दुर्ग के प्रोफेसर ने KBC में जीते 50 लाख रुपये, ज़ी न्यूज को दिया जीत का श्रेय
Advertisement

दुर्ग के प्रोफेसर ने KBC में जीते 50 लाख रुपये, ज़ी न्यूज को दिया जीत का श्रेय

छत्तीसगढ़ के प्रोफेसर डीसी अग्रवाल कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट तक पहुंचे. जहां उन्होंने हर सवाल का बहुत समझदारी और सूझबूझ से जवाब दिया. यहां उन्होंने 50 लाख रुपये की राशि जीती. प्रोफेसर डीसी अग्रवाल ने कौन बनेगा करोड़पति तक पहुंचने से लेकर इनाम की राशि जीतने तक का श्रेय zee न्यूज़ को दिया है

 

गेम के दौरान प्रोफेसर

हितेश शर्मा/दुर्ग: देश के सबसे बहुचर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति में इस बार दुर्ग सहित पूरे छत्तीसगढ़ का नाम रोशन हुआ है, क्योंकि दुर्ग की गर्ल्स कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. डीसी अग्रवाल हॉट सीट के पहले कंटेस्टेंट बने है. उन्होंने हर सवाल का जवाब बहुत ही समझदारी से दिया और इस शो से उन्होंने 50 लाख रुपये जीतकर अपनी योग्यता का परचम लहराया है. उन्होंने इस जीत का श्रेय ज़ी न्यूज को दिया है.

तिरंगें पर सबसे पहला हक तो कांग्रेस पार्टी का है, CM बघेल के मंत्री का बयान

दरअसल ज़ी न्यूज़ को डॉ डीसी अग्रवाल ने बहुत-बहुत धन्यवाद देते हुए कहा कि वो लगातार 21 सालों से इसकी तैयारी कर रहे थे लेकिन इतने सालों तक उन्हें निराशा ही हाथ लगी. वे लगातार कोशिश करते रहे. फिर एक दिन अचानक उनका नंबर आया और वे सिलेक्ट हो गए. सेलेक्ट भी ऐसे हुए की सीधे हॉट सीट पर जा पहुंचे.

DNA का नियमित दर्शक
दरअसल डॉ डीसी अग्रवाल ने ज़ी न्यूज की टीम को बताया कि वो रोज रात ज़ी न्यूज़ पर प्रसारित होने वाले सब से बहुचर्चित शो डीएनए के नियमित दर्शक है. उन्होंने बताया कि डीएनए में जो भी सवाल और इतिहास से संबंधित जानकारी पूछी और बताई जाती है. उसे डायरी में नोट करके रखते थे और उसे याद करते थे.

fallback

बच्चन को सुनाया छत्तीसगढ़ी गीत
वहीं डॉ डीसी अग्रवाल ने यह भी बताया कि अमिताभ बच्चन ने किस तरह छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़िया संस्कृति की तारीफ की. डॉक्टर डीके अग्रवाल ने अमिताभ बच्चन को छत्तीसगढ़िया गीत सुनाया और उन्हें छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परंपरा से परिचय भी करवाया. 

छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया
गर्ल्स कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ सुशील चंद तिवारी का कहना हैं कि छत्तीसगढ़िया गौरव अब राष्ट्रीय पटल पर लहरा रहा है, क्योंकि दुर्ग के रहने वाले डॉ डीसी अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ का मान सम्मान अपनी योग्यता और अपनी बुद्धिमता का परिचय देते हुए बढ़ाया है. उन्होंने अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोड़पति शो में 50 लाख की इनामी राशि जीती हैं.

fallback

कॉलेज को गर्व हो रहा
प्रिंसिपल सुशील तिवारी ने बताया कि ऐसा लग रहा है कि मानो सारे कॉलेज के सभी लोग हॉट सीट पर बैठे थे. तो वहीं उनकी साथ में प्रोफेसर रिचा ठाकुर बताती है कि उन्हें बहुत गर्व हो रहा है. क्योंकि लगातार 21 साल तक डॉ डीसी अग्रवाल कौन बनेगा करोड़पति की तैयारी कर रहे थे. अतः एक ना एक दिन सफलता जरूर मिलती है. 

Trending news