Ladli Behna Scheme: लाड़ली बहना योजना के रजिस्ट्रेशन में जयसिंहनगर ने मारी बाजी, बनी शत-प्रतिशत पंजीयन वाली पहली परिषद
Advertisement

Ladli Behna Scheme: लाड़ली बहना योजना के रजिस्ट्रेशन में जयसिंहनगर ने मारी बाजी, बनी शत-प्रतिशत पंजीयन वाली पहली परिषद

Jaisinghnagar: लाड़ली बहना योजना की क्रियावन में जयसिंहनगर ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. बता दें कि लाड़ली बहना योजना के पंजीयन में प्रथम परिषद बनी जयसिंहनगर, जहां शत-प्रतिशत पंजीयन किया गया.

Ladli Behna Scheme

पुष्पेंद्र चतुर्वेदी/शहडोल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) द्वारा प्रदेश के महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लाड़ली बहना योजना (MP Ladli Bahna Scheme) चला रहे हैं. ऐसे में शहडोल जिले का जयसिंहनगर नगर परिषद पात्र महिलाओं के रजिस्ट्रेशन करने वाली प्रदेश की पहली नगर परिषद बन गई है. इस उपलब्धि के लिए कमिश्नर राजीव शर्मा (Commissioner Rajeev Sharma), कलेक्टर वंदना वैद्य (Collector Vandana Vaidya) ने टीम को बधाई दी है.

1051 महिलाओं के आवेदन किए गए स्वीकार 
बता दें कि बीते 25 मार्च से लाड़ली बहना योजना के तहत रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया. 13 अप्रैल तक सभी का पंजीयन कर लिया गया. जयसिंहनगर नगर परिषद में 23 से 60 वर्ष के 2,250 महिलाओं को चिन्हित किया गया था. जिसमें 1051 महिलाओं का आवेदन स्वीकृत हुए, 1,199 आवेदन विभिन्न कारणों से निरस्त हो गए.

IT Notice To Lord Ram: भगवान राम को आयकर का नोटिस, ओरछा के रामराजा मंदिर से मांगा गया 1.22 करोड़ का हिसाब

इस तरह योजना को सफल बनाया गया
इस संबंध में नगर परिषद के प्रभारी सीएमओ अमित मिश्रा ने बताया कि नगर में व्यापक पैमाने पर योजना को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया. जिसमे शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और नगर परिषद के कर्मचारी व अधिकारियों ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई. इतना ही नहीं नगर परिषद के अध्यक्ष सहित पार्षदों ने भी योजना को सफल बनाने के लिए अपना योगदान दिया.

संभाग का पहला नगर परिषद बना जयसिंहनगर
हम आपको बता दें कि नगर परिषद जयसिहनगर में नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती सुशीला शुक्ला जोकि कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष हैं. उनके द्वारा भी इस पर बढ़-चढ़कर सहयोग किया गया और शत-प्रतिशत फॉर्म भर आए गए, लेकिन कैमरे के सामने कुछ कहने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पश्चात में भी शत-शत फॉर्म लाड़ली बहना योजना की भराई गए और संभाग का पहला नगर परिषद जयसिंहनगर जहां पर यह कार्य पूर्ण हुआ.

Trending news