khargone bus accident update: खरगोन हादसे पर शिवराज सरकार का एक्शन, इस अधिकारी को किया सस्पेंड
Advertisement

khargone bus accident update: खरगोन हादसे पर शिवराज सरकार का एक्शन, इस अधिकारी को किया सस्पेंड

khargone bus accident update: खरगोन में हुए भीषण हादसे के बाद सरकार एक्शन के मोड में है. बता दें कि हादसे की वजह से आरटीओ को सस्पेंड कर दिया गया है.

khargone bus accident update: खरगोन हादसे पर शिवराज सरकार का एक्शन, इस अधिकारी को किया सस्पेंड

khargone bus accident update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के खरगोन जिले में आज एक बड़ा हादसा हो गया. बता दें कि यहां पर पुल से नदी में बस गिरने की वजह से जिनमें 25 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग हादसे में घायल हो गए थे. हादसे के पीएम मोदी, सूबे के सीएम शिवराज सिंह ने दुख जताया था. इसे लेकर के प्रदेश के कृषि मंत्री ने आरटीओ (Regional Transport Officer) को सस्पेंड कर दिया है.

मंत्री ने किया सस्पेंड
घटना के बाद घायलों से कृषि मंत्री कमल पटेल ने मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने हादसे में घायल लोगों का हाल चाल जाना.  इतनी बड़ी दुर्घटना की वजह से मंत्री ने आरटीओ बरखा गौड़ को सस्पेंड कर दिया है. मंत्री ने घटना को लेकर आरटीओ को जिम्मेदार ठहराया है और कहा कि बस में सवारी ओवर लोड थी विभाग को इसकी चेकिंग करनी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया जिस वजह से इतनी बड़ी दुर्घटना हो गई. 

घायलो को किया गया रेफर
जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय बस में लगभग 70 लोग सवार थे जबकि ये 37 सीटर बस थी. जिसमें अभी तक 25 लोगों की मौत की बात सामने आई है जबकि अन्य घायलों का इलाज चल रहा है. बता दें कि घटना में गंभीर रुप से घायल 11 लोगों को इंदौर रेफर कर दिया गया है.

सरकार ने घोषित किया मुआवजा
मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने हादसे में घायल लोगों के मुफ्त इलाज के साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का भी ऐलान कर दिया है. बता दें कि सरकार की तरफ से घायलों को 50 हजार और मरने वाले के परिजनों को 4- 4 लाख देने का ऐलान किया गया है.

ये भी पढ़ें: 10 Major Accidents in MP: मध्य प्रदेश में साल भर के अंदर हुए 10 बड़े एक्सीडेंट, देखिए

 

कांग्रेस ने घेरा
घटना के बाद कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है. पार्टी का कहना है कि प्रदेश के परिवहन मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. कांग्रेस विधायक तरुण भनोट ने कहा कि दुर्घटना ग्रस्त बस का परमिट और बीमा न होने की भी बात सामने आई है. ये प्रदेश सरकार की लापरवाही है कि प्रदेश में बिना परमिट और लाइसेंस की बसें चल रही है.

Trending news