Sharad Yadav Death News Live: शरद यादव का हुआ अंतिम संस्कार, राजकीय सम्मान के साथ दी गई विदाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1527628

Sharad Yadav Death News Live: शरद यादव का हुआ अंतिम संस्कार, राजकीय सम्मान के साथ दी गई विदाई

Live Update Sharad Yadav Last Rites: मंडल मसीहा शरद यादव का स्वर्गवास 12 जनवरी देर शाम हो गया था. आज उनका पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन हो जाएगा. उनके अंतिम संस्कार की तैयारी उनके पैतृक गांव मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम (होशंगाबाद) के अंतर्गत बाबई तहसील के आंखमाऊं में की गई है.

आज पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे 'मंडल मसीहा' शरद यादव
LIVE Blog

Live Update Sharad Yadav Last Rites: मंडल मसीहा शरद यादव आज पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे. उनके अंतिम संस्कार की तैयारी उनके पैतृक गांव आंखमाऊं में की गई है जो मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम (होशंगाबाद) के अंतर्गत बाबई तहसील में स्थित है. उनका पार्थिव देह दिल्ली से सुबह 9 बजे विशेष विमान से भोपाल लाया जाएगा. यहां से सड़क मार्ग से पैतृक गांव तक की दूरी तय की जाएगी. इसके बाद दोपहर एक बजे अंतिम संस्कार होगा.

14 January 2023
17:18 PM

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव को उनके गृह ग्राम आंख मऊ में आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. अंतिम संस्कार के दौरान बेटी सुभाषिनी और बेटे शांतनु ने स्वर्गीय शरद यादव को मुखाग्नि दी. अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया, इस दौरान केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी सहित राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि और ग्रामीण मौजूद रहे.

16:22 PM

पंचतत्व में विलीन हुए शरद यादव नर्मदापुरम - JDU के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के पार्थिव शरीर को बेटा शांतनु बुंदेला ओर बेटी शुभासनी राव बुंदेला ने दी मुखाग्नि.

 

16:17 PM

दोपहर करीब 3 बजे शरद यादव की पार्थिव देह भोपाल से सड़क मार्ग के जरिए आंखमऊ पहुंच गई. पैतृक गांव पहुंचते ही लोगों ने नारे लगाने लगे- जब तक सूरज-चांद रहेगा, शरद तेरा नाम रहेगा. शरद यादव अमर रहे अमर रहे.

15:00 PM

शरद यादव क पार्थिव शरीर भोपाल से उनके पैतृक गांव आंखमऊ (नर्मदापुरम) के लिए रवाना हो गया है. यहां पहुंचने के कुछ ही देर में उनका अंतिम समस्कार किया जाएगा.

14:10 PM

शरद यादव को श्रद्धांजली देते हुए दिग्विजय सिंह ने पुराने दिनों को किया याद. उन्होंने बताया जब वे नर्मदा परिक्रमा की थी, उस वक्त शरद यादव भी उनकी परिक्रमा में शामिल हुए थे.

13:07 PM

वीडी शर्मा ने किया ट्वीट

13:05 PM

भोपाल से मंडल मसीहा शरद यादव का पार्थिव उनके पैतृक गांव आंखमाऊं के लिए रवाना हो गया है. भोपाल स्टेट हैंगर में सीएम शिववराज सिंह समेत, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और भाजाप कांग्रेस के तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजली दी.

fallback

12:52 PM

भोपाल पहुंचा शरद यादव का पार्थिव शरीर, CM शिवराज सिंह चौहान ने दी श्रद्धांजलि, स्टेट हैंगर में कई नेता मौजूद

12:15 PM

सीएम शिवराज पहुंचे एयरपोर्ट, थोड़ी देर में चार्टेड प्लेन से शरद यादव का पार्थिव शरीर पहुंचेगा भोपाल, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद

12:00 PM

शरद यादव को श्रद्धांजलि देने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह भी पहुंचे. थोड़ी देर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पहुचेंगे.

11:30 AM

कुछ देर में भोपाल पहुंचेगी शरद यादव की पार्थिव देह, चार्टर्ड फ्लाइट दिल्ली से टेक ऑफ हो चुकी है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह स्टेट हैंगर में देगें श्रद्धांजली

11:15 AM

बीती रात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शरद यादव के दिल्ली वाले निवास में पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजली दी. उन्होंने परिवार से मिलकर उनका दुख बांटा.

10:00 AM

राजकीय सम्मान के साथ होगा शरद यादव का अंतिम संस्कार
सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट किया 'समाजवादी विचारों के पुरोधा श्रद्धेय स्व. शरद यादव जी का पार्थिव शरीर कुछ देर में भोपाल ओल्ड एयरपोर्ट पहुंचेगा. वहां मैं उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करूंगा. मैंने होशंगाबाद कलेक्टर को निर्देशित किया है कि स्व. शरद जी का अंतिम संस्कार पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ किया जाए. स्व. शरद जी अपने कार्यों और विचारों के माध्यम से सदैव जन -जन के हृदय में रहेंगे. विनम्र श्रद्धांजलि.'

09:26 AM

दिल्ली से शरद यादव का पार्थिव देह लेकर परिवार भोपाल के लिए रवाना हो गया है. 11 बजे चार्टड विमान भोपाल के स्टेट हैंगर पहुंचेगा. जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उन्हें श्रद्धांजली देंगे.

08:40 AM

नर्मदापुरम में शरद यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, पूर्व CM दिग्विजय सिंह सहित कई राजनेता पहुंचेंगे.

08:08 AM

दिल्ली से भोपाल आएगा जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद_यादव का पार्थिव शरीर, स्टेट हैंगर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान देंगे श्रद्धांजलि. यहां से बाय रोड आंखमऊ ले जाई जाएगी पार्थिव देह. गांव में प्रशासन और परिवार ने कर ली है तैयारी.

07:30 AM

1 जुलाई 1947 को किसान परिवार में जन्मे शरद यादव भले ही अपने राज्य को छोड़कर उत्तर प्रदेश और बिहार की राजनीति में चले गए थे. लेकिन, उनका अपने पैतृत गांव से लगाव उतना ही था. उन्हें जब भी मौका मिलता था वो अपने गांव आते रहते थे. यहां उन्होंने कई काम भी कराए, जिसमें शिक्षा को लेकर उनके प्रयास सबसे बड़े हैं. वो अपने गांव किसी सामान्य व्यक्ति की तरह आकर लोगों से मिलते थे.

06:30 AM

शरद यादव का गुरुवार को 75 साल की उम्र में गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था. उनके निजी सचिव ने एक प्रेस नोट जारी कर उनके अंतिम संस्कार का पूरा कार्यक्रम बताया है. सुबह 9.15 बजे दिल्ली से चार्टर्ड विमान के जरिए पार्थिव शरीर लेकर 11 बजे भोपाल पहुंचेंगे. वहां से सड़क मार्ग के जरिए 11.15 बजे नर्मदापुरम (होशंगाबाद) जिले की बाबई तहसील के आंखमऊ गांव के लिए निकलेंगे.

fallback

06:02 AM

जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को उनके पैतृक गांव में किया जाएगा. पुश्तैनी मकान से कुछ ही दूरी पर परिवार के ही खलिहान में उनके अंतिम संस्कार की तैयारी की गई है. शरद यादव के बड़े भाई एसपीएस यादव ने बताया कि घर के पास ही अंतिम संस्कार किया जाएगा. पार्थिव देह को सुबह 9 बजे विशेष विमान से भोपाल लाया जाएगा. जहां से फिर सड़क मार्ग से पैतृक गांव लाया जाएगा.

Trending news