OBC सम्मेलन में कमलनाथ का बड़ा बयान, बोले- केंद्र में सरकार आएगी तो जातिगत जनगणना कराएंगे
Advertisement

OBC सम्मेलन में कमलनाथ का बड़ा बयान, बोले- केंद्र में सरकार आएगी तो जातिगत जनगणना कराएंगे

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ आज सतना में आयोजित पूर्व सांसद स्व. सुखलाल कुशवाहा की जयंती समारोह में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने सतना पहुंचे. यहां कमलनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश की शिवराज सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर जुबानी तीर चलाये.

OBC सम्मेलन में कमलनाथ का बड़ा बयान, बोले- केंद्र में सरकार आएगी तो जातिगत जनगणना कराएंगे

संजय लोहानी/सतना: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ आज सतना में आयोजित पूर्व सांसद स्व. सुखलाल कुशवाहा की जयंती समारोह में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने सतना पहुंचे. यहां कमलनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश की शिवराज सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर जुबानी तीर चलाये. बीटीआई मैदान में आयोजित  इस कार्यक्रम में रीवा संभाग के कांग्रेस नेताओं के साथ सुखलाल कुशवाहा मित्र मंडल के लोग भी शामिल थे.

कमलनाथ ने पिछड़े वर्ग को साधते हुए कहा कि जब तक हमारे देश में सही जाति के हिसाब से जनगणना न हो तब तक सब बेकार है. जब केंद्र में सरकार आएगी, हम संविधान संशोधन लाएंगे. जाति के हिसाब से गणना कराएंगे. जिससे ओबीसी को उनका आरक्षण मिलेगा.

Narottam Mishra on Makar Sankranti 2023: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी, बोले- चाइनीज मांझा बेचने वालों पर होगी NSA की कार्रवाई

सतना संस्कृति का प्रतीक
कमलनाथ ने कहा कि सतना हमारे देश की संस्क्रति का प्रतीक है. हम दिल जोड़ते हैं, संस्कृति जोड़ते है. ऐसा कोई देश विश्व में नहीं हैं, जहां इतने त्योहार, जाति और लोग हैं. हमारा देश एक झंडे के नीचे खड़ा है. हमारे नौजवान देश की संस्कृति के रक्षक है. बाबा साहब ने अपने देश को संविधान दिया. सरदार पटेल नेहरू ने देश के संविधन को बढ़ाया, आज देश की संस्कृति खतरे में है. हम मोदी के रास्ते मे चलना चाहते है कि संविधान के रास्ते मे चलना है. 

एमपी में 10 सालों में क्या हुआ?
कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवराज ने हमको ऐसा प्रदेश सौंपा था, जहां बेरोजगारी, अत्याचार, बलात्कार में एमपी 1 नम्बर था. हमने किसानों के कर्जा माफ किया. हम कृषि क्रांति लाना चाहते थे. हमने बिजली, कर्ज, गौशाला पेंशन के लिए काम किया. सौदा करके सरकार गिरा दिये. सौदा तो मैं भी कर सकता था. लेकिन में एमपी की पहचान सौदेबाजी से नहीं करना चाहता था. आज मध्यप्रदेश में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है. एमपी में तमाम कारखाने लगे पिछले 10 सालों में क्या हुआ.

राष्ट्रवाद की बता करते है
आज के माताओं बहनों और युवा रोजगार का मौका चाहता है. ये तब होगा जब निवेश आएगा. जब लोगों को भरोसा होगा, लेकिन मध्यप्रदेश की पहचान माफिया भष्ट्राचार से है. शिवराज से पूछता हूं कितने के निवेश हुए है. सतना में स्मार्ट सिटी के नाम पर स्मार्ट घोटाला हुआ है. शिवराज झूठ की मशीन है. शिवराज अपने क्या दिया. अपने घोटाला दिया. घर-घर शराब दिया. मोदी जी कहते थे कि 2 करोड़ को रोजगार देंगे. वे अब किसान की बात नहीं करते. अब ये राष्ट्रवाद और सर्जिकल स्ट्राइक की बात करने लगे है.

Trending news