जिन्ना विवादः BJP विधायक का दावा- लाहौर में फहराएंगे तिरंगा; कांग्रेस का तंज-पहले कश्मीर घूम कर आएं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1205680

जिन्ना विवादः BJP विधायक का दावा- लाहौर में फहराएंगे तिरंगा; कांग्रेस का तंज-पहले कश्मीर घूम कर आएं

बीजेपी विधायक ने कहा कि कांग्रेस के नेता जब-जब बोलते हैं, तब-तब उनका जिन्ना प्रेम जाग उठता है. कांग्रेस बताए कि कांग्रेस के आदर्श पुरुष गांधी हैं या फिर जिन्ना हैं? 

जिन्ना विवादः BJP विधायक का दावा- लाहौर में फहराएंगे तिरंगा; कांग्रेस का तंज-पहले कश्मीर घूम कर आएं

आकाश द्विवेदी/भोपालः पंचायत चुनाव के चलते कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा द्वारा पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना की तारीफ किए जाने से मध्य प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने सज्जन सिंह वर्मा के बहाने पूरी कांग्रेस पार्टी को निशाने पर ले लिया है. इस दौरान रामेश्वर शर्मा ने ये भी दावा किया कि एक दिन भारत का प्रधानमंत्री लाहौर में तिरंगा फहराएगा. जिस पर कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कुछ ऐसा कह दिया है, जिस पर विवाद हो सकता है.

क्या बोले रामेश्वर शर्मा
भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने सज्जन सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस मानती है कि विभाजन के दौरान हुए नरसंहार के लिए नेहरू जिम्मेदार हैं. देश का विभाजन करके नेहरू और जिन्ना ने महापाप किया था. जिन्ना देश विभाजन का पापी और देशद्रोही था. रामेश्वर शर्मा ने दावा किया कि एक दिन भारत का प्रधानमंत्री लाहौर में तिरंगा लहराएगा.  

बीजेपी विधायक ने कहा कि कांग्रेस के नेता जब-जब बोलते हैं, तब-तब उनका जिन्ना प्रेम जाग उठता है. कांग्रेस बताए कि कांग्रेस के आदर्श पुरुष गांधी हैं या फिर जिन्ना हैं? जिन्ना का गुणगान करने के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी, सज्जन सिंह वर्मा और दिग्विजय सिंह माफी मांगे. 

कांग्रेस विधायक ने कही बड़ी बात
बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक पीसी शर्मा ने पलटवार किया है. पीसी शर्मा ने कहा कि देश के बंटवारे पर बात करने का अधिकार बीजेपी को नहीं है. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि इन्होंने महात्मा गांधी के आंदोलन के बजाय अंग्रेजों का साथ दिया. भाजपा के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी देश के बंटवारे के लिए मुस्लिम लीग के नेताओं से मिले थे. रामेश्वर शर्मा के लाहौर में तिरंगा फहराने के बयान पर पीसी शर्मा ने कहा कि रामेश्वर शर्मा पहले कश्मीर घूम कर आएं. कश्मीर में नाम पूछकर मारा जा रहा है.

बता दें कि सज्जन सिंह वर्मा ने अपने एक बयान में कहा था कि नेहरू और जिन्ना ने देश का बंटवारा कर बुद्धिमानी का काम किया था. आरएसएस के अखंड भारत के कॉन्सेप्ट पर वर्मा ने तंज कसते हुए कहा था कि अगर ऐसा हो गया तो यहां पैर रखने की भी जगह नहीं मिलेगी. बता दें कि सज्जन सिंह वर्मा ने बीते दिनों भी एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने जिन्ना की तारीफ की थी.

Trending news