Jaya Kishori Quotes: जया किशोरी ने बताई प्रेम की परिभाषा, प्यार में भूलकर भी न करें ये काम!
Advertisement

Jaya Kishori Quotes: जया किशोरी ने बताई प्रेम की परिभाषा, प्यार में भूलकर भी न करें ये काम!

Jaya Kishori Hindi Quotes: बागेश्वरधाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से कथावाचिका जया किशोरी के शादी की अफवाह फैलने के बाद से वे इन दिनों सोशल मीडिया पर छायी हुई हैं और उनके कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. वहीं इन दिनों इनका एक वीडियो सामने आया, जिसमें वे सच्चे प्यार की परिभाषा बता रही हैं. आइए जानते हैं प्यार के लेकर इन्होंने क्या कहा?

फाइल फोटो

Jaya Kishori Opinion on True Love: कथावाचिका जया किशोरी को शायद ही कोई होगा जो न जानता हो. 25 वर्षीय जया किशोरी बचपन से ही अध्यात्म की तरफ मुड़ गईं. भजन (bhajan) व प्रवचनों के साथ जया किशोरी एक अच्छी मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में भी मानी जाती हैं. हालही में  धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (dhirendra krishna shastri) और कथावाचिका जया किशोरी (jaya kishori) के शादी की अफवाह फैली थी. जिसके बाद से ये और ज्यादा सुर्खियों में बनी हुई हैं और लोगों के मन में इनको जानने की लालसा और बढ़ गई है. बता दें कि जया किशोरी का वीडयो सोशल मीडिया (social media) पर इन दिनों तेजी से छाया हुआ है, जिसमें वो प्रम पर बात करते प्यार की परिभाषा बताई है. आइए जानते हैं इन्होंने प्रेम को लेकर आखिर क्या कहा है.

सच्चे प्रेम की परिभाषा!
जया किशोरी अपने वीडियो में प्रेम की परिभाषा बता रही हैं. इस वीडियो में उन्होंने कहा है कि सच्चा प्रेम हमेशा निस्वार्थ होना चाहिए. अगर उसके पीछे आपका कोई स्वार्थ जुड़ा है तो वह प्रेम हो ही नहीं सकता. उन्होंने कहा कि सच्चे प्रेम के लिए कोई वजह या कारण नहीं होना चाहिए. वे प्यार की परिभाषा बताते हुए आगे कह रही हैं कि यदि कोई स्वार्थ के चलते प्यार का दिखावा करता है तो वह केवल तब तक आपके साथ रहेगा, जब तक उसका काम नहीं निकल जाता है. वे काम शारीरिक, भावनात्मक, बौद्धिक या कोई अन्य भी हो सकता है.  जिस दिन उसका स्वार्थ यानी काम खत्म हो जाएगा, उसी दिन प्यार भी खत्म हो जाएगा. 

खुद से प्यार करना सीखें
जया किशोरी प्यार की परिभाषा बताते हुए वीडियो में आगे कह रही हैं कि प्रेम किसी को बना सकता है तो किसी को मिटा भी सकता है. इसलिए प्रेम में किसी के साथ धोखा न करें. आप रियल में जैसे हैं वैसे ही उसके सामने प्रस्तुत करें. ऐसा करने से सारी चीजें पहले ही सपष्ट हो जाएगी और अगला सोच-समझकर आपकी ओर कदम बढ़ाएगा. जया किशोरी जी वीडियो के माध्यम से आगे कहती हैं कि  किसी और को अपने दिल में बिठाने से पहले थोड़ी जगह उसमें खुद के लिए भी बना लें. जिस दिन आप खुद से प्यार करना सीख जाएंगे, उसी दिन से जिंदगी और खूबसूरत लगने लगेगी.  

ये भी पढ़ेंः Bageshwar Dham: इस चैलेंज पर बोले पंडित धीरेंद्र शास्त्री- मैं कोई फरमाइशी गीत नहीं, हिंदू राष्ट्र को लेकर कही ये बात!

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और  जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news