MP News Live Updates: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर, यहां जानें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1661408

MP News Live Updates: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर, यहां जानें लेटेस्ट अपडेट

Live MP News Today 21 April 2023: आज यानी 21 अप्रैल 2023 दिन शुक्रवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Live Updates: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर, यहां जानें लेटेस्ट अपडेट
LIVE Blog

MP Live Update News Today 21 April 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

21 April 2023
19:13 PM

महासमुंद जिले की खल्लारी पुलिस ने चार अंतर्राज्यीय गांजा तस्करों को गिरफतार किया है. पकड़े गये तस्करों से पुलिस नें 125 किलो गांजा बरामद किया गया है. पकड़े गए गांजे की कीमत 31 लाख रुपये बताई जा रही है. इन तस्करों के पास से एक देशी पिस्टल, 16 जिंदा कारतूस, एक चाकू और 5 मोबाइल भी पुलिस नें जब्त किया है.

 

18:48 PM

शिवपुरी माधव राष्ट्रीय उद्यान की बलारपुर रेंज में पहुंचा चीता ओबान, पिछले 5 दिन से शिवपुरी जिले में घूम रहा है. चीता बलारपुर रेंज में ही आ रही है टाइगर की लोकेशन, टाइगर और चीता अब दोनों एक ही लोकेशन में बताए जा रहे हैं,सरकार ने ओबान चीता का नाम बदलकर रखा है पवन, पिछले दिनों भी श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क से शिवपुरी जिले के बैराड़ में आ गया था चीता ओबान उर्फ पवन, जिसे रेस्क्यू कर बापिस कूनो नेशनल पार्क ले जाया गया था, लेकिन अब एक बार फिर चीता पवन कूनो नेशनल पार्क से शिवपुरी के माधव राष्ट्रीय उद्यान में पहुंचा.

17:52 PM

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सिंधिया पर साधा निशाना बोले सिंधिया जैसा कांग्रेस में कोई पैदा ना हो. इस दिग्विजय सिंह के बयान पर सिंधिया खेमे के मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने किया पलटवार बोले हैं तीनों लोकों के स्वामी महाकाल प्रभु दिग्विजय सिंह जी जैसे व्यक्ति को जिसने कांग्रेस का पूरा बंटाधार कर दिया. मध्य प्रदेश का बंटाधार कर दिया. महाकाल प्रभु से मेरी यही कामना है कि दिग्विजय सिंह को अगले जन्म में पाकिस्तान में पैदा करना.

17:49 PM

खंडवा में 4 वर्ष की मासूम के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को मृत्युदंड की सजा सुनाई है. जिला न्यायालय में पाक्सो एक्ट के तहत गठित विशेष न्यायाधीश ने आरोपी राजकुमार को यह सजा सुनाई. पुलिस ने कम समय में ही मामला न्यायालय में पेश किया था और न्यायालय भी 6 महीने के अंदर सजा तय कर दी.

16:23 PM

छत्तीसगढ़ के भिलाई में सूर्या मॉल में संचालित एक और सेंस स्पा सेंटर पर दुर्ग पुलिस ने छापा मारा है.  इसके बाद टीम ने आपत्तिजनक समान पाए जाने की वजह से इसे सील कर दिया है. बता दें कि शहर में 3 दिन बाद स्पा सेंटर पर दूसरी बार छापा पड़ा है.

 

16:01 PM

छत्तीसगढ़ में आईएफएस अधिकारी संजय शुक्ला बनाए गए रेरा के नए चेयरमैन. बता दें कि संयुक्त सचिव आवास और पर्यावरण विभाग ने ये आदेश जारी करके जानकारी दी है. साथ ही साथ बता दें कि शुक्ला वर्तमान में प्रधान मुख्य वन संरक्षक के पद पर है और कई विभागों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

15:22 PM

छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है. उससे एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ओबीसी, एसटी और एससी वर्ग के लोगों को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने आरक्षण संशोधन विधेयक  को लौटा दिया है. 

15:03 PM

सरगुजा जिले के मां महामाया एयरपोर्ट का ट्रायल 30 अप्रैल के बीच किया जाना है. जिसको लेकर प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने जिले के तमाम अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट का निरीक्षण किया.

13:29 PM

भिंड में एक सात साल के मासूम बच्चे की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बता दें कि घर से ट्यूशन पढ़ने गए बच्चे का शव बच्चे के परिजनों को ट्यूशन संचालक के पड़ोसी के घर से दूसरी मंज़िल पर कूलर के रस्सी से बंधा मिला. इसके बाद परिजनों ने घर के मालिक संतोष चौरसिया सहित चार लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है.

 

12:59 PM

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले लगा भाजपा और आप को झटका, भाजपा नेता डॉ. शिवनारायण द्विवेदी और आप नेता पुष्पेंद्र परिहार ने कांग्रेस में की एंट्री. बता दें कि पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम कांग्रेसी गमछा पहनाकर उन्हें पार्टी में शामिल किया है. 

 

12:10 PM

सीएम शिवराज ने गुड गवर्नेंस और रामराज्य की बताई परिभाषा. इसे लेकर अधिकारियों को दी सीख. कहा हर पात्र व्यक्ति को बिना किसी असुविधा के लाभ मिले, अहंकार शून्य होना चाहिए, किसी भी अधिकारी को अपनी सर्विस का घमंड नहीं करना चाहिए 

11:42 AM

कश्मीर में सेना के जवानों पर आतंकी हमले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और 8 सदस्यीय फोरेंसिक टीम पुंछ रवाना हो गई है. बता दें कि सुरक्षा बलों ने ड्रोन-स्निफर डॉग से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. पुंछ में हुए आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हुए थे.

 

10:53 AM

ट्विटर ने शुरु किया ब्लू टिक हटाना, मध्य प्रदेश सरकार के ऑफिस ऑफ शिवराज नाम से बने अकाउंट का ब्लू टिक ट्विटर ने हटा दिया है. इसके अलावा नरोत्तम मिश्र दिग्विजय सिंह सहित प्रदेश के कई लोगों का टिक हट गया है.

10:27 AM

CGBSE 10th-12th Result 2023:  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)में बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है. बता दें कि आने वाले 15 मई को 10 वीं और 12 वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी हो सकता है. इसे लेकर छात्रों में काफी ज्यादा उत्साह का माहौल है. बोर्ड ने अपनी लगभग तैयारियां पूरी कर लगी है 95 प्रतिशत कॅापियों को भी जांचा जा चुका है. 

 

09:19 AM

भूमिहीनो को पट्टा देगी सरकार
मध्यप्रदेश में नगरीय क्षेत्रों भूमिहीनो को सरकार पट्टा देगी. अब दिसंबर 2020 तक सरकारी भूमि पर काबिज व्यक्तियों को मिलेगा पट्टा. 31 दिसंबर 2020 तक सरकारी जमीन पर आवास बनाकर रह लोगों को दिया जायेगा आवासीय पट्टा.

07:05 AM

मुख्यमंत्री आज करेंगे मैराथन बैठक...
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की आज मैराथन बैठक करेंगे. मंत्रालय में करीब 4 घंटे सीएम शिवराज सिंह चौहान अलग-अलग विभागों की बैठक करेंगे. दोपहर 3:00 बजे मध्य प्रदेश राज्य बनने प्राणी बोर्ड की 24 वीं बैठक होगी. दोपहर 3:30 बजे 24 अप्रैल को रीवा में होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रम की ब्रीफिंग. शाम 4:00 बजे स्वच्छ सर्वेक्षण की तैयारियों की बैठक. शाम 4:30 बजे पैसा समन्वयक, जन अभियान परिषद के सदस्यों और जन सेवा मित्रों से वीसी के माध्यम से संवाद करेंगे मुख्यमंत्र. शाम 5:00 बजे ग्रीष्मकालीन व्यवस्थाओं को लेकर बैठक. शाम 6:00 बजे NHAI की योजना के संदर्भ में नए संभावित प्रगति पथों के संबंध में बैठक. 6:45 पर 27 अप्रैल को मण्डला जिले के कार्यक्रम की तैयारी बैठक.शाम 7 बजे 24 अप्रैल को के गौरव दिवस कार्यक्रम की तैयारी बैठक...

06:51 AM

नक्सलियों ने मचाया उत्पात
नारायणपुर ओरछा मार्ग में एक बार फिर नक्सलियों ने उत्पात मचाते हुए आमदई माइंस के एक वाहन को रोककर आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. जिससे वाहन पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है. नक्सलियों ने नारायणपुर से ओरछा मार्ग पर लगभग 15 किलोमीटर दूर कापसी गांव के पास सुबह 3:30 बजे माइंस के वाहन जा रही थी. सामने दो पेड़ सड़क पर गिरे हुए देखकर वाहन रुकी जिसके बाद ग्रामीण वेशभूषा में लगभग 8 से 10 नक्सली निकले नक्सलियों ने वाहन के ड्राइवर और कंडक्टर को वहां से भगा दिया. जिसके बाद डीजल टैंक को फोड़कर डीजल पूरी गाड़ी में छिड़काव करते आगजनी की घटना को अंजाम दिया. 

06:38 AM

युवाओं को मिलेगा लाभ
20 दिनों में ही 30 हजार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता स्वीकृत. युवाओं के लिए आसान हुई कैरियर बनाने की राह. बेरोजगारी भत्ता के साथ मिलेगा कौशल विकास का लाभ. 1 अप्रैल को बेरोजगारी भत्ता योजना का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया था शुभारंभ. शासन की योजना का लाभ लेने युवाओं में काफी उत्साह. योजना के तहत अब तक बेरोजगारी भत्ता पोर्टल पर 91,049 आवेदन मिले. दस्तावेज सत्यापन के बाद 57,207 लोगों को बेरोजगारी भत्ता स्वीकृत करने की गई अनुशंसा.

05:50 AM

बिजली रहेगी गुल
राजधानी के कई इलाकों में आज रहेगी बिजली गुल. मेन्टेन्स के चलते 6 घण्टे तक बिजली कटौती की जाएगी. सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक बिजली कम्पनी करेगी मेंटेनेंस. मालवीय नगर ,पत्रकार भवन ,एमएलए हाउस, बैरागढ़ मंडी, ओम नगर, जनकपुरी और आसपास के इलाकों में बिजली आपूर्ति होगी प्रभावित...

05:49 AM

दुकान में लगी आग 25 लाख का नुकसान
सतना शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के गांधी चौक स्थित एक कपड़े की दुकान में बिती रात्रि में अचानक आग लग गई. दुकान टीएमसी रेडीमेड के नाम से संचालित हो रही थी. जानकारी के मुताबिक यह दुकान शहर के गांधी चौक में स्थित है दुकान के संचालक मोहम्मद ताज है. पीड़ित की दुकान में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया. आग लगने का कारण अभी तक अज्ञात है. पीड़ित के मुताबिक दुकान में आग लगने से करीब 25 लाख रुपए का नुकसान हुआ हैं.

05:48 AM

कोरोना के मामले बढ़ रहे
मप्र में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है. ऐसे में संक्रमित मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. मप्र में एक्टिव मरीजों की संख्या 300 के पार पहुंच गई है. पॉजिटिविटी दर बढ़कर हुई 7 फीसदी के पार पहुंच गई है.

05:47 AM

हल्की बारिश की संभावना
मप्र में आज भी मौसम का मिला जुला असर देखने को मिलेगा. नर्मदापुरम, भोपाल, जबलपुर, और शहडोल संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम  बारिश के आसार, बाकी संभाग के जिलों में तापमान बढ़ सकता है.  

05:45 AM

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का उज्जैन दौरा
आगामी चुनाव की तैयारी में जुटे दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह आज उज्जैन दौरे पर रहेंगे. वे 21 अप्रैल को उज्जैन उत्तर व उज्जैन दक्षिण विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के मंडल सेक्टर अध्यक्षों की बैठक लेंगे. 

05:44 AM

बुरहानपुर को मिलेगा अवॉर्ड.
जल जीवन मिशन के बेहतर क्रियान्‍वयन के लिए कलेक्‍टर भव्‍या मित्‍तल को पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को विज्ञान भवन में आयोजित एक गरिमामय कार्यक्रम सम्‍मानित करेंगे.

Trending news