MP NEWS: विधानसभा से नेहरू की तस्वीर हटाने पर बोले विजयवर्गीय, विपक्ष को दिया करारा जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2020489

MP NEWS: विधानसभा से नेहरू की तस्वीर हटाने पर बोले विजयवर्गीय, विपक्ष को दिया करारा जवाब

MP Politics: मध्य प्रदेश विधानसभा में बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री पं जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर हटाने को लेकर हंगामा जारी रहा. इस दौरान विपक्ष लगातार भाजपा पर निशाना साधता रहा. इधर, इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बयान दिया. 

MP NEWS: विधानसभा से नेहरू की तस्वीर हटाने पर बोले विजयवर्गीय, विपक्ष को दिया करारा जवाब

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश विधानसभा में बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री पं जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर हटाने को लेकर हंगामा जारी रहा. इस दौरान विपक्ष लगातार भाजपा पर निशाना साधता रहा. इधर, इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि विधानसभा के नेहरू के मामले में समिति निर्णय लेगी. समिति का गठन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर मांग के अनुसार तस्वीर लगाई गई तो विधानसभा संग्रहालय बन जाएगा.

कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा कि जवाहर लाल नेहरू की जगह बाबा भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर लगाई गई है. अगर बाबा साहब की प्रतिमा हटाकर नेहरू की प्रतिमा लगाना और अधिक अपमानजनक है. इसके अलावा दिल्ली में लोकसभा के बाहर कांग्रेस सांसद द्वारा सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री को लेकर भी विजयवर्गीय ने बयान दिया है. उन्होंने इस घटना को निंदनीय बताया.

इस बात के लिए दिया विपक्ष का धन्यवाद
कैलाश विजयवर्गीय ने इससे पहले मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल के अभिभाषण पर धन्यवाद दिया. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के निर्वाचन पर विपक्ष को धन्यवाद. उन्होंने कहा कि विधायक अध्यक्ष का राज्यसभा, लोकसभा और विधानसभा तीनों का अनुभव है. उन्होंने कहा कि विरोध हो लेकिन विधानसभा चलना चाहिए, सदन चलने के लिए अनुरोध किया है. राज्यपाल के अभिभाषण पर कांग्रेस के आरोपों पर कहा कि पूरा चुनाव हमने डबल इंजन के नाम पर लड़ा है. केन्द्र की पोषित योजनाओं का हम जिक्र कैसे नहीं करते. केंद्र की योजनाओं में भी राज्य का भी योगदान रहा है.

तोमर बने विधानसभा अध्यक्ष
मध्य प्रदेश में विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भाजपा के दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह तोमर को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुन लिया गया. इससे पहले सभी विधायकों को शपथ दिलाई गई. तोमर को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया. कांग्रेस ने भी उनका समर्थन किया. विधानसभा में वरिष्ठ नेताओं के साथ खुद मुख्यमंत्री मोहन यादव और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार समेत सभी वरिष्ठ सदस्य उन्हें अध्यक्ष की कुर्सी पर छोड़ने गए.

Trending news