Lal Kitab Upay: शादी, कारोबार या नौकरी में आ रही परेशानी, अपनाएं लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय
Advertisement

Lal Kitab Upay: शादी, कारोबार या नौकरी में आ रही परेशानी, अपनाएं लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय

Lal Kitab Upay: आज हम आपको लाल किताब से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके करियर, नौकरी और कारोबार में आ रही दिक्कतें समाप्त हो जाएगी. चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

Lal Kitab Upay: शादी, कारोबार या नौकरी में आ रही परेशानी, अपनाएं लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय

Lal Kitab Upay: हम सभी सुखमय जीवन जीने के लिए दिन रात एक करके मेहनत करते हैं, लेकिन कुछ लोगों के साथ ऐसा होता है कि उसके लाख कोशिशों के बावजूद भी सफलता हाथ नहीं लगती है और उसके मेहनत पर पानी फिर जाता है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ये सभी हमारे कुंडली में होने वाले ग्रह नक्षत्रों के दुष्प्रभाव कारण होती है. ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों के दुष्प्रभाव से बचने के कई तरह के उपाय बताए गए हैं. ऐसे में आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि आप अपनाते हैं तो आपके ऊपर ग्रह-नक्षत्रों का बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा और आपके कार्यों में आने वाली सभी बांधा समाप्त हो जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में

कारोबार में तरक्की के लिए
यदि आपके लाख मेहनत के बाद भी कारोबार में तरक्की नहीं हो रहा है तो अपने दुकान में एक फिश एक्वेरियम रखें, इसमें 8 सुनहरी मछली और एक काली मछली रखें. साथ ही मंगलवार और शनिवार के दिन गरीबों को भोजन कराएं. ऐसा करने से आपके कारोबार में तरक्की होना शुरू हो जाएगा.

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के उपाय
यदि आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं या आप पर कर्ज का बोझ बढ़ गया है तो प्रत्येक शुक्रवार को 9 वर्ष से कम उम्र की कन्याओं मीठा भोजन कराएं. साथ ही शनिवार के दिन गरीबों को खिचड़ी खिलाएं और सरसों के तेल का दान करें. ऐसा करने से जल्द ही आपके ऊपर से कर्जों का बोझ दूर हो जाएगा और धन-समृद्धि में वृद्धि होनी शुरू हो जाएगी.

नौकरी व कारोबार में सफलता के लिए
यदि आपको मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है या कारोबार में बार-बार घांटे का सौदा कर रहे हैं तो मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर चमेली के तेल का दीपक जलाएं. साथ ही हनुमान जी को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर लगाएं. ऐसा हर मंगलवार को करने से आपके कार्यों में आ रही बाधां समाप्त हो जाएगी और आपके कार्यों के सकारात्मक परिणाम मिलने लगेंगे.

 

ये भी पढ़ेंः July Month Rashi Parivaratan 2022: जुलाई में होगा कई ग्रहों का राशि परिवर्तन, इन राशियों की पलटेगी किस्मत

 

शादी में आ रही व्यवधान के लिए
यदि आप कन्या की शादी को लेकर परेशान हैं, कन्या के अनुरुप लड़का नहीं मिल रहा है या शादी में कोई बाधा उत्पन्न हो रही है तो सोमवार के दिन कन्या स्नान करने के पश्चात आस-पास के शिवमंदिर में शिवलिंग पर “ऊं सोमेश्वराय नमः” का जाप करते हुए दूध मिले जल को चढ़ाएं और वहीं मंदिर में बैठ कर रूद्राक्ष की माला से इसी मंत्र का एक माला जप करे, ऐसा नियमित 5 सोमवार को करने से शादी में आ रही रुकावटें दूर होगी और जल्द ही शादी तय होने की संभावना बनेगी. 

ये भी पढ़ेंः Gupt Navratri 2022: गुप्त नवरात्रि पर बन रहा बेहद शुभ संयोग, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

(disclaimer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

LIVE TV

Trending news