Leo Yearly Horoscope: साल 2023 में सिंह राशि वालों को मिलेगी बड़ी उपलब्धि, जानिए वार्षिक राशिफल
Advertisement

Leo Yearly Horoscope: साल 2023 में सिंह राशि वालों को मिलेगी बड़ी उपलब्धि, जानिए वार्षिक राशिफल

Singh Rashi ke Liye Kaisa Rahega Saal 2023: नया साल 2023 शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचें हैं. इस साल शनि, राहू और केतू अपनी चाल में परिवर्तन कर रहे हैं. जिसका असर सिंह राशि वालों के लिए बहुत लकी रहने वाला है. आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं कि सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023....

Leo Yearly Horoscope: साल 2023 में सिंह राशि वालों को मिलेगी बड़ी उपलब्धि, जानिए वार्षिक राशिफल

सिंह राशि का वार्षिक राशिफल 2023: (Leo Yearly Horoscope) अब से कुछ दिन बाद ही नए साल की शुरुआत हो जाएगी. नया साल 2023 सिंह राशि के जातकों के लिए बहुत लकी रहने वाला है. बता दें कि सिंह राशि के छठे भाव में शनि और शुक्र की युति बन रही है. 22 अप्रैल को गुरु अपने भाग्य स्थान में आ जाएंगे. वहीं अक्टूबर में राहू केतु गोचर करेंगे. ग्रहों के इस अनुकूल परिस्थिति के चलते सिंह राशि के जातकों के करियर में ग्रोथ के लिए साल 2023 बहुत शुभ रहने वाला है. इस साल आप धीरे-धीरे उन्नति करेंगे. अप्रैल महीने तक आपके नौकरी व कारोबार में तरक्की हो सकती है. यदि आप अवैवाहिक हैं, तो इस साल आपके लिए शादी का मनपसंद रिश्ता मिल सकता है. सूर्य देव की कृपा से इस साल आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों का इस साल तबादला हो सकता है. इस साल आप व्यसाय से खूब पैसा कमाएंगे. अक्टूबर महीने में खर्चों में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है. कुल मिलाकर साल 2023 आपके करियर के लिए उन्नति वाला रहेगा.

जनवरी महीने का राशिफल- शैक्षणिक कार्यों के सकारात्म परिणाम मिलेंगे. धन लाभ के योग हैं. वैवाहिक जीवन आनन्दमय होगा. पिता के तरफ से आर्थिक मदद मिल सकती है. प्यार के रिश्तों में सतर्क रहें.

फरवरी महीने का राशिफल- स्वास्थ्य का ख्याल रखें. मौसमी बीमारियों के चपेट में आ सकते हैं. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. समाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी. जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें.

मार्च महीने का राशिफल- संघर्ष के बाद महत्वपुर्ण कार्य संपन्न होगा. समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. पति-पत्नी के बीच चल रही अनबन समाप्त होगी. शेयर मार्केट में निवेश के लिए समय उत्तम नहीं हैं.

अप्रैल महीने का राशिफल- कार्यक्षेत्र में सफला मिलेगी. नौकरी में प्रमोशन या इंक्रीमेंट हो सकता है. भुमि या भवन खरीदने के लिए समय शुभ रहेगा. व्यवसाय में तरक्की होगी.

मई महीने का राशिफल- रोमांटिक यात्रा के योग हैं. संतान के तरफ से सुखद समाचार मिलेगा. कानूनी मामलों में जीत होगी. अचानक खर्चों में वृद्धि से आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है.

जून महीने का राशिफल- प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी. कार्य क्षेत्र में आ रही रुकावट समाप्त होगी. लंबी यात्रा के योग हैं. जीवनसाथी से राय मशवरा लेने के लिए उत्तम समय हैं.

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips For Kitchen: किचन से आज ही हटा दें ये 5 चीजें, वरना होगा भारी नुकसान

जूलाई महीने का राशिफल- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. व्यवसाय में लाभ होगा. वाणी पर संयम रखें. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. शिक्षा को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

अगस्त महीने का राशिफल- संतान के करियर की चिंता सताएगी. पारिवारिक वातावरण शांत रहेगा. यात्रा में सावधानी बरतें. धन की हानि संभव हैं. कार्यों में रुकावट आएगी.

सितंबर महीने का राशिफल- भाग्य का साथ मिलेगा. धन लाभ के योग हैं. मातृसुख का लाभ मिलेगा. घरेलू सुख-साधनों में वृद्धि होगी. नौकरी में प्रमोशन के प्रबल योग हैं.

अक्टूबर महीने का राशिफल- इस समय आप करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं. पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक परेशानी बढ़ेगी. खर्चों में वृद्धि होगी.

नवंबर महीने का राशिफल- संतान पक्ष से सुखद समाचार मिलेगा. वैवाहिक जीवन कष्टमय होगा. घरेलू खर्चों में वृद्धि होगी. व्यवसाय मंदा रहेगा. कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत से सफलता मिलेगी.

दिसंबर महीने का राशिफल- पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. पिता के सहयोग से धन लाभ होगा. प्रेम संबंध में एक दूसरे के बीच चल रहा मतभेद दूर होगा. 

(dislaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news