MP News Live: नक्सली हमले में शहीद जवानों को सीएम बघेल ने दी श्रद्धांजलि, अब नक्सलियों ने नारायणपुर में मचाया उत्पात
Advertisement

MP News Live: नक्सली हमले में शहीद जवानों को सीएम बघेल ने दी श्रद्धांजलि, अब नक्सलियों ने नारायणपुर में मचाया उत्पात

Live MP News Today 27 April 2023: आज यानी 27 अप्रैल 2023 दिन बुधवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Live: नक्सली हमले में शहीद जवानों को सीएम बघेल ने दी श्रद्धांजलि, अब नक्सलियों ने नारायणपुर में मचाया उत्पात
LIVE Blog

MP Live Update News Today 27 April 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

27 April 2023
20:30 PM

हत्या के तीन आरोपियों को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. 14 जून 2021 को नाली विवाद को लेकर आरोपियों ने हत्या की थी.

 

20:28 PM

शहडोल की ब्यौहारी पुलिस पर फरार वारंटी के परिजनों ने जानलेवा हमला किया. हमले में सब इंस्पेक्टर का हाथ टूट गया है, वहीं कई अन्य पुलिसवाले भी घायल हैं.

19:35 PM

*बीजेपी की बैठकों को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि शिवराज पर आम जनता का भरोसा कांग्रेस ने जनता को दिया धोखा...मुख्यमंत्री जो कहते हैं वो पूरा करते हैं...

18:29 PM

प्रधानमंत्री को जहरीला सांप बताने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर भड़की सांसद साध्वी प्रज्ञा ने कांग्रेस को बताया संस्कारहीन पार्टी, उन्होंने कहा कि अब संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को जहरीला सांप कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बता रहे हैं अभद्र और अश्लील भाषा कांग्रेस पार्टी का संस्कार है.

17:39 PM

 कल हुए दंतेवाड़ा ज़िले के अरनपुर मार्ग में आईईडी ब्लास्ट में शहीद जवानों को आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने श्रद्धांजलि अर्पित किया.श्रद्धांजलि अर्पित कर जवानों के पार्थिव शरीर को गार्ड ऑफ ऑनर देकर उनके गृह ग्राम के लिए रवाना कर परिजनों द्वारा अंतिम संस्कार किया गया.

17:28 PM

समलैंगिक विवाह को लेकर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने रीगल चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया. ABVP के कार्यकर्ता रीगल चौराहे पर पहुंचे और उन्होंने नारेबाजी लगाते हुए इस विरोध किया. समलैंगिक विवाह को हिंदू संस्कृति के खिलाफ बताया और कहां की अगर कोर्ट समझाएंगे विभाग कोई इजाजत देगा तो इस आंदोलन को आगे भी जारी रखा जाएगा.

17:19 PM

यूपी की महिला के साथ छतरपुर में रेप का मामला सामने आआ है. छतरपुर पुलिस ने यूपी की महिला के साथ रेप के आरोप मे पुलिस आरक्षक सहित उसके परिवार के आठ लोगों पर मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच के लिए एस आई टी गठित कर दी है. 

 

17:00 PM

केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बजट की तर्ज पर गुरुवार को इंदौर नगर निगम में भी पेपर लेस बजट पेश हुआ. बता दें कि ये बजट  7500 करोड़ रुपये से ज्यादा का पेश किया गया है. इंदौर में पहली बार पेपर लेस बजट पेश किया गया है.

16:35 PM

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि यहां पर हत्यारों ने ए  युवक की हत्या करके उसकी लाश को घर के आंगन में गाड़ दिया. इसके बाद भ्रमित करने के लिए मोबाइल दूसरे लोकेशन पर फेंक दिया. पुलिस जांच के बाद मामले का खुलासा होने पर चारों तरफ हड़कंप मच गया है.

16:21 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 अप्रैल को देश में 91 एफएम रेडियो रिले केन्द्रों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे, जिसमें बुरहानपुर जिले को भी शामिल किया गया है. खंडवा लोकसभा सांसद ज्ञानेश्वर पाटील के प्रयास से बुरहानपुरवासियों को अब जल्द एफएम की सुविधा मिलने जा रही है.

 

16:19 PM

इंदौर में 9वीं कक्षा की परीक्षा में फैल होने के बाद इंदौर में एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली, इस छात्रा ने परीक्षा में फैल होने के बाद पहले कुछ गोलियां खाई और असर नहीं होने पर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मौके से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने परीक्षा में फैल होने की बात व मम्मी पापा को सॉरी लिखा है.

16:17 PM

ग्वालियर- पूजा हार्डवेयर शोरूम के गोदाम में भीषण आग लग गई. हार्डवेयर के गोदाम के ऊपर घर बना है.  ॉघर के अंदर मौजूद लोगों ने दूसरे छत पर कूदकर अपनी जान बचाई.

15:44 PM

Ujjain News: हरिसिद्धि के धाम में अचानक जलने लगे दीप
51 शक्तिपीठों में से एक शक्तिपीठ माता हरिसिद्धि के धाम में 51 फुट ऊंचे दो दीप स्तंभ में अचानक दीप जलने लगे. इस प्रकार हुई घटना को कोई मान रहा चमत्कार तो कोई कह रहा माता का रुद्र रूप. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल.

15:28 PM

Chhattisgarh Crime News: पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट
धमतरी जिले में एक पति द्वारा अपनी पत्नी को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया है.बोराई पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

 

15:20 PM

मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दल पूरी ताकत झोंकने में लगे हैं. भाजपा कांग्रेस में लोगों के शामिल होने की होड़ लगी है. इसी बीच प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के परिवार के लिए अच्छी खबर है. दरअसल मलैया के बेटे सिद्धार्थ मलैया और उनके समर्थकों की घर वापसी हुई है.

 

14:29 PM

Chhattisgarh Naxalites Attack: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का बयान
प्रदेश में हुए नक्सली घटनाओं पर अरुण साव ने कहा कि, शहीद जवानों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. प्रदेश में लगातार नक्सली घटनाएं हो रही है.नक्सलियों के हौसले काफी बुलंद हो गए हैं.राज्य सरकार जाग जाए और बस्तर में शांति बहाली का काम करे.

 

13:44 PM

Indore News: इंदौर नगर पालिका निगम में 7500 करोड़ का हुआ बजट पेश
केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बजट की तर्ज पर आज इंदौर में भी नगर निगम के पेपर लेस बजट की शुरुआत की गई. ये बजट कई मायनो में महत्वपूर्ण है, एक तो महापौर पुष्यमित्र भार्गव नगर पालिक निगम का अपना पहला बजट है और दूसरा इस बजट में चुनावी रंग भी देखने को मिल सकता है, क्योंकि कुछ ही महीनों में प्रदेश में चुनाव है. इस बार 7500 करोड़ रुपये से ज्यादा का बजट पेश किया जा रहा है.

13:30 PM

इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र में पांच दिन से लापता युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई. इसमें चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. बता दें कि युवक की हत्या (Murder in indore) उसकी पत्नी ने ही करवाई है. आरोपित से महिला के अवैध संबंध थे. इस वजह से महिला ने पति को रास्ते से हटाने के लिए कहा था. 

13:22 PM

आईपीएल में हुए कल के मुकाबले में केकेआर ने आरसीबी (KKR vs RCB) को मात दी.  आज भी एक बड़ा मुकाबला होगा. बता दें कि आज महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने संजू सैमसन की राजस्थान रॅायल्स होगी.

13:00 PM

मौलिक अधिकार का हनन
मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत प्रेगनेंसी टेस्ट पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महिला आयोग की राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखा है. डिंडोरी जिले में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के दौरान प्रेगनेंसी टेस्ट का मामला. कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार का कृत्य महिलाओं की निजता और मौलिक अधिकार का हनन है.

12:58 PM

64 हजार बूथों पर बीजेपी की नजर
64 हजार से ज्यादा बूथों का बूथ एक्शन प्लान होगा तैयार. हर बूथ का माइक्रो मैनेजमेंट किया जाएगा. बूथ एक्शन प्लान में 51% वोट शेयर की प्लानिंग की जाएगी. प्रत्येक बूथ पर वोट शेयर 51% करने की प्लानिंग की जाएगी. 4 से 14 तारीख तक 64000 से अधिक बूथों का बूथ का एक्शन प्लान तैयार होगा. 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी है. 15 मई से 15 जून तक बीजेपी का हर सांसद घर घर जायेगा.

12:28 PM

मध्य प्रदेश  टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट 2023 यानि की MP TET के आज एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. बता दें कि ये एग्जाम 2 मई से लेकर 23 मई तक के बीच में होगा.

12:15 PM

भूपेश बघेल के अलावा पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी, दंतेवाड़ा विधायक, देवती कर्मा समेत दंतेवाड़ा कलेक्टर, आईजी, एसपी सहित तमाम अधिकारियों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

11:51 AM

शहीदों के श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम ने कहा कि हमारे जवान नक्सलियों को जंगल में घेरकर मारते हैं और लेकर भी आते हैं. नक्सलियों को अब ज्यादा नुकसान होगा. उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. साथ ही साथ कहा कि कल भी एक नक्सली को पकड़ा गया है. लगातार नक्सलियों का दायरा घटता जा रहा है.

11:43 AM

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीएम भूपेश बघले ने पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि शहीदों की शहादत बेकार नहीं जाएगी.

11:18 AM

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने दी दंतेवाड़ा में शहीद हुए जवानों को सलामी.  पुलिस लाइन में किया जवानों के शहादत को सलाम.

 

11:09 AM

दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में हुए नक्सल हमले में 11 जवान शहीद हो गए थे. शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दंतेवाड़ा पहुंचे हैं.  बता दें कि यहां शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम बस्तर के पुलिस और सुरक्षाबल के अधिकारियों की बैठक भी लेंगे.

 

10:49 AM

MP News: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होना है. ऐसे में कोई एक दल से दूसरे दल में जा रहा है तो कोई खुलकर अपनी नाराजगी सभी के सामने रख रहा है. इसी कड़ी में विदिशा जिले की तहसील सिरोंज से भाजपा विधायक उमाकांत शर्मा (BJP MLA Umakant Sharma) ने अपनी सुरक्षा छोड़ दी है. उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अब वो एमपी सरकार की सुरक्षा नहीं लेंगे.

10:26 AM

MP News: जबलपुर में रानी दुर्गावती और राजा संग्राम सिंह की धरोहर गोंडकालीन संग्राम सागर को आज सांसद राकेश सिंह ने जनता को समर्पित किया. इस दौरान लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हम भाग्यशाली है कि मां नर्मदा की कृपा हम पर है और उनके तट पर हमने जन्म लिया है. हम दूसरे शहरों की तुलना में अपने को जल सम्पन्न मानते हैं.

 

09:51 AM

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के बाद मध्यप्रदेश में भी नक्सल प्रभावित जिलों में भी प्रशासन अलर्ट मोड पर है. बता दें कि नक्सल प्रभावित बालाघाट, मंडला और डिंडौरी जिलों में पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके अलावा प्रशासन ने तीनों जिलों में हॉक फोर्स और जिला पुलिस को बल को विशेष निगरानी रखने के लिए कहा है.

 

09:37 AM

4 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार
जिला पुलिस ने नशे के सौदागरों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. सिविल लाइन थाना प्रभारी राजेश साहू ने बताया कि बीते एक माह मे नशे के खिलाफ यह पांचवी बड़ी कार्यवाही है. जिसमें आज शहर मे गांजा सप्लाई करने आए दो आरोपियों को 4 किलो गांजे व एक मोटरसाइकल के साथ गिरफ्तार किया है.

 

09:14 AM

MP News: देश के सबसे स्वच्छ शहरों में शुमार इंदौर नगर निगम का आज बजट पेश किया जाएगा. चुनावी साल होने की वजह से इस बजट के द्वारा कई अहम ऐलान भी किए जा सकते हैं. इस बार के बजट को लेकर नगर निगम अनूठी पहल करने जा रहा है. बता दें कि पहली बार यहां पर पेपर लेस बजट पेस किया जाएगा. यानि की नगर निगम ई- बजट पेश करने जा रहा है.

09:05 AM

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंत्री तुलसी सिलावट के कोरोना वाले बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा- हां, मैं भाजपा और संघ के लिए कोरोना वायरस ही हूं. ​​तुलसी सिलावट क्या थे, ये इंदौर के लोग जानते हैं. बता दें मंत्री ने दिग्विजय ,सिंह के जन्म स्थान को लेकर टिप्पणी की थी.

 

08:43 AM

जबलपुर में पड़ा छापा
जबलपुर के IIITDM में सीबीआई का  छापा पड़ा है. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी, डिजाइन एंड मैन्युफैक्चरिंग में तीन करोड़ के कम्प्यूटर खरीदी घोटाले की हुए थी शिकायत. शिकायत के आधार पर सीबीआई ने की छापामार कार्रवाई की है. एक दर्जन अधिकारियों ने मिलकर छापा मारा 

08:26 AM

Badrinath: उत्तराखंड में स्थित भगवान बद्रीनाथ धाम के कपाट आज सुबह 7:10 पर पूरे विधि विधान के साथ श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं. इस मौके पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने बद्री विशाल के जयकारे लगाए. बता दें कि इससे पहले 22 अप्रैल अक्षय तृतीया के दिन गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खोले गए थे. उसके बाद बाबा केदारनाथ धाम के कपाट खुले थे.आज भगवान बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद उत्तराखंड स्थित चारों धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं. यहां पर रोजाना हजारों की संख्या में भक्तों के आने की उम्मीद है.

08:12 AM

Operation Kaveri: सूडान में फंसे भारतीयों को बचाने सिलसिला तेज हो गया है. सूडान में हो रहे गृह युद्ध को देखते हुए कल भारतीय जेद्दा पहुंच हुए थे. उन्हें अब भारत लाने का भी सिलसिला तेज हो गया है. बता दें कि कल रात पहला जत्था 360 यात्रियों का देश की राजधानी दिल्ली पहुंचा, दिल्ली पहुंचते ही लोगों के चेहरे पर हंसी वापस लौट आई. भारत वापसी पर देश के विदेश मंत्री ने ट्विट करके कहा कि ' भारत अपने लोगों की वापसी पर स्वागत करता है. 

 

07:54 AM

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री अरुण यादव ने कटनी जिले का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और कहा की ये जिला भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है, भाजपा के नेताओं ने प्रदेश में विकास तो नहीं किया पर अपना विकास जरूर किया है.

07:38 AM

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो कोरोना के 452 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 2857 हो गई है. हालांकि अच्छी बात ये है कि लगातार मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं, जिसके चलते एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी आई है. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से बिलासपुर में एक मरीज की मौत भी हुई है.

07:22 AM

मध्य प्रदेश में आज भी मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी दी है. विभाग ने प्रदेश की राजधानी भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर - चंबल संभाग सहित कई जिलों में बारिश के आसार जताए हैं.

 

06:39 AM

शहीदों की अंतिम विदाई
शहीद जवानों के शवों को दंतेवाड़ा की कारली पुलिस लाइन में ले जाने की तैयारियां पुलिस के जवानों द्वारा की जा रही है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 11: बजे पुलिस लाइन में पहुंचेंगे. जहां पर शहीदों को अंतिम सलामी दी जाएगी.

 

06:36 AM

मालवा की सीटों पर दिग्विजय सिंह का दौरान
बुंदेलखंड और विंध्य के बाद अब दिग्विजय सिंह मालवा की हारी हुई सीटों पर रणनीति बनाएंगे.  मालवा की 4 जिलों की 6 विधानसभा सीटों का दौरा दिग्विजय सिंह करेंगे. जिसमें धार, रतलाम , मंदसौर और नीमच शामिल है. दिग्विजय सिंह 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक मालवा क्षेत्र में रहेंगे.

06:30 AM

आज होगी बीजेपी की बड़ी बैठक 
आगामी चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की 2 महत्वपूर्ण बैठकें आज होने वाली है. सुबह 11 बजे होने वाली इस बैठक में प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों औऱ सभी मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी और बूथ प्रबंधन से जुड़े जिलों के प्रभारी शामिल होंगे. वहीं शाम 7 बजे से  सभी सांसद, मंत्री और विधायकों की संयुक्त बैठक शुरू होगी. प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव खासतौर से मौजूद रहेंगे 

05:41 AM

सीएम शिवराज का मंडला दौरा 
मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह 27 अप्रैल को मंडला के (देवरीकला) में आयोजित मुख्यमंत्री लाड़ली बहना महासम्मेलन तथा मुख्यमंत्री भू-अधिकार आवासीय पत्रों के वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान सीएम शिवराज 224 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे.

05:39 AM

सीएम बघेल जाएंगे दंतेवाड़ा
Dantewada Naxal Attack: दंतेवाड़ा में नक्सलियों के IED हमले के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर्नाटक का अपना दौरा रद्द कर दिया है. सीएम बघेल अब गुरुवार (27 अप्रैल) को वीर गति को प्राप्त जवानों को श्रद्धांजलि देने और वहां के हालात का जायजा लेने के लिए दंतेवाड़ा जाएंगे. 

04:15 AM

केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बजट की तर्ज पर आज इंदौर नगर निगम में भी पेपर लेस बजट पेश हुआ. बता दें कि ये बजट  7500 करोड़ रुपये से ज्यादा का पेश किया गया है. इंदौर में पहली बार पेपर लेस बजट पेश किया गया है.

Trending news