Vivah Upay 2023: प्रेम विवाह में आ रही बाधा, नए साल में करें ये आसान उपाय, घर वाले हो जाएंगे राजी
Advertisement

Vivah Upay 2023: प्रेम विवाह में आ रही बाधा, नए साल में करें ये आसान उपाय, घर वाले हो जाएंगे राजी

Astro Tips For Success Love Life: आज की युवा पीढ़ी में बहुत कम ही ऐसे लोग होंगे जिनका कहीं अफेयर न हो, यदि आपका भी कहीं अफेयर चल रहा है और आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं. लेकिन घर वाले राजी नहीं हो रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से लवलाइफ में आ रही अड़चन दूर हो जाएगी.

Vivah Upay 2023: प्रेम विवाह में आ रही बाधा, नए साल में करें ये आसान उपाय, घर वाले हो जाएंगे राजी

Jyotish Upay For Love Marriage: अब से कुछ दिन बाद नए साल 2023 की शुरुआत हो जाएगी. इसको लेकर सभी के मन में चल रहा है कि आने वाला साल हमारे लिए खुशियां लेकर आए. वहीं कुछ युवा वर्ग ऐसे हैं, जिनका कहीं अफेयर चल रहा है और उन्हें प्रेम विवाह करने में पारिवारिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में आज हम इनके लिए कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय बता रहे हैं, जिसे नए साल के पहले सोमवार को करते हैं तो उनके प्रेम विवाह में आने वाली सभी अड़चने दूर हो जाएंगी. साथ ही इनका विवाह मनपसंद जीवनसाथी से हो जाएगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

बता दें कि नए साल 01 जनवरी की शुरुआत पौष शुक्ल पक्ष की दशमी से हो रहा है, वहीं 02 जनवरी को पौष माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. इस दिन पुत्रदा एकादशी का व्रत भी रखा जाता है. 

प्रेम विवाह के उपाय
यदि कोई लड़का किसी लड़की से प्यार करता है और उसकी इच्छा है कि वो उस लड़की से शादी करके पूरा जीवन उसके साथ रहे, लेकिन घर वाले राजी नहीं हो रहे हैं तो वे नए साल के पहले सोमवार यानी 2 जनवरी को शंकर जी का केसरमिश्रित जल से अभिषेक करें. साथ ही शिवलिंग पर नागकेसर का फूल, शमी का पत्ता और धतूरा चढ़ाएं. इसके बाद  'ह्रीं ह्रीं गिरिजा पतये शिवशंकराय ह्रीं ह्रीं' मंत्र का एक जाप करें. इस उपाय को करने से शादी में आ रही पारिवारिक दिक्कत दूर हो जाती है और घर वाले शादी के लिए समहमि जता देते हैं.

लड़कियां करें ये उपाय
यदि कोई विवाह योग्य लड़की अपने मनपसंद लड़के से शादी करना चाहती है और उसके फैमिली वालों को सहमति लेना चाहती है तो वे नए साल के पहले सोमवार यानी 2 जनवरी को सुबह 04 बजे स्नान करने के पश्चात भगवान शिव के मंदिर में जाएं और शिव जी को जलाभिषेक कर उन्हें सफेद फुल अर्पित करें. साथ ही मनचाहे वर से शादी करने की इच्छा मन में रखते हुए मां पार्वती का 16 श्रृंगार करें. इसके बाद 1 माला यानी 108 बार  'ॐ नमः मनोभिलाषितं वरं देहि वरं ह्रीं ॐ गोरा पार्वती देव्यै नमः' मंत्र का जाप करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय करने से शीघ्र ही प्रेम विवाह का योग बन जाता है. 

प्रेम विवाह करने के अचूक उपाय
यदि किसी लड़के या लड़की के प्रेम विवाह में समस्या आ रही है तो वे सावन नए साल के पहले सोमवार के दिन भगवान शिव का गंगाजल और शहद से अभिषेक करें. इसके बाद 108 बेलपत्र पर चंदन से 'श्री राम' लिखकर अर्पित करें. इसके साथ ही भगवान शिव और मां पार्वती का लाल रंग की मौली से बांधकर गठजोड़ करें और मां पार्वती को 16 श्रृंगार की सामग्री अर्पित करें. इस उपाय को करने से शीघ्र विवाह के योग बनते हैं.

ये भी पढ़ेंः Yearly Horoscope: धनु राशि वालों को मिलेगी शनि के साढ़ेसाती से मुक्ति, जानिए कैसा रहेगा साल 2023

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news