घर के आंगन में किया आदिवासी युवक का अंतिम संस्कार, 100 लोगों पर केस दर्ज, जानिए मामला
Advertisement

घर के आंगन में किया आदिवासी युवक का अंतिम संस्कार, 100 लोगों पर केस दर्ज, जानिए मामला

खंडवा जिले में एक आदिवासी युवक की हत्या के आक्रोश में आदिवासी समाज (Khandwa adivasi samaj) द्वारा आरोपियों के मकान के आंगन में ही अंतिम संस्कार करने के मामले में पुलिस ने सौ से ज्यादा लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.

घर के आंगन में किया आदिवासी युवक का अंतिम संस्कार, 100 लोगों पर केस दर्ज, जानिए मामला

प्रमोद सिन्हा/खंडवा: खंडवा जिले में एक आदिवासी युवक की हत्या के आक्रोश में आदिवासी समाज (Khandwa adivasi samaj) द्वारा आरोपियों के मकान के आंगन में ही अंतिम संस्कार करने के मामले में पुलिस ने सौ से ज्यादा लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. इस मामले में नौ आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. आज आरोपी पक्ष की ओर से यादव समाज (Yadav samaj) के लोगों ने भी पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा और परिवार की सुरक्षा की मांग की है.

दरअसल तीन दिन पहले खंडवा जिले के खालवा तहसील के ग्राम कोठा (Kotha villlage adivasi youth murder) में आदिवासी युवक फुलचंद की हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने पहले तो खालवा में सड़क पर शव रखकर चक्का जाम किया था. बाद में कोठा गांव में श्मशान घाट के बजाए आरोपियों के आंगन में ही मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया था. इस मामले में पुलिस ने 100 से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज किया गया है.

कुमार विश्वास की RSS पर टिप्‍पणी से भड़कीं उमा भारती, बोलीं-तुम्हारी बुद्धि विकृत है...

सर्व यादव समाज ने कही ये बात
दूसरी तरफ सर्व यादव समाज के लोगों ने एसपी को ज्ञापन सौंपाकर मांग की है कि जो लोग दोषी हैं, उन्ही पर ही कार्रवाई की जाए. बेवजह महिला और अन्य लोगों को परेशान ना किया जाए. इन्होंने ये कहा कि आदिवासी समुदाय की तरफ से अभी भी धमकी दी जा रही है. समाज ने कहा कि मृतक के साथ मारपीट हुई थी. हत्या के दोषी तो वह लोग भी है, जिन्होंने मारपीट के बाद अस्पताल ले जाने से रोका जबकि एंबुलेंस समय पर आ चुकी थी.

जांच कर कार्रवाई की जाएगी
पुलिस ने आदिवासी युवक की हत्या करने वाले नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर आज न्यायालय में पेश किया. जहां से आरोपियों को जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने कहा कि किसी के घर में अंतिम संस्कार करना संवैधानिक नहीं है. इसलिए 100 से ज्यादा लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. पुलिस ने कहा मामले की निष्पक्ष कार्रवाई की जा रही है. जो भी पहलू आएंगे सभी को जांच में लेकर कार्रवाई की जाएगी.

Trending news