MP News Live: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, MP में The Kerala Story होगी टैक्स फ्री
Advertisement

MP News Live: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, MP में The Kerala Story होगी टैक्स फ्री

Live MP News Today 04 May 2023: आज यानी 4 मई 2023 दिन बुधवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Live: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, MP में The Kerala Story होगी टैक्स फ्री
LIVE Blog

MP Live Update News Today 04 May 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

04 May 2023
21:25 PM

Katni News: बंजारी नदी के पास हुआ सड़क हादसा, 8 घायल 1 की मौत
कटनी जिले के विजयराघवगढ़ के बंजारी नदी के पास यात्रियों से भरी पिकअप वैन और 407 ट्रक के बीच में जोरदार टक्कर हो गई, जिसमे पिकअप वैन में सवार 8 यात्री घायल हो गए और एक की मौत हो गई.

 

20:09 PM

रीवा में एक युवक पर पड़ोसी ने किया टांगी से हमला. मौके पर हुई मौत आरोपी सहित एक अन्य गिरफ्तार

19:13 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शाम को ओमकारेश्वर पहुंचे. स्थानीय अधिकारियों और पार्टी के विधायकों ने उनका स्वागत किया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पार्टी विधायकों और संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा कर रहे हैं.

19:07 PM

जबलपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय में की तोड़फोड़ 
कर्नाटक में बजरंग दल के बैन का मामला अब मध्यप्रदेश में भी तूल पकड़ता जा रहा है. जबलपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर जिला कांग्रेस कार्यालय में पत्थरबाजी कर तोड़फोड़ की. हालांकि कि पूरे मामले को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि, कांग्रेस के कुछ लोग भीड़ में घुस गए थे जिन्होंने तोड़फोड़ की.

18:18 PM

MP News: डिंडोरी में राईस मिल पर बड़ी कार्रवाई
डिंडोरी के कोहका गांव में संचालित नर्मदा राईस मिल के संचालक पर ईओडब्लू ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि नर्मदा राइस मिल संचालक ने मप्र स्टेट सिविल सप्लाई कार्पोरेशन जिला डिंडौरी से तीन सौ लाट धान का अनुबंध मिलिंग के लिए किया था.

 

18:05 PM

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सह सेवा प्रमुख महाकौशल प्रांत अवधेश सिंह द्वारा अपने फेसबुक वॉल पर कांग्रेस पार्टी पर अभद्र टिप्पणी की. FIR दर्ज नही होने पर कांग्रेस पार्टी के बिछिया और निवास विधानसभा के विधायको ने सैकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली थाने का घेराव  किया.

17:58 PM

उज्जैन जिले के थाना उन्हेंल क्षेत्र अंतर्गत भीषण सड़क हादसा हुआ है. यहां 1 बाइक पर सवार होकर नागदा अपने घर लौट रहे पिता पुत्र व एक अन्य साथी को सामने से आ रहे गुजरात पासिंग ट्रक चालक ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे दिनकर पिता रंजीत खत्री की मौत हो गई उसके पिता रंजीत की स्तिथि सामान्य है और साथी का हाथ फ्रैक्चर हुआ है.

17:33 PM

कांग्रेस कार्यालय पर बजरंग दल के प्रदर्शन पर विवेक तंखा ने कहा है कि बजरंग दल के असामाजिक तत्वों ने कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में तोड़फोड़ की है. ये बजरंगबली के भक्त नहीं हो सकते.

17:08 PM

बिलासपुर के ज्वाली नाले के ऊपर स्थित दुकानदारों के सामानों को हटाने के दौरान अतिक्रमण दस्ते पर चाकू लहराया गया. आसपास के दुकानदारों ने माहौल को शांत किया.

16:31 PM

Ujjain Crime News: उज्जैन शहर के फ्रीगंज मार्केट स्थित मुंगी चौराहा पर हुए दिन दहाड़े गोलीकांड मामले में घायल राजेश उर्फ राजू द्रोणावत की इलाज के दौरान मौत हो गई है. बता दें कि दो बदमाशों ने वारदात को दोपहर 1 बजे के करीब अंजाम दिया था.

16:09 PM

कार सवार कांग्रेसी नेता पर बाइक सवार दो अज्ञात बदमाशों ने चैन स्नैचिंग और जानलेवा हमला कर लूटपाट की कोशिश की. बदमाशों ने डंडे से कार में वार कर कांच तोड़ा.

 

16:08 PM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ की और कहा कि "राम वनपथ गमन का विकास योजना के तहत हिंदुस्तान में किसी ने राम वनपथ का विकास नहीं किया. यहां गोधन के लिए गांव में उन्होंने जितना काम किया है देश में किस राज्य में नहीं किया है.

15:43 PM

जगदलपुर में उधारी की रकम वसूलने के लिए अपहरण किए जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने अपहरण करने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी राजस्थान के निवासी हैं.

14:40 PM

Bhupesh Baghel on WFI
यौन उत्पीड़न के मामले में भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पहलवान लगातार 12 दिन से धरने पर बैठे हैं. इसे लेकर सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर सवाल किया है. उन्होंने लिखा है कि ‘घोटाले के चैम्पियनों से दोस्ती निभाई जा रही है, खेल के चैम्पियनों पर हमले हो रहे हैं. ये कैसा अमृतकाल है?

14:14 PM

Bajrang dal protest jabalpur
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने घोषणा पत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के वादे के बाद देश भर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. कर्नाटक से इसकी आंच एमपी तक आने लगी है. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं रैली निकालकर जबलपुर कांग्रेस कार्यालय पहुंचे है. जहां कांग्रेस कार्यालय पर पत्थरबाजी कर की तोड़फोड़ की गई है. प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस कार्यालय के साथ निजी संपत्तियों में भी की तोड़-फोड़ की है. प्रदर्शन के बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गई है. पुलिस ने कहा कि जांच के बाद की संवैधानिक कार्यवाही की जाएगी.

13:12 PM

Road Accident Death in vidisha
विदिशा से सागर की ओर जा रही शक्ति ट्रांसपोर्ट की बस में एक मजदूर सोनू आदिवासी राहगीर को जोरदार टक्कर मार दी. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंचा और मृतक को विदिशा के जिला अस्पताल पहुंचाया गया है. मृतक सोनू आदिवासी विदिशा का रहने वाला था. प्रत्यक्षदर्शी अंकित मीणा ने बताया कि यह एक व्यक्ति पैदल आ रहा था पीछे से शक्ति ट्रांसपोर्ट की बस ने टक्कर मारते हुए निकलता चला गया।

12:34 PM

Durg panchayat adhyakash
दुर्ग के जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव अब से थोड़ी देर बाद संपन्न हो जाएगा. जिसमें कांग्रेस की ओर से पुष्पा यादव और बीजेपी की ओर से हर्षा चंद्राकर को प्रत्याशी बनाया गया है. दोनों ही प्रत्याशी अपनी जीत को लेकर उत्साहित है. जिला पंचायत की कुल 11 सीटों में 7 सीटों पर कांग्रेस और 4 सीटों पर बीजेपी के सदस्य काबिल है. बहुमत के लिहाज से कांग्रेस की जीत लगभग तय मानी जा रही है तो वहीं बीजेपी भी जीत के दावे कर रही है. आपको बता दें कि पिछले दिनों जिला पंचायत के अध्यक्ष शालिनी यादव का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था जिसके बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए चुनाव हो रहे हैं.

12:33 PM

Congress Ban Bajrang Dal
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में बजरंग दल पर बैन को लेकर पूरे देश भर में विवाद छिड़ गया है.. इसी को लेकर मध्यप्रदेश के ग्वालियर से बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जयभान सिंह पवैया का बड़ा बयान सामने आया है. जयभान सिंह पवैया ने कहा है कि.. कांग्रेस का बजरंग दल को प्रतिबंधित एक बहाना है असल में आतंकवादियों टुकड़े-टुकड़े गैंग के वोट बैंक को साधने का बहाना है..

12:29 PM

Jammu and Kashmir Kishtwar Helicopter Accident: अबतक मिल रही जानकारी के मुताबिक सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ, जिसमें पायलटों को चोट आई हैं. अच्छी बात ये रही कि वे सुरक्षित हैं.  सेना के अधिकारियों ने हादसे की पुष्टि की है. 

 

12:19 PM

Helicopter Accident: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर आ रही है. मिल रही जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर में 3 लोग सवार थे. इनमें से दो लोग घायल हुए हैं.

10:27 AM

Raipur Indian Railway train late
ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्री परेशान हैं. ज्यादातर ट्रेनें 3-4 घंटे या उससे भी ज्यादा देरी से चल रही हैं. पैसेंजर ट्रैन से लेकर एक्सप्रेस ट्रेन तक सबका परिचालन प्रभावित है. अगले एक हफ्ते के लिए मेगा ब्लॉक की वज़ह से 10 मई तक 20 ट्रेनें रद्द रहेंगी. वहीं 65 ट्रेनों के रुट में बदलाव किया गया है. रेलवे स्टेशन पर अपनी ट्रेन का इंतज़ार कर रहे लोगों से जब हमने बातचीत की. लोगों का कहना है कि पिछले कई महीनों से यही समस्या बनी हुई है. ट्रेनें देरी से चल रही हैं या कैंसिल हो जा रही हैं, जिसकी वज़ह से परेशानी लगातार बनी हुई है.

09:21 AM

Betul Girl Murder
बैतूल में बुधवार रात 9.30 बजे के लगभग गांधी चौक रोड पर एक युवती का गला रेत कर हत्या कर दी गई. जिससे नगर में सनसनी मच गई. हत्या की खबर आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई. हत्या की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को सीएचसी पहुंचाया. मामले की जानकारी लगते ही जिले के संवेदनशील पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी मुलताई पहुंचे एवम घटना स्थल का निरक्षण कर एसडीओपी एवम थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

09:20 AM

Mp Assembly Election: मध्य प्रदेश में कार्यकर्तांओ को एक्टिव करने के लिए भाजपा आज से बूथ विजय संकल्प अभियान का शुभारंभ करने जा रही है. बता दें कि इसके तहत प्रदेश के 6 हजार स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

08:55 AM

फूलबाग चौराहे में महा पंचायत
ग्वालियर फूलबाग चौराहे में आज 11:00 बजे विशाल महा पंचायत का आयोजन किया गया है. ओबीसी महासभा एवं एससी एसटी वर्ग के लोगों से अपील की गई है कि वह आए हजारों की संख्या में और मुरैना के युवा आकाश गुर्जर के फेक एनकाउंटर के विरोध में आयोजित विशाल महापंचायत मैं अपना सहयोग दें.

08:54 AM

6 घंटे रहेगी बिजली गुल
राजधानी में मेंटेनेंस के नाम पर बिजली कटौती का दौर जारी है. आज फिर 6 घंटे के लिए एक दर्जन कॉलोनियों में रहेगी बिजली कटौती. राजधानी में मेंटेनेंस के नाम पर बिजली कटौती नई-नई बस्तियों में हर दिन रहवासियों को फेस करनी पड़ रही है.  पुराने शहर और कोलार क्षेत्र में प्रीमानसून मेंटेनेंस का हवाला देकर 6 घंटे बिजली गुल रहेगी.

 

08:53 AM

रतलाम में चोरों का आतंक
रतलाम में इन दिनों चोरो ने आतंक मचाया हुआ है. क्या सूने मकान तो क्या दुकान, सड़क पर खड़ी बाइक, हर जगह चोर आये दिन चोरी की वारदातों को धड़ल्ले से अंजाम दे रहे है. पुलिस इन चोर गिरोह का खुलासा कर गिरफ्तारी और बड़ी मात्रा में इनसे बरामदगी भी कर रही है लेकिन चोरी में मामले खत्म नहीं हो रहे. सबसे ज्यादा चोर उन मकानों को निशाना बना रहे जहां मकान सुने है.

08:34 AM

Bajrang Dal banned: बिहार के नालंदा से सांसद कौशलेंद्र कुमार ने बजरंग दल को बैन करने को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि हम लोग बजरंग दल को नालंदा में बैन कर देंगे. बजरंगबली ने यह कभी नहीं कहा कि नालंदा के पूरे लोगों को बिहार शरीफ ले आओ और बजरंग बली की मूर्ति हटा दो.

08:13 AM

बेटी का किया सौदा
ग्वालियर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें लड़के वालों ने शादी से पहले ही लड़की वालों को दहेज दे दिया. फिर वह ठगे गए. यह घटना भंवरपुरा इलाके की है. जिसमें एक पिता ने अपनी ही बेटी का सौदा कर डाला. 

07:45 AM

सीएम शिवराज के आज के कार्यक्रम
- सुबह 10:00 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीन दिवसीय देवी आराधना महोत्सव सलकनपुर के कार्यक्रम की तैयारी बैठक लेंगे.
- 10:25 बजे नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा प्रमुख सचिव देश की पहली सोलर सिटी बनने जा रही सांची के कार्यक्रम की तैयारी से सीएम को अवगत कराएंगे. इसी माह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की पहली सोलर सिटी सांची का करेंगे लोकार्पण.
- 11:25 बजे कैबिनेट ब्रीफिंग.
- 11:30 बजे शिवराज कैबिनेट की बैठक.
- 12:45 बजे मंत्रालय में सीएम शिवराज सिंह चौहान पूर्व में हुई कैबिनेट बैठक के पश्चात आयोजित बैठक में हुई चर्चा बिंदुओं पर की गई कार्यवाही के संबंध में मंत्रियों और एसीएस और प्रमुख सचिव के साथ बातचीत करेंगे.
- शाम 5:00 बजे मुख्यमंत्री ओमकारेश्वर जाएंगे.

 

07:10 AM

पहली सोलर सिटी बनेग सांची
10 मई को प्रदेश की पहली सोलर सिटी साँची बनेगी. प्रधानमंत्री मोदी 10 मई को साँची की सोलर सिटी की दें सकते है सौग़ात.  प्रधानमंत्री वर्चुअली कर सकते है सोलर सिटी का लोकार्पण. सीएम शिवराज आज कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर करेंगे महत्वपूर्ण बैठक.  सुबह 10:25 बजे नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा प्रमुख सचिव कार्यक्रम की तैयारी से सीएम को अवगत कराएंगे. सौर ऊर्जा से बिजली का उत्पादन किया जाएगा...

06:39 AM

चुनाव आयोग को मतदान केन्द्रो पर मोबाइल नेटवर्क की टेंशन
 विधानसभा चुनाव 2023 के मद्देनजर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश अनुपम राजन ने विधानसभा निर्वाचन-2023 की तैयारी के संबंध में मोबाइल नेटवर्क कंपनियोंके साथ निर्वाचन सदन में बैठक की. जिसमें प्रदेश भर के मतदान केंद्रों में मोबाइल नेटवर्क की उपलब्धता को लेकर जानकारी मांगी गई है. मोबाइल नेटवर्क कंपनी के प्रतिनिधियों को 15 दिन के भीतर जानकारी उपलब्ध कराने और जिन मतदान केंद्रों पर नेटवर्क नहीं रहता है, उन्हें चिन्हित करने के निर्देश दिए है.

06:38 AM

बालोद में भीषण सड़क हादसा
छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में मौके पर 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा गंभीर रुप से घायल हो गया है. ट्रक और बोलेरो में आमने सामने की भिड़ंत में बोलेरो के परखच्चे उड़ गए. बताया जा रहा है कि ये भीषण हादसा बालोद जिले के जगतारा के पास हुआ है. 

05:59 AM

एमपी में जारी रहेगा बारिश का दौर
एमपी के कई जिलों में ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है. नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी और मंडला में ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है. जबलपुर संभाग के जिलों के अलावा सागर, रीवा ,शहडोल, नर्मदापुरम, भोपाल संभाग, चंबल, उज्जैन ,ग्वालियर और इंदौर संभाग के जिलों में बारिश का अलर्ट जारी हुआ है.

 

05:51 AM

आज शिवराज कैबिनेट की बैठक
आज मंत्रालय में  दोपहर11:00 बजे शिवराज कैबिनेट की बैठक होगी. कैबिनेट बैठक में कई प्रस्तावों को  हरी झंडी मिल सकती है.

05:50 AM

71 पदों पर भर्ती आदेश जारी
छत्तीसगढ़ स्टेट पावर ट्रान्समिशन कंपनी में 71 पदों पर भर्ती आदेश जारी हो गया है. डाटा एंट्री ऑपरेटर की सीधी भर्ती के 400 पदों के लिये दस्तावेज परीक्षण भी जल्द होगा. राज्य सरकार के निर्देश का तत्काल अनुपालन किया जाएगा. हाईकोर्ट के आदेश के बाद भर्ती प्रक्रिया रूकी हुई थी. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज ही राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने निर्देश जारी किये थे. जिसके बाद डाटा एंट्री आपरेटर और जूनियर इंजीनियर के नियुक्ति आदेश जारी कर दिये गए हैं. डाटा एंट्री आपरेटर के 40 अभ्यर्थियों के नियुक्ति आदेश जारी किए गए. इसी तरह जूनियर इंजीनियर की सीधी भर्ती के 31 पदों के भर्ती आदेश भी जारी कर दिये गए हैं.

05:45 AM

डॉक्टरों की हड़ताल खत्म
हाई कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म कर दी.  आज से वापस काम पर लौटेंगे मध्यप्रदेश के डॉक्टर्स. जिससे मरीजों की मुश्किलें खत्म होगी. वहीं प्रदेश भर के सरकारी डॉक्टरों ने काम पर लौटने का फैसला किया है. बुधवार को हाई कोर्ट ने हड़ताल को अवैध बताते हुए डॉक्टर्स को फटकार लगाई थी.

02:14 AM

युवाओं के हित में छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग ने विज्ञापन जारी किया है. 12 हजार 489 शिक्षकों की होगी सीधी भर्ती. 6,285 सहायक शिक्षक, 5,772 शिक्षक और 432 व्याख्याता के पदों पर होगी सीधी भर्ती. 06 मई से भरे जा सकेंगे ऑनलाईन आवेदन.

Trending news