Ladli Behna Yojana Update: लाडली बहना योजना पर आया बड़ा अपडेट, शहरी इलाकों में पंजियन के लिए होगी ये व्यवस्था
Advertisement

Ladli Behna Yojana Update: लाडली बहना योजना पर आया बड़ा अपडेट, शहरी इलाकों में पंजियन के लिए होगी ये व्यवस्था

Ladli Behna Yojana Registration Update: चुनावी साल (MP Assembly Election 2023) में सरकार (Shivraj Government) सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) की ड्रीम योजना लाडली बहना योजना के प्रचार (Advertisement) के लिए नगरीय विकास एवं आवास विभाग (Nagariya Nikay) ने फंड जारी किया है. इसकी जानकारी मंत्री भूपेंद्र सिंह (Minister Bhupendra Singh) ने दी है.

Ladli Behna Yojana Update: लाडली बहना योजना पर आया बड़ा अपडेट, शहरी इलाकों में पंजियन के लिए होगी ये व्यवस्था

Ladli Behna Yojana Update: भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चुनावी साल (MP Assembly Election 2023) होने के कारण सरकार किसी भी तरह का कोई चांस नहीं ले रही है. इसी कारण सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) की ड्रीम योजना लाडली बहना योजना के लिए नगरीय विकास एवं आवास विभाग (Nagariya Nikay) ने बड़ा कदम उठाया है. इस अपडेट के बारे में मंत्री भूपेंद्र सिंह (Minister Bhupendra Singh) ने जानकारी दी है. उन्होंने कहा की सभी जरूरी कदम महिला एवं बाल विकास (Women and Child Development) के निर्देशों के अनुसार उठाए जाएंगे.

नगरीय विकास विभाग ने जारी किया फंड
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) ने ने कहा कि नगरीय निकायों में लाडली बहना योजना में पंजीयन (Ladli Behna Yojana Registration)  के लिए शिविरों का आयोजन किया जायेगा. शिविरों में आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए विभाग ने 3 करोड़ 66 लाख 5 हजार रुपये मंजूर किए हैं. इसके जरिए निकायों के कुल 7321 वार्डों के लिए प्रति वार्ड 5 हजार रुपये के मान से राशि स्वीकृत की गई.

Gold Price In MP: हफ्ते में पहली बार सस्ता हुआ सोना, चांदी ने मारी उछाल; जानें आज के भाव

प्रचार और जागरूकता के लिए होगा खर्च
चुनावी साल में लाडली बहना के प्रचार और जागरूकता शिविरों के लिए जारी फंड के खर्च को लेकर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि इस राशि का व्यय महिला एवं बाल विकास विभाग के जारी दिशा निर्देशों के अनुसार शिविर की व्यवस्था पर किया जायेगा. अब माना जा रहा है कि सरकार चुनावी साल में इस योजना को पूरी तरह से भुनाने की तैयारी में है.

Walnut Milk Benefits: रोजाना पिएं अखरोट वाला दूध, फायदे जान भूल जाएंगे बादाम मिल्क

क्या है योजना?
इस योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को सरकार की ओर से सरकार हर महीने 1000 रुपये यानी साल में 12000 हजार रुपये योजना का लाभ उन्हें मिलेगा जो 01 जनवरी 2023 को 23 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुकी हों तथा 60 वर्ष से कम हो. इसने के लिए मध्य प्रदेश की मूल निवासी होना भी जरूरी है. योजना का लाभ विवाहित, विधवा, तलाशुदा एवं परित्यक्ता महिला भी ले सकती हैं.

Trending news