राजा पटेरिया के बयान को कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने बताया देश का अपमान, कह दी बड़ी बात
Advertisement

राजा पटेरिया के बयान को कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने बताया देश का अपमान, कह दी बड़ी बात

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी की तुलना रावण से कर डाली थी. बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाया और गुजराती अस्मिता से जोड़ दिया था. 

राजा पटेरिया के बयान को कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने बताया देश का अपमान, कह दी बड़ी बात

प्रमोद शर्मा/भोपालः मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता राजा पटेरिया के बयान पर सियासी बवाल जारी है. इस बीच कांग्रेस विधायक और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने राजा पटेरिया (Raja Pateriya) के बयान पर बड़ी बात कही है. लक्ष्मण सिंह (Lakshman Singh) ने कहा कि अगर हम किसी बड़े नेता के बारे में, प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) के बारे में अपशब्द कहते हैं, तो इससे देश का अपमान होता है. इसका राजनीतिक लाभ भारतीय जनता पार्टी सालों से उठा रही है. 

लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेसी नेताओं को नसीहत दी और कहा कि चौकीदार चोर है, मौत का सौदागर है, रावण और अब पटेरिया के हत्या जैसे बयानों से भाजपा को फायदा होता है.राजा पटेरिया (Raja Pateriya) के बयान से कांग्रेस ने पल्ला झाड़ लिया है. लक्ष्मण सिंह ने कहा कि कमलनाथ जी पटेरिया से बात करेंगे और संभवत उनका बयान बदल जाएगा. 

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए नारा दिया था कि चौकीदार चोर है. हालांकि पीएम की छवि पर हमले का नुकसान कांग्रेस को उठाना पड़ा और पार्टी लोकसभा चुनाव में बुरी तरह पिछड़ गई और भाजपा को 2014 के मुकाबले ज्यादा लोकसभा सीटें मिलीं. 

हाल ही में गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी की तुलना रावण से कर डाली थी. बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाया और गुजराती अस्मिता से जोड़ दिया था. चुनाव परिणाम देखकर लग रहा है कि कांग्रेस को खड़गे के बयान से बड़ा नुकसान हुआ. अब पन्ना में कांग्रेस नेता राजा पटेरिया ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि "मोदी इलेक्शन खत्म कर देगा. मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा. दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों का भावी जीवन खतरे में है. संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो. हत्या इन द सेंस...हराने के लिए तैयार रहो." 

Trending news