अखिलेश यादव MP में भी दौड़ाएंगे साइकिल! सियासी जमीन मजबूत करने की तैयारी, जानिए प्लानिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1309808

अखिलेश यादव MP में भी दौड़ाएंगे साइकिल! सियासी जमीन मजबूत करने की तैयारी, जानिए प्लानिंग

ग्वालियर पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव की नजर 2023 में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव पर हैं. 

अखिलेश यादव MP में भी दौड़ाएंगे साइकिल! सियासी जमीन मजबूत करने की तैयारी, जानिए प्लानिंग

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए केवल बीजेपी और कांग्रेस ही एक्टिव नहीं हैं, बल्कि दूसरी पार्टियों ने भी एमपी में अपनी सियासी जमीन मजबूत करने की तरफ कदम बड़ा दिए हैं. समाजवादी पार्टी भी मध्य प्रदेश में अपनी साइकिल दौड़ाने की तैयारी में हैं. खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की नजर मध्य प्रदेश पर हैं. कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर अखिलेश यादव ग्वालियर पहुंचे. जहां उन्होंने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. बताया जा रहा है कि सपा ने अभी से कार्यकर्ताओं को प्रदेश में 2023 के चुनाव के लिए तैयार रहने का संदेश दिया है. 

डबल इंजन की सरकार पर साधा निशाना 
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज ग्वालियर पहुंचे, उनके इस दौरे को मध्य प्रदेश में सपा की सियासी जमीन को मजबूत करने की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है. मध्यप्रदेश में लहसुन फेंके जाने पर अखिलेशा यादव ने कहा कि ''दुख की बात है, मध्य प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है, लेकिन इस सरकार को किसानों को याद रखना चाहिए. भारतीय जनता पार्टी ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, ना केवल गेंहू के लिए बल्कि हर फ़सल की आय दोगुनी करने के लिए कहा था, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो रहा है, यह बड़ा सवाल हैं बीजेपी को इस पर जवाब देना चाहिए.

अखिलेश यादव ने कहा कि ''आज ना आय दोगुनी हुई है, बल्कि नौजवानों के हाथ से नौकरी छिन गई, रोजगार नहीं हैं महंगाई लगातार बढ़ रही है.  नोटबंदी जी एस टी और जितने भी बड़े फैसले भारतीय जनता पार्टी ने लिए हैं उससे ना केवल अर्थव्यवस्था खराब हुई हैं बल्कि आम आदमी परेशान हुआ है.''

अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कई बड़ी बाते कही, उन्होंने ''मथुरा में आज से कार सेवा शुरू होने के सवाल पूछे जाने पर कहा हैं की ये भारतीय जनता पार्टी वाले हैं, समाज में हमेशा नफरत पैदा करेंगे. वहीं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने यूपी में निकाय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, जिस पर अखिलेश यादव ने कहा कि कोई भी दल लडेगा उसको रोक नहीं सकते हैं, लोकतंत्र है कोई भी दल लड़ सकता है और लड़ना भी चाहिए. लेकिन भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर चुनाव नहीं लड़ना चाहिए. 

इसके अलावा दिल्ली में मनीष सिसोदिया के यहां चल रही सीबीआई रेड पर अखिलेश यादव ने कहा की आम आदमी पार्टी भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ कर देगी. इसलिए उन्हें आप पार्टी से घबराहट है कि गुजरात में कहीं परिणाम ऐसे ना बदल जाए, जो आपके पक्ष में चले जाएं. इसलिए भारतीय जनता पार्टी जो विपक्ष के लोग हैं, उन पर समय-समय पर सीबीआई, समय-समय पर ईडी की कार्रवाई करती है, लेकिन मुझे ये लगता है कि आप जैसी पार्टी और सिसौदिया जैसे नेता, सीबीआई से और ईडी से घबराएंगे नहीं. 

2018 में मिली थी एक सीट 
बता दें कि समाजवादी पार्टी पिछले कई चुनावों से अपनी किस्मत मध्य प्रदेश में आजमा रही है. लेकिन पार्टी को अब तक अच्छी सफलता नहीं मिली है. 2018 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को मध्य प्रदेश में केवल एक सीट मिली थी. जबकि बाद में वह विधायक भी बीजेपी में शामिल हो गए. हालांकि 2018 के चुनाव में समाजवादी पार्टी कई सीटों पर दूसरे नंबर पर रही थी, जबकि उसका वोट परसेटेज भी ठीक ठाक रहा था. ऐसे में अखिलेश यादव अब मध्य प्रदेश में होने वाले 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं.

ये भी पढ़ेंः CM शिवराज का 2023 के लिए प्लान ''अबकी बार 200 पार'', बंद कमरें में दिग्गजों की बैठक 

Trending news