3 साल बाद किशोर कुमार अलंकरण अवार्ड की वापसी, इन हस्तियों को किया जाएगा सम्मानित
Advertisement

3 साल बाद किशोर कुमार अलंकरण अवार्ड की वापसी, इन हस्तियों को किया जाएगा सम्मानित

खंडवा के स्थानीय कलाकारों की संस्था किशोर प्रेरणा मंच ने अलंकरण समारोह को लेकर खुशी जाहिर की लेकिन कार्यक्रम का आयोजन सार्वजनिक रूप से नहीं होने पर निराशा भी जाहिर की. 

3 साल बाद किशोर कुमार अलंकरण अवार्ड की वापसी, इन हस्तियों को किया जाएगा सम्मानित

प्रमोद सिन्हा/खंडवाः खंडवा में 13 अक्टूबर को राष्ट्रीय किशोर कुमार अलंकरण अवार्ड का आयोजन किया जाएगा. यह पुरस्कार पिछले 3 सालों से कोरोना महामारी के चलते नहीं दिया गया था. अब 3 साल बाद फिर से इसका आयोजन हो रहा है. पटकथा लेखक अशोक मिश्रा, गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य और फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री को अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.  

मध्य प्रदेश शासन का संस्कृति विभाग हर साल भारतीय फिल्म क्षेत्र की विभिन्न विधाओं में काम करने वाले कलाकारों को राष्ट्रीय किशोर कुमार अलंकरण सम्मान से सम्मानित करता है. साल 2019 के लिए यह अवार्ड अशोक मिश्रा को, 2020 के लिए अमिताभ भट्टाचार्य को और साल 2021 के लिए यह अवार्ड विवेक रंजन अग्निहोत्री को दिया जाएगा. 13 अक्टूबर को महान गायक किशोर कुमार की पुण्यतिथि है और इसी दिन खंडवा में स्थित उनकी समाधि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम होगा. शाम 7 बजे खंडवा के किशोर कुमार सभागार में यह अवार्ड दिए जाएंगे. 

बता दें कि अशोक मिश्रा एक प्रशंसित नाटककार, गीतकार और पटकथा लेखक हैं. नसीम (1996) और समर (1999) के लिए अशोक मिश्रा को सर्वश्रेष्ठ पटकथा का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है.
अमिताभ भट्टाचार्य गीतकार है और उत्तर प्रदेश के बंगाली मूल के पार्श्व गायक हैं. अमिताभ भट्टाचार्य ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. इनका सबसे चर्चित गाना देव डी फिल्म का 'इमोशनल अत्याचार' है.  
विवेक रंजन अग्निहोत्री फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक हैं.  विवेक रंजन अग्निहोत्री ने बीते दिनों द कश्मीर फाइल्स बनाकर सुर्खियां बटोरी थी. 

कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर इन हस्तियों को सम्मानित करेंगी. सम्मान के तहत विजेताओं को 2 लाख रुपए नगद और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा. कार्यक्रम के दौरान मुंबई के गायक देबोजीत साहा आर्केस्ट्रा ग्रुप द्वारा रंगारंग प्रस्तुति भी दी जाएगी. खंडवा के स्थानीय कलाकारों की संस्था किशोर प्रेरणा मंच ने अलंकरण समारोह को लेकर खुशी जाहिर की लेकिन कार्यक्रम का आयोजन सार्वजनिक रूप से नहीं होने पर निराशा भी जाहिर की. 

स्थानीय कलाकारों का कहना है कि किशोर कुमार खंडवा के लोगों के दिलों में बसते हैं लेकिन अलंकरण समारोह कुछ वीआईपी दर्शकों के बीच आयोजित किया जा रहा है. इससे शहर की आम जनता अलंकरण समरोह से दूर हो जाएगी.

Trending news