Lal kitab Upay: लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय, बदल देगी किस्मत
Advertisement

Lal kitab Upay: लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय, बदल देगी किस्मत

 


Lal Kitab Upay: आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहें हैं, जिसे अपनाने से आपके किसी भी कार्य में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी और आप सभी कार्य आसानी से हो जाएंगे. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

Lal kitab Upay: लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय, बदल देगी किस्मत

Lal Kitab Ke Upay: हम सभी की चाहत होती है कि हम सुखमय जीवन जिए और हमारे जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं हो. इसके लिए हम दिन-रात एक करके मेहनत करते हैं. लेकिन कभी-कभी हमारे अथक प्रयास के बावजूद भी हमें उस कार्यों में सफलता नहीं मिलती है और हम हमेशा परेशान रहते हैं. ऐसे में यदि आप भी कार्यों में आई बाधा से परेशान हैं तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे रामबाण उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपके जीवन की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी.

कार्यों में सफलता के लिए
यदि आपका कोई कार्य लंबे समय से पेंडिग में है और आपके लाख कोशि के बाद भी नहीं हो रहा है तो मंगलवार के दिन स्नान करने के बाद हनुमान जी की विधि विधान से पूजा करें. इसके बाद 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का जप करते हुए एक नींबू में चार लौंग को गाड़ दें. अपने कार्यस्थल पर जाते समय नींबू को अपने साथ रखें. ऐसा करने से आपको उस कार्य में अवश्य सफलता मिलेगी.

व्यापार में तरक्की के लिए
यदि आपके लाख मेहनत के बाद भी व्यापार में तरक्की नहीं हो रहा है तो अपने दुकान में एक फिश एक्वेरियम रखें, इसमें 8 सुनहरी मछली और एक काली मछली रखें. साथ ही मंगलवार और शनिवार के दिन गरीबों को उनके जरूरत की चीजें दान दें. ऐसा करने से आपके कारोबार में तरक्की होना शुरू हो जाएगा.

शिक्षा व नौकरी में सफलता के लिए
यदि आपको मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है या पढ़ाई के अनुरूप परीक्षा के परिणाम नहीं आ रहे हैं तो प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर चमेली के तेल का दीपक जलाएं. साथ ही हनुमान जी को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर लगाएं और सुंदरकांड का पाठ करें. ऐसा करने से आपके कार्यों में आ रही बाधां समाप्त हो जाएगी और आपके कार्यों के सकारात्मक परिणाम मिलने लगेंगे.

पति पत्नी के आपसी मन मुटाव दूर करने के लिए
यदि आपके वैवाहिक जीवन में समस्या आ रही है या पति पत्नी के बीच मनमुटाव रहता है और एक दूसरे से अक्सर विवाद होता रहता है तो मंत्र 'ऊँ कामदेवाय विद्महे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात्' नियमित एक माला जप करें. ऐसा करने से पति पत्नी के रिश्तों के बीच मधुरता आती है और वैवाहिक जीवन सुखमय होता है.

लड़की की शादी में आ रही समस्या के लिए
यदि आप लड़की की शादी को लेकर परेशान हैं, लड़की के अनुरुप वर नहीं मिल रहा है तो सोमवार के दिन सूर्योदय से पहले कन्या स्नान करने के पश्चात आस-पास के शिवमंदिर में शिवलिंग पर “ऊं सोमेश्वराय नमः” का जाप करते हुए दूध मिले जल को चढ़ाएं और वहीं मंदिर में बैठ कर रूद्राक्ष की माला से इसी मंत्र का एक माला जप करे, ऐसा नियमित 5 सोमवार को करने से शादी में आ रही रुकावटे दूर होगी और जल्द ही शादी तय होने की संभावना बनेगी.  

ये भी पढ़ेंः Chandra Grahan 2022: चंद्रग्रहण की रात कर लें ये आसान उपाय, दूर होंगे बड़े-बड़े संकट

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news