LIVE NEWS MP-CG: कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल को अपनी हत्या की आशंका! बीजेपी पर लगाए आरोप
Advertisement

LIVE NEWS MP-CG: कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल को अपनी हत्या की आशंका! बीजेपी पर लगाए आरोप

LIVE NEWS MP-CG Aaj ki Taza Khabar 7 November 2022: 31 अक्टूबर 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

LIVE NEWS MP-CG: कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल को अपनी हत्या की आशंका! बीजेपी पर लगाए आरोप
LIVE Blog

MPCG Latest News 7 November 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहने के लिए यहां दे रहे हैं देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

07 November 2022
21:40 PM

कार्तिक माह की पूर्णिमा पर दीपों से जगमग हुआ मां क्षिप्रा का राम घाट सीएम की पत्नी साधन सिंह सहित दूर राज्यों से भी दीप दान करने पहुँचे श्रद्धालू. उमड़ा आस्था का जन सैलाब देखिए वीडियो!

20:41 PM

नदी में डूबी 3 महिलाएं
बालाघाट में वैनगंगा नदी के रेल पुल के निकट तीन महिलाएं नहाने के दौरान पानी में डूब गई. जिसमें निकट में काम कर रहे रेलवे के कर्मचारियों ने 2 को बचा लिया लेकिन एक को डूबने से नहीं बचा पाए. जिसके चलते एक महिला की मौत हो गई.

20:22 PM

बुंदेलखंड के छतरपुर जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां मजदूर ढूंढने गए युवकों गोली मार दी गई जिसकी हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है

 

20:00 PM

दतिया जिले के अनुभाग सेवड़ा में सिंध नदी पुल पर ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार श्रद्धालुओं से भरी ट्राली पलटी लगभग 25 लोगों के घायल होने की संभावना तीन लोगों की मौत की जानकारी मिली है.

19:47 PM

शिवपुरी जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के-पिछोर रोड पर बुधना नदी के पास बुलेरो और मोटरसाइकिल में आमने सामने जोरदार भिड़ंत हो गई.हादसा इतना भीषण था कि मौके पर ही 2 लोगों की मौत हो गई.

19:00 PM

कांकेर: भानुप्रतापपुर विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है.

 

17:00 PM

बिलासपुर:राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल आज बिलासपुर अल्प प्रवास पर पहुंचे. इस दौरान राजस्व मंत्री ने पत्रकारों के प्रश्नों का जवाब देते हुए कभी विपक्ष तो कभी अपनी ही पार्टी के खिलाफ बागी सुर अपनाया.

 

15:45 PM

रायपुर के वीआईपी चौक से तेलीबांधा चौक तक सौंदर्यीकरण का काम किया जा रहा है. सड़क के डिवाइडर को सुंदर बनाने के लिए यह काम किया जा रहा है. जिसमें खजुराहो की आकृति बनाई जा रही है लेकिन यह काम अब सवालों के घेरे में नजर आ रहा है. रायपुर के सांसद सुनील सोनी ने इस सौंदर्यीकरण कार्य को लेकर सवाल खड़ा किया है. सुनील सोनी ने आरोप लगाया है कि काम लगभग पूरा होने वाला है लेकिन इस काम को लेकर नगर निगम और स्मार्ट सिटी की ओर से कोई टेंडर जारी नहीं किया गया. आनन-फानन में नगर निगम और स्मार्ट सिटी ने निविदा प्रपत्र जारी किया और 9 नवंबर से 16 नवम्बर तक टेंडर भरा जाएगा लेकिन सवाल यही खड़ा होता है कि जब काम को लेकर टेंडर ही नहीं हुआ था तो नगर निगम और स्मार्ट सिटी ने इतना बड़ा काम कैसे शुरू करवा दिया? 

15:45 PM

डिंडोरी के शहपुरा में एसडीएम कार्यालय के सामने मॉडल कॉलेज और स्नातक कॉलेज के छात्र-छात्रायें अपनी मांगों को लेकर धरने में बैठ गए. छात्र छात्राओं की मांग है कि महाविद्यालय में किसी प्रकार की सुविधाएं नहीं हैं और कालेज के भवन जर्जर हो रहे हैं. महाविद्यालय प्रबन्धन से कई बार शिकायत भी की गई लेकिन छात्र हित मे कोई कार्रवाई नही की गई. छात्र छात्राओं ने मांग पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है.

15:03 PM

मुरैना: जिले की नूराबाद थाना पुलिस ने डकैत गुड्डा गुर्जर गैंग के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.पकड़े गए दोनों डकैतों पर दस-दस हजार रुपए का इनाम घोषित था.

15:01 PM

सोमवार को कार्तिक माह की चतुर्दशी व पूर्णिमा एकसाथ है. इस खास मौके पर शिप्रा नदी के राम घाट, सिद्ध वट घाट व अन्य घाटों पर सुबह से ही स्नान, दान पुण्य व पिंड दान के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुँच रहे हैं. बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने के कारण कई मुख्य मार्गों में जाम की स्थिति बन गई. आज के महत्व को लेकर तीर्थ पुजारी की माने तो कार्तिक माह भगवान विष्णु का प्रिय माह है. इसी माह में भगवान विष्णु ने वैष्णव पुराण के अनुसार अपना पहला अवतार मत्स्य रूप में लिया था. साथ ही त्रिपुरासुर नामक राक्षक का भगवान शिव ने शिवतत्व के अंतर्गत कार्तिक माह की पूर्णिमा पर ही वध ब्रह्माजी के रथ पर बैठ कर किया था. यूं तो साल में 12 पूर्णिमा आती है लेकिन यह कार्तिक माह की पूर्णिमा शास्त्रो में सबसे बड़ी देव पूर्णिमा कहलाती है. वहीं पितृों के मोक्ष के लिए खास कर उज्जैन के सिद्ध वट तीर्थ पर पिंड दान के लिए तांता लगता है. 

14:40 PM

खजुराहो संसदीय क्षेत्र के पन्ना का सेंट्रल स्कूल होगा अपग्रेड. खजुराहो सांसद और BJP प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने दिए निर्देश. पन्ना के सेंट्रल स्कूल में वीडी शर्मा ने बच्चों से की बातचीत,बच्चों ने उन्हें सुझाव भी दिए. BJP प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद भी वीडी शर्मा ने स्कूल इस स्मार्ट बोर्ड लगाने, सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए स्टेज बनवाने, सुरक्षा के लिहाज़ से CCTV कैमरे लगवाने, स्कूल में बेहतर प्ले ग्राउंड, स्टाफ़ की कमी को पूरा करने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने बच्चों से अपील कि अपने जन्मदिन के दिन माता पिता के साथ जाकर वृक्षारोपण करें और एक आंगनवाड़ी जाकर बच्चों को गिफ़्ट दें.

14:04 PM

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने अपनी हत्या की आशंका जाहिर की है. कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बयान दिया है कि बीजेपी नेता उनकी हत्या की साजिश रचकर उन्हें मरवाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता उनकी लोकप्रियता से घबराए हुए हैं. उन्हें बाबू जंडेल की लोकप्रियता पच नहीं रही है. इसलिए बीजेपी के लोग मीटिंग करके उनके मर्डर की साजिश रच रहे हैं.

14:03 PM

हवस की आग में एक युवक को रिश्ते का भी अहसास नहीं रहा और उसने मवेशी चराने निकली 8 साल की मासूम भतीजी के साथ ही दुष्कर्म को अंजाम दे दिया. घटना की जानकारी होने पर पीड़िता को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. घटना कोरबा जिले के बांगो थाना क्षेत्र की है, जहां तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली 8 साल की बालिका जब माता-पिता के खेत जाने के दौरान मवेशी चराने जंगल गई हुई थी तब साथ में गए 16 वर्षीय नाबालिक युवक जो रिश्ते में बालिका का चाचा है, उसने सूनेपन का फायदा उठाते हुए मासूम बालिका से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

 

 

12:48 PM

शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इस दौरान गर्भवती महिलाएं, छोटे -छोटे बच्चों के साथ प्रदर्शन में महिलाएं शामिल हुईं. अभ्यर्थी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल कार्यालय के सामने मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन कर रहे हैं कर्मचारी. निम्न प्रमुख मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं अभ्यर्थी -
1. स्कूल शिक्षा एवं जनजाति विभाग की चयन सूची में पूर्व से चयनित अभ्यर्थियों के नाम बार-बार आ रहे हैं जिन पर रोक लगाने की मांग की जाएगी !
2. प्रथम चरण के शेष पदों पर शीघ्र चयन सूची जारी कराने की मांग की जाएगी !
3. प्रथम चरण के उपेक्षित बिषयों में पदवृद्धि की मांग की जाएगी !
4. बैकलॉग समेत समस्त रिक्त स्थाई पदों पर भर्ती
5. सीएम राइज स्कूल में अभ्यर्थियों की सीधी भर्ती

12:19 PM

दिग्विजय सिंह एक बार फिर सुर्खियों में,कांग्रेस के दिग्गज नेता का भैंसे के साथ डांस का वीडियो वायरल हो रहा है. दिग्विजय सिंह ने यह वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि तेलंगाना मे गोवर्धन पूजा के अवसर पर पशुओं की पूजा होती है. इसे “सदर” कहते हैं. जो भैंसा होता है उसकी क़ीमत 3-4 करोड़ रुपए तक होती है. राहुल जी के स्वागत में भूतपूर्व सांसद अंजन यादव जी ने भारत जोड़ो यात्रा में इसे आयोजित किया था.  

 

12:17 PM

गौरेला पेण्ड्रा मरवाही में तेज रफ्तार बाइक सड़क किनारे खड़े कंटेनर से टकराई. इस हादसे में बाइक सवार 3 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. कोटमी पेट्रोल पम्प के सामने हुआ हादसा. मृतक तीनों युवक कोरबा के पसान इलाके के रहने वाले हैं. फिलहाल पेण्ड्रा पुलिस जांच में जुटी.

12:10 PM

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. डुमना एयरपोर्ट पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नितिन गडकरी का किया स्वागत. इस दौरान केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, सांसद राकेश सिंह, राज्य सभा सदस्य सुमित्रा वाल्मीकि, विधायक अजय विश्नोई, अशोक रोहाणी मौजूद रहे.

12:08 PM

उत्कल एक्सप्रेस में सफर कर रही महिला यात्री की रायगढ़ स्टेशन में बिगड़ी तबियत, समय पर डॉक्टर,इलाज नही मिलने से बिलासपुर स्टेशन में हुई मौत. इस दौरान बेटी दामाद तत्काल इलाज के लिए गुहार लगाते रहे लेकिन महिला की जान नहीं बच सकी. रायगढ़ से लेकर बिलसपुर के बीच 6 स्टेशन में कहीं नहीं मिला इलाज. किसी भी स्टेशन में नही है डॉक्टरों की सुविधा. बिलासपुर स्टेशन पहुंचते ही हुई महिला यात्री की मौत.

11:55 AM

राजधानी भोपाल के सेंट्रेल जेल से एक वीडियो सामने आया है, जिसे मुलाकात के दौरान बनाया गया है. वीडियो वायरल होने के बाज प्रबंधन नने जेल प्रहरियों पर कार्रवाई की है. एक पुरुष जेल प्रहरी संदीप भदौरिया को किया सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि तीन अन्य महिला जेल प्रहरी (वीणा तिवारी, रेखा खरे, अनीता त्रिपाठी) को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इसमें पूछा गया है कि आखिर जेल में मोबाइल कैसे पहुंच गया. इसके साथ ही प्रबंधन ने जेल में मुलाकात से पहले ही गेट में सख्त तलाशी के निर्देश दिए हैं. इसमें कहा गया है कि जेल के अंदर मोबाइल या किसी तरह का कोई इलेक्ट्राइन आइटम ले जाना मना होगा.

11:22 AM

महासमुंद में तेज अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई. हादसे में कार सवार दो युवकों की मौत. कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम बेलसोंडा के पास देर रात की घटना. मृतक विकास साहू, आर्यन मिश्रा कार से घोड़ारी की तरफ जा रहे थे. कोतवाली पुलिस जांच में जुटी.

11:20 AM

हाथों में चाकू लहरा कर एक युवक को डराने वाला बदमाश सलाखों के पीछे पहुंच गया है. ये बदमाश जिस पर 8 से ज्यादा लूट, अवैध हथियार , अवैध वसूली, मोबाइल स्नेचिंग जैसी घटनाओं का आरोपी है. इन्दौर क्राइम ब्रांच और सदर बाजार पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी का पूर्व में एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसने चाकू लेकर एक युवक डरा रहा था. तीन थानों की पुलिस लंबे समय से आरोपी की तलाश में थी. 

 

11:19 AM

राजधानी भोपाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक बाइक सवार दो ट्रैफिक पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल, एक पुलिस कांस्टेबल और एक एसआई  से बहस करता हुआ सुनाई दे रहा है. बहस करने वाला शख्स खुद वीडियो बना रहा था. वीडियो के दौरान ऐसा लगता है कि जैसे किसी ने वीडियो बना रहे शख्स को थप्पड़ मारा हो. जिसके बाद वह शख्स एसआई से कहता है कि आपने मुझे मारा देखो मेरे खून निकल रहा है और अपने मुंह पर उंगली लगाकर उंगली में लगे खून को वीडियो में दिखाता है. फरियादी द्वारा डीसीपी से इस मामले की शिकायत की गई है. डीसीपी ने फरियादी की शिकायत के बाद एसीपी ट्राफिक को जांच के आदेश दिए हैं.

10:31 AM

Sidhi News: जिले के अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट बघवार में फिर बड़ा सड़क हादसा हुआ है. ट्रक ने बाइक  सवार को कुचल दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई. हादसे के बाद फैक्ट्री के गेट पर आक्रोशित परिजन धरने पर बैठ गए. पिपराव चौंकी के सब इंस्पेक्टर और पुलिस बल मामले की जांच में जुटी.

08:56 AM

पद से हटाए जाएंगे बाजपा के कई नेता
- बीजेपी एक दर्जन जिला अध्यक्षों का हटना तय
- भाजपा चुनावी तैयारी में जुटी
- चुनावी मोड़ में फिट न बैठने वाले एक दर्जन जिला अध्यक्षों की सूची तैयार
- अच्छे प्रदर्शन और सक्रिय कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देकर पार्टी संगठन को मजबूत करने की तैयारी
- नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी की मंशा अनुरूप प्रदर्शन नहीं करने के चलते रडार पर जिला अध्यक्ष
- कल होने वाली कौर ग्रुप की बैठक में लिस्ट पर लग सकती हैं मुहर

08:35 AM

कड़कड़ाती ठंड के बीच बारिश का अलर्ट

देश में लगातार मौसम बदल रहा है. मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में भारी ठंड पड़ने लगी है. इस बीच एमपी के 3 (भोपा, इंदौर, ग्वालियर) और सीजी के एक संभाग (बस्तर समेत रायपुर के हुछ हिस्से) में बारिश के असार हैं. अगर ऐसा होता है तो ठंड में और इजाफा होगा.

08:20 AM

मध्य प्रदेश में बड़ी प्रशसनिक सर्जरी
मध्य प्रदेश में बड़ी प्रशसनिक सर्जरी,14 IAS अफसरों के तबादले, कई विभागों के प्रमुख सचिव बदले गए, मालसिंह होंगे भोपाल के नए कमिश्नर, गुलशन बामरा को बनाया पर्यावरण विभाग भेजा गया

08:10 AM

छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर में उपचुनाव का बिगुल बज गया है. प्रचार के लिए नेताओं के दौरे शुरी हो गए हैं. आज संभावना जताई जा रही है कि भाजापा और कांग्रेस अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर देंगे. बता दें कांग्रेस की ओर से मनोज सिंह मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी के चुनाव लड़ने की संभावना ज्यादा है. उन्होंने अपनी नौकरी VRS भी ले लिया है.

07:59 AM

उज्जैन: महाकाल की सवारी में बड़ी घटना होने से बची
उज्जैन में बाबा महाकाल रविवार-सोमवार की रात हरिहर मिलने के लिए निकले. उनके लौटते समय एक बड़ी घटना होने से बच गई. सवारी मार्ग में प्रतिबंधात्मक आदेश के बावजूद हिंगोट युद्ध को कुछ श्रद्धालुओं द्वारा छेड़ा गया, जिससे एक घर मे आग लग गई. बमुश्किल क्षेत्रीय लोगों ने काबु पाया. बेकाबू कुछ उत्पातियों पर पुलिस ने लाठियां भांजी. पूरी घटना कैमरा में कैद हो गई. मौके पर मौजूद डीएम, एसएसपी ने संज्ञान लिया है और एसएसपी ने कहा उत्पातियों को चिन्हित किया है कार्रवाई करेंगे.

07:45 AM

इंदौर-भोपाल में सोना चांदी के रेट इस तरह हैं

सोने के रेट
- 22 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 1 ग्राम- 4,783 रुपये
- 22 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 8 ग्राम- 38,264 रुपये
- 24 कैरेट प्योर गोल्ड 1 ग्राम- 5,022 रुपये
- 24 कैरेट प्योर गोल्ड 8 ग्राम- 40,176 रुपये

चांदी के रेट
- आज 1 ग्राम चांदी की कीमत 66.3 रुपये है, जो कल भी इतनी ही थी.
- आज 1 किलो चांदी की कीमत 66,300 रुपये है, जो कल भी इतनी ही थी

07:24 AM

जबलपुर और मंडला को मिलेगी बड़ी सौगात
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सीएम शिवराज सिंह चौहान आज जबलपुर और मंडला के दौरे पर हैं. इस दौरान नो दोनों जिलों को बड़ी सड़क परियोजनाओं की सौगात देंगे. इस दौरान 5315 करोड़ की 13 सड़क परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण होगा.

 

Trending news