Nimbu Ke Upay: नींबू का ये चमत्कारी उपाय, दूर होगी बड़ी से बड़ी परेशानी
Advertisement

Nimbu Ke Upay: नींबू का ये चमत्कारी उपाय, दूर होगी बड़ी से बड़ी परेशानी


Nimbu Ke Upay: आज हम आपको नींबू से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपके जीवन में आ रही सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

Nimbu Ke Upay: नींबू का ये चमत्कारी उपाय, दूर होगी बड़ी से बड़ी परेशानी

Nimbu Ke Upay: हम सभी के किचन में कई ऐसी चीजों का इस्तेमाल होता है, जिसका उपयोग तंत्र मंत्र और ज्योतिष उपायों के लिए किया जाता है. इन्हीं चीजों में से एक नीबूं है. यूं तो नींबू का इस्तेमाल कई चीजों में होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक नीबूं आपकी तकदीर बदल सकती है. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में नींबू का विशेष महत्व है. ऐसे में आज हम आपको नींबू से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी और आपकी किस्मत सोने की तरह चमकने लगेगी. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

कार्यों में सफलता पाने के लिए 
अगर आपके लाख कोशिशों के बावजूद भी सफलता नहीं मिल रही है तो मंगलवार के दिन एक नींबू और चार लौंग लेकर अपने आस-पास के हनुमान मंदिर जाएं. अब आप इसे काटकर उसमें लौंग लगाकर हनुमान जी को अर्पित कर दें और हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से आपको हर कार्यों में सफलता मिलने की उम्मीद बढ़ जाती है.

कारोबार में तरक्की के लिए 
अगर आपका कारोबार मंदा चल रहा है या ऐसा लग रहा है कि किसी ने नजर लगा दिया है तो रविवार के दिन पांच नींबू काटकर अपने दुकान या ऑफिस में रख दें और इसके साथ एक मुट्ठी पीली सरसों और एक मुट्ठी काली मिर्च रख दें. इन सभी समानों को अगले दिन सुबह दुकान खोलने के बाद उठाकर किसी सूनसान वाले स्थान पर ले जाकर रख दें.

कार्यों पर जाते वक्त करें ये उपाय
अगर आप किसी कार्य में सफलता पाना चाहते हैं और उस कार्य के लिए जा रहे हैं तो अपने साथ एक नींबू और चाकू लेकर जाएं और किसी चौराहे पर सात बार अपने ऊपर घूमाकर उसे दो भागों में काट दें. पहला भाग आगे और दूसरा भाग पीछे फेंक कर अपने कार्य पर चले जाएं. ऐसा करके जाने से आपको उस कार्यों में अवश्य सफलता मिलेगी.

 

ये भी पढ़ेंः Palmistry: हथेली में हैं ये रेखाएं तो मिलते हैं सुदंर और धनवान लाइफ पार्टनर

 

स्वस्थ जीवन जीने के लिए
अगर बार-बार दवाईयों का सेवन करने के बाद भी हमें रोगों से छुटकारा नहीं मिल रहा है तो शनिवार के दिन एक नींबू लें, इसे रोगी के ऊपर 11 बार वार लें. इसके बाद आप नींबू को काटकर दो अलग-अलग दिशाओं में फेक दें. ऐसा करने से आपको कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः Shravan Month 2022: इस दिन शुरू हो रहा सावन का महीना, जानिए क्यों करते हैं शिव जी की पूजा

disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news