करोड़ों का कर्ज लेकर मरा शख्स मिला जिंदा, पुलिस महीनों से ढूंढ रही थी लाश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1448884

करोड़ों का कर्ज लेकर मरा शख्स मिला जिंदा, पुलिस महीनों से ढूंढ रही थी लाश

खंडवा का शेख जुनैद वन विभाग में ठेका दिलवाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपए लेकर खुद के आत्महत्या का वीडियो वायरल किया था. लेकिन पुलिस को उसके जिंदा होने के सबूत मिले हैं. जिसके बाद से पुलिस उसकी फिर से तलाश शुरू की है.

करोड़ों का कर्ज लेकर मरा शख्स मिला जिंदा, पुलिस महीनों से ढूंढ रही थी लाश

प्रमोद सिन्हा/खंडवा: वन विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपए हड़पने वाले जिस शेख जुनैद का शव पुलिस दस माह से नदी में ढूंढ रही थी, असल में उस युवक के जिंदा होने के सबूत पुलिस के पास पहुंचे हैं. यह सबूत भी उन्हीं लोगों ने पुलिस को उपलब्ध कराएं, जिनसे इस युवक ने ठगी की थी. बता दें इस युवक ने लगभग 10 महीने पहले नर्मदा नदी के ब्रिज पर खड़े होकर वीडियो बनाया और आत्महत्या करने की बात की थी. तभी से वह गायब था. पुलिस इन सबूतों की जांच कर आरोपी की तलाश में जुट गई है.

जीवन समाप्त होने का वीडियो किया था वायरल
पुलिस को शेख जुनैद युवक के जिंदा होने के सबूत उपलब्ध कराने वाले पीड़ितों ने बताया कि एक साल पहले जुनैद ने सैकड़ों लोगों से करोड़ो रुपए वन विभाग से लकड़ी का ठेका दिलाने के नाम पर लिए थे और फिर वह गायब हो गया था. अचानक उसने एक दिन बकायादारों से परेशान होकर नर्मदा नदी के ब्रिज पर खड़े होकर रोते हुए वीडियो बनाया और अपना जीवन समाप्त करने की बात कही थी. यह वीडियो उसने सोशल मीडिया पर भी डाल दिया था. इसी आधार पर पुलिस ने उसके शव को लगातार कई दिनों तक ढूंढा. लेकिन उसकी लाश आज तक नहीं मिली.

अधिकारियों के साथ फोटो दिखाकर लेता था पैसा
खंडवा के शेख जुनैद के पिता शेख फरीद वन विभाग में पदस्थ थे. जुनैद के पिता की बीमारी के चलते उसको वन विभाग में नौकरी मिल गई थी. जुनैद इससे पहले प्रॉपर्टी खरीदी-बिक्री का काम भी करता था. लेकिन कोरोना काल में उसका ये कारोबार ठप हो गया. इसके बाद उसने लोगों को सरकारी विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए उधार लिये. उसने करीब 150 लोगों से करीब 5 करोड़ उधार ले लिए थे. वह लोगो को वन विभाग के अधिकारियों के साथ अपनी फोटो दिखाकर लकड़ी का ठेका दिलाने के नाम पर झांसे में लेता था.

पुलिस को अब तक नहीं मिली सफलता
जुनैद ने जनवरी में मौत का नाटक किया. इसी नाटक को सच करने के लिए बाकायदा उसने मोरटक्का के नर्मदा नदी के पूल पर जाकर कर्जदार से परेशान होकर एक वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर उसे वायरल किया. इसके बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही है. पुलिस ने नर्मदा नदी किनारे भी उसके शव को ढूंढने की कोशिश की लेकिन पुलिस के हाथ अब तक कोई सफलता नहीं लगी.

ऐसो आराम की जिंदगी जी रहा जुनैद
जिन लोगों ने उसको उधार पैसे दिए थे. उन्होंने कुछ फोटो, वीडियो खंडवा एसपी विवेक सिंह को दिए और कहा कि जुनैद कहीं गुमनामी की जिंदगी जी रहा है और उनसे उधार लिए पैसों से बड़े-बड़े होटलों में जाकर ऐसो आराम की जिंदगी जी रहा है. अब पुलिस एक बार फिर इन सबूतों की सच्चाई पता कर आरोपी जुनैद की तलाश में जुट गई है. पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इन सबूतों के आधार पर इसकी तलाश की जाएगी और जल्दी ही ठोस कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ेंः MP Politics: कांग्रेस ने महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार को लेकर फूंका पुतला, झुलसने से बचे कई लोग

 

 

Trending news