Arshdeep Singh: अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज पर जोड़ा खालिस्तानी नाम, सरकार ने भेजा नोटिस
Advertisement

Arshdeep Singh: अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज पर जोड़ा खालिस्तानी नाम, सरकार ने भेजा नोटिस

  एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से रोमांचक मुकाबले में हरा दिया. इस हार का जिम्मेदार भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह को माना जा रहा है, क्योंकि उन्होंने 18वें ओवर में आसिफ का कैच छोड़ दिया था.

Arshdeep Singh: अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज पर जोड़ा खालिस्तानी नाम, सरकार ने भेजा नोटिस

नई दिल्ली:  एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से रोमांचक मुकाबले में हरा दिया. इस हार का जिम्मेदार भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह को माना जा रहा है, क्योंकि उन्होंने 18वें ओवर में आसिफ का कैच छोड़ दिया था. अब कुछ शरारती तत्वों ने अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के विकिपीडिया पेज को एडिट कर ‘खालिस्तान’ का नाम जोड़ दिया. इसे सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है.

विकिपीडिया से मांगा स्पष्टीकरण
सूचना व प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए व खालिस्तान के नाम जोड़े जाने को लेकर स्पष्टीकरण के लिए भारत में विकिपीडिया के अधिकारियों को समन जारी किया है. मंत्रालय ने अधिकारियों से कहा है कि वह इस मामले में स्‍पष्‍टीकरण के साथ उनसे आकर मिलें और इसकी वजह बताएं.

fallback

कैच छूटने की वजह से हुआ
गौरतलब है कि भारतीय टीम के पेसर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) से रविवार को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में पाकिस्‍तान के खिलाड़ी आसिफ अली का एक आसान कैच छूट गया था. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों का काफी गुस्सा फूट गया और हार का जिम्मेदार अर्शदीप को ही बताया जाने लगा. 

हार की बड़ी वजह रहे गेंदबाज!
इस मैच में अर्शदीप का कैच छुटना हार की बड़ी वजह हो सकता है लेकिन अगर हम भारतीय गेंदबाजों की बात करे भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई ही ऐसे गेंदबाज थे, जिन्होंने 7 या 7 से कम की इकॉनमी से गेंदबाजी की, जबकि भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या ने 10 या इससे ज्यादा की इकॉनमी से रन लुटाए.

Trending news