रबंधन सुनिश्चित किया जायेगा.

08:39 AM

10 दिन में 600 किमी की पदयात्रा
हौसले बुलंद हो और इरादे मजबूत हो तो मंजिल मिल ही जाती है, फिर चाहे मंजिल की डगर कितनी ही कठिन क्यों ना हो. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है रायपुर जिले के नवापारा-राजिम निवासी कृष्ण कुमार सैनी ने जिसने 10 दिन में 600 किमी की पदयात्रा कर डाली. जी हां, गोबरा नवापारा निवासी कृष्ण कुमार सैनी ने प्रदेश की सुख समृद्धि और खुशहाली के साथ-साथ छत्तीसगढ़ एवं ओडिसा के बीच जारी जल विवाद के समाधान के लिए 600 किमी की पदयात्रा करके पुरी के भगवान जगन्नाथ के दरबार मे प्रार्थना की है. उन्होंने अपनी पदयात्रा 01 जुलाई दोपहर 02 बजे चंदखुरी के माता कौशल्या मंदिर से शुरू की थी. उनकी ये पदयात्रा जल्द ही इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज होगी. हालांकि 26 घंटे नॉनस्टॉप 140 किमी की पदयात्रा कर पिछले महीने ही उनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है.

08:38 AM

तीन मॉनिटर लिजार्ड समेत महिला गिरफ्तार
कांकेर वन विभाग की टीम ने अघन नगरवार्ड में 3 नग मॉनिटर लिजार्ड के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया है. जिसे स्थानीय भाषा में गोहीया कहा जाता है. वन विभाग के रेंजर ने बताया कि बेशकीमती दुर्लभ जीव गोहीया का शिकार, परिवहन और उसे रखना अपराध की श्रेणी में आता है. महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है. प्राथमिक पूछताछ में प्रतिबंधित गोहीया को महिला ने दुर्ग से कांकेर लाना बताया है. वन विभाग पूरे मामले की जांच में जुटी है. मॉनिटर लिजार्ड को गोह भी कहते हैं. मगरमच्छ की तरह का एक बेहद छोटा जानवर होता है. यह छिपकली से थोड़ा बड़ा होता है और दलदली इलाकों में पाया जाने वाला यह जीव सांप की तरह जीभ लपलपाता है.

 

08:37 AM

163 लोगों को नाव से पार कराया
बीजापुर: इन्द्रावती और गोदावरी के रौद्र रूप के सामने सभी बौने नजर आए. लगातार होती बारिश से इन्द्रावती खतरे के निशान से कुछ ही मीटर नीचे बह रही है. यही वजह है कि भोपालपटनम क्षेत्र में बाढ़ ने कहर बरपाया है. टापू में तब्दील तारलागुड़ा तक जाने के लिए हमे सबसे पहले रामपुरम में नेशनल हाइवे 163 को बोट से पार करना पड़ा, उसके बाद तारुड में दोबारा नेशनल हाइवे को पार करके उफनते नदी में हम तारलागूडा पहुंचे. क्योंकि टापू में तब्दील तारलागुड़ा की हकीकत आप तक पहुंचा सकें.

 

Trending news