Lal Kitab Upay: नौकरी या व्यवसाय में आ रही परेशानी, अपनाएं लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय
Advertisement

Lal Kitab Upay: नौकरी या व्यवसाय में आ रही परेशानी, अपनाएं लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय

Lal Kitab Upay: नौकरी या कारोबार में बार-बार दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके तरक्की के सारे रास्ते खोल देगा. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

Lal Kitab Upay: नौकरी या व्यवसाय में आ रही परेशानी, अपनाएं लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय

नई दिल्लीः (Lal Kitab Upay) हर इंसान सुखमय जीवन जीना चाहता है. व्यक्ति अपने तरक्की के लिए अच्छी नौकरी या कारोबार के लिए दिन रात मेहनत करता है. लेकिन कई बार हमें मेहनत करने के बावजूद भी असफलता हाथ लग जाती है और हमें हमारी योग्यता के हिसाब से नौकरी या कारोबार नहीं मिल पाता है. जबकि वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कम मेहनत में ही हर कार्यों में महारथ हासिल कर लेते हैं. ऐसे में आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाने से हमारे कारोबार, नौकरी या घर की तरक्की में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी. आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय?

नौकरी में प्रमोशन के उपाय
. यदि आप नौकरी कर रहे हैं और आपको प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो आप हर शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में सुबह जल चढ़ाएं और शाम को दीपक जलाएं. ऐसा करने से प्रमोशन में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी.

. यदि आप नौकरी में सैलरी को लेकर परेशान हैं और लंबे समय से आपके सैलरी में वृद्धि नहीं हो रहा है तो रात को सोते वक्त सिर के पास हरे कपड़े में इलायची बांधकर सोएं. सुबह उठकर इसे किसी दूसरे व्यक्ति को दे दें. ऐसा नियमित करने से आपकी सैलरी में आ रही रुकावट समाप्त होगी.

 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips Money: आर्थिक तंगी से हैं परेशान! आज ही करें ये उपाय, मां लक्ष्मी देंगी अपार धन-संपत्ति

 

कारोबार में तरक्की के उपाय
. यदि आप कारोबार में बार-बार घाटे का सौदा कर रहे हैं और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो शनिवार और मंगलवार के दिन गरीब व्यक्तियों को भोजन कराएं. साथ ही नियमित काले कुत्ते को गुड़ और रोटी खिलाएं. ऐसा नियमित करने से आपके कारोबार में लग रहा घाटा समाप्त हो जाएगा. 

. यदि आपका कारोबार मंदा चल रहा है या आपके आय के स्रोत घटते जा रहे हैं तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की अराधना करते हुए कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. साथ ही मां लक्ष्मी के प्रतिमा के सामने सोने चांदी के आभूषण अर्पित करें. ऐसा नियमति करने से कारोबार में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी और आपके आय के स्रोतों में वृद्धि होगी.

 

ये भी पढ़ेंः नौकरी या कारोबार को लेकर हैं परेशान तो करें पेड़ से जुड़े ये चमत्कारी उपाय

 . यदि आपके व्यवसाय या घर के कार्यों में बाधाएं आ रही है या आपको बार-बार घाटे का सौदा करना पड़ रहा है तो आप रोज परिवार के सभी सदस्यों के साथ बैठकर खाना खाएं और शनिवार के दिन गरीबों को सरसों के तेल और काले तिल का दान करें. ऐसा करने से व्यवसाय और घर की तरक्की में वृद्धि होगी.

 

ये भी पढ़ेंः Budh Margi 2022: आज से बुध चलेंगे सीधी चाल, इन 4 राशि वालों पर होगी धन की बौछार

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्ताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news