MP में बारिश का येलो अलर्ट; सिंगरौली, सीधी सहित इन जिलों पर मेहरबान रहेंगे इंद्रदेव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2431849

MP में बारिश का येलो अलर्ट; सिंगरौली, सीधी सहित इन जिलों पर मेहरबान रहेंगे इंद्रदेव

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश की गतिविधि लगातार देखी जा रही है. विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 

 MP में बारिश का येलो अलर्ट; सिंगरौली, सीधी सहित इन जिलों पर मेहरबान रहेंगे इंद्रदेव

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले एक महीने से ज्यादा तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से प्रदेश की कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति भी बन चुकी है. जिसे लेकर विभाग लगातार सतर्क है. हालांकि आज थोड़ी राहत की खबर सामने आई है. बता दें कि सिंगरौली सीधी मऊगंज और शहडोल में हल्की बारिश होने की संभावना है. इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. भारी बारिश होने की वजह से नदियां खतरे के निशान पर बह रही हैं. 

थोड़ी राहत 
मौसम विभाग के द्वारा मिली जानकरी के अनुसार पता चला है कि आज प्रदेशवासियों को भारी बारिश से राहत मिलेगी. विभाग के द्वारा आज सिंगरौली, सीधी, मऊगंज और शहडोल में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा पूरे प्रदेश में बौछारें गिरेंगी. बता दें कि प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश हो रही थी. जिसकी वजह से खेत खलिहान पूरी तरह से भर गए हैं. 

बारिश का रौद्र रूप
बीते दिन ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में बारिश ने रौद्र रूप ले लिया था. करीब 40 घंटों तक लगातार बारिश होने के कारण नदी-नाले उफान पर आ गए थे. बाढ़ के कारण क्षेत्र के करीब 105 गांव पूरी तरह डूब गए थे. 80 से ज्यादा पुल और पुलिया के ऊपर भी पानी भर गया था. अब तक क्षेत्र में भारी बारिश और बाढ़ के कारण 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 1500 से ज्यादा फंसे हुए लोगों का रेस्क्यू किया गया था. बाढ़ के हालात और मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी होने के बाद 47 गावों में अलर्ट जारी किया गया थ. भिंड में सिंध नदी खतरे के निशान से तीन मीटर ऊपर बह रही है. वहीं, मेहगांव में कई गांव के गांव पूरी तरह से खाली कराए गए हैं

इसके अलावा भी प्रदेश के अलग- अलग इलाकों से बारिश और बाढ़ से जुड़ी हुई खबरें सामने आई थी. इससे निपटने के लिए तरह- तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं. सीएम ने भी अधिकारियों के साथ मीटिंग करके इसके बारे में जानकारी जुटाई थी. साथ ही साथ बाढ़ से निपटने के लिए दिशा निर्देश दिए थे. 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news