Lal Kitab Upay: हर कार्यों में आसानी से मिलेगी सफलता, अपनाएं लाल किताब के ये उपाय
Advertisement

Lal Kitab Upay: हर कार्यों में आसानी से मिलेगी सफलता, अपनाएं लाल किताब के ये उपाय

Lal Kitab Remedies: यदि आपके कार्यों में बार-बार रूकावट आ रहा है और आपके लाख कोशिश के बावजूद भी उसमें सफलता नहीं मिल रही है तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रेह हैं जिसे करने से आपके कार्यों में आ रही रुकावट समाप्त हो जाएगी. आइए जानते हैं इनके बारे में..

Lal Kitab Upay: हर कार्यों में आसानी से मिलेगी सफलता, अपनाएं लाल किताब के ये उपाय

Lal Kitab Ke Upay: हर इंसान की इच्छा होती है कि वह सुखमय जीवन जिए और उसके जीवन में कभी किसी चीज की कमी न रहे. इसके लिए इंसान दिन रात एक करके मेहनत करता है. लेकिन कभी-कभी इंसान के साथ ऐसा होता है कि उसके लाख कोशिशों के बावजूद भी मेहनत का सकारात्मक फल नहीं मिलता है और उसे निराश होना पड़ता है. ऐसे में आज हम इन्हीं समस्याओं के समाधान के लिए लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाने से आपकी बंद किस्मत का ताला खुल जाएगा और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

. यदि आपके लाख मेहनत करने बाद भी आपके कार्यों में रुकावट आ रही है तो आप प्रतिदिन सुबह-शाम काले कुत्ते को गुड़ और रोटी खिलाएं. साथ ही जरूरतमंदो को जरूरत की चीजें दान करें. ऐसा करने से आपकी सोई हुई किस्मत उठ जाएगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी.

. यदि आप पर कर्जों का बोझ बढ़ गया है और आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी के सामने सोने-चांदी के जेवर चढ़ाकर विधि विधान से पूजा करें. साथ ही प्रतिदिन सुबस स्नान करने के बाद कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से आपके ऊपर से कर्जों का बोझ धीरे-धीरे उतर जाएगा और आपकी आर्थिक स्थिति ठीक हो जाएगी.

 . यदि आपके लाख पैसा कमाने के बाद भी आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है और आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर सुंदरकांड का पाठ करें. साथ ही बुंदी का लड्डू चढ़ाकर गरीबों में बांट दें. ऐसा करने से हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है और तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे.

. यदि आपका कोई कार्य लंबे समय से अटका हुआ है और आपके कार्यों में बार-बार बांधा आ रही है, तो हर रोज काली गाय को हरा चारा खिलाएं. ऐसा करने से आपके अटके हुए कार्य संपन्न हो जाएंगे. साथ ही आपको हर कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी.

. यदि आपके घर में हमेशा कलह की स्थिति उत्पन्न हो रही है और परिवार में आपसी सामंजस्य नहीं बैठ पा रहा है तो हर शनिवार को सुबह पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं और शाम को तिल या सरसों के तेल में दीपक जलाएं. ऐसा नियमति 5 शनिवार करने से आपके परिवार के लोगों में आपसी मतभेद दूर हो जाएगा और आप खुशहाल जीवन जिएंगे.

ये भी पढ़ेंः Swapana Shastra: सपने में दिखे ये चीजें समझिए चमकने वाली है किस्मत, जानिए क्या होता है मतलब

(DISCLAIMER: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

Trending news