MP News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की बड़ी घोषणा, जून से इन शहरों के लिए ग्वालियर से सीधी उड़ान
Advertisement

MP News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की बड़ी घोषणा, जून से इन शहरों के लिए ग्वालियर से सीधी उड़ान

Gwalior Air Service News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने एक कार्यक्रम के दौरान बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि जून 2023 से ग्वालियर से जम्मू और कोलकाता को दुबारा जोड़ दिया जाएगा. ग्वालियर से सीधे कोलकाता और जम्मू के लिए विमान उड़ान भरेंगे. 

फाइल फोटो

राहुल मिश्रा/नई दिल्लीः मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे नेताओं की तीखी बयानबाजी तेज होती जा रही है. इसके साथ ही वोटर्स को अपने तरफ लुभाने के लिए बड़ी बड़ी घोषणाएं भी की जा रही है. इन दिनों केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) लगातार अपने क्षेत्र ग्वालियर चम्बल की यात्रा कर रहें है. बीते मंगलवार को उन्होंने विभिन्न स्थानों पर 4 समाजों के सम्मेलन कार्यक्रम में जनता को सम्बोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जून 2023 से ग्वालियर से सीधे ग्वालियर और कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगे.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार अपने क्षेत्र ग्वालियर चम्बल क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं. इसी क्रम में बीते मंगलवार को उन्होंने एक संबोधन के दौरान ग्वालियर की हवाई सेवाओं को लेकर एक बड़ी घोषणा की. "मिशन मोड में ग्वालियर के नए टर्मिनल का कार्य चल रहा है और साथ ही साथ हम ग्वालियर की बाकी शहरों से connectivity भी मजबूत कर रहे हैं. आज ग्वालियर बंगलौर (Bangalore), दिल्ली (Delhi), इंदौर (Indore), हैदराबाद (Hyderabad), मुंबई (Mumbai) से जुड़ा हुआ है और जून 2023 तक ग्वालियर (Gwalior) को जम्मू (Jammu ) और कोलकाता (Kolkata) से दुबारा जोड़ दिया जाएगा. इस नई उड़ान से क्षेत्रीय समृद्धि, पर्यटन और रोजगार सृजन में वृद्धि होगी."

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर एयरपोर्ट की प्रगति को लकेर कहा कि वर्त्तमान में हर हफ्ते ग्वालियर से 60 विमानों का आवागमन होता है, जो 2014 के मुक़ाबले 170% ज़्यदा है और शहर में हो रहे निरंतर विकास का प्रतीक है.

ग्वालियर चंबल पर बीजेपी का फोकस
आपको बता दें कि 2018 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को ग्वालियर चंबल के कई सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था. 2018 विधानसभा चुनाव के दौरान दलित वोटरों की नाराजगी के चलते ग्वालियर चंबल के 34 सीटों में से मात्र 7 सीटों पर ही बीजेपी सिट गई. फिलहाल 34 सीटों में से 17 कांग्रेस और 17 बीजेपी के पास है. ग्वालियर चंबर के सभी 34 सीटों पर बीजेपी अपना पकड़ मजूबत करना चाहती है. इसको लेकर खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य  सिंधिया और नरेंद्र सिंह एक्टिव हैं. 

ये भी पढ़ेंः Gwalior News: ग्वालियर में गरजे ज्योतिरादित्य, बताया जाट और सिंधिया घराने का खून का रिश्ता

Trending news