Jagadguru Rambhadracharya: भोपाल का नाम बदलने के लिए PM से बात करेंगे रामभद्राचार्य,प्रण लेने की बताई ये वजह
Advertisement

Jagadguru Rambhadracharya: भोपाल का नाम बदलने के लिए PM से बात करेंगे रामभद्राचार्य,प्रण लेने की बताई ये वजह

Bhopal News: एमपी (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल में चल रही रामकथा (Ramkatha) में एक बार फिर भोपाल का नाम बदलने (Name change) को लेकर जगद्गुरू रामभद्राचार्य ने नाम बदलने को लेकर मांग उठाई है. इस बार उन्होने कहा कि मैं पीएम मोदी से इस सिलसिले में बात करूंगा.

Jagadguru Rambhadracharya PM Modi

Bhopal Name Change Demand: भोपाल (Bhopal) में चल रही रामकथा (Ramkatha) के दौरान एक बार फिर जगद्गुरू रामभद्राचार्य (Jagadguru Rambhadracharya) ने भोपाल का नाम भोजपाल (Bhojpal) करने की मांग उठाई है. आपको बता दें कि बीते दिनों में भी नाम बदलने की मांग की थी. इस बार उन्होंने कहा कि मैं नाम बदलने को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) से बात करूंगा और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर (Usha Thakur) से उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज को समझांए. ताकि नाम बदला जा सके. इसके अलावा भी उन्होंने और कुछ कहा आइए जानते हैं...

सिर्फ 'ज' ही जोड़ना है
 जगद्गुरू रामभद्राचार्य ने कहा कि अगर होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम हो सकता है तो भोपाल का नाम भोजपाल क्यों नहीं हो सकता है? आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि भोपाल नाम तो है ही उसमें तो बस 'ज' ही और जोड़ना है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश विधानसभा में इसका प्रस्ताव पास किया जाना ताकि नाम जल्द से जल्द बदला जा सके.

'भोजपाल' से होगी संस्कृत की रक्षा
कथा के दौरान रामभद्राचार्य ने कहा कि भोपाल का नाम भोजपाल किए जाने को लेकर उन्होंने प्रण लिया है. ये प्रण इसलिए लिया गया है कि इसके द्वारा संस्कृति के स्वाभिमान की रक्षा होगी और संस्कृत का स्वाभिमान देश से जुड़ा हुआ है. साथ ही साथ उन्होंने कहा कि ये प्रस्ताव जल्द से जल्द एमपी विधानसभा में पास हो ताकि मैं भोपाल आ पांऊ.

MP Politics News:फुल एक्शन मोड में कांग्रेस ,जिलाध्यक्ष की नियुक्ति पर सवाल उठाने वालों को नोटिस

 

नाम बदलने का बाद ही आऊंगा भोपाल
भोपाल में रामभद्राचार्य अपनी 1361 वीं रामकथा कह रहे हैं. इसके पहले वो 1360 रामकथा कह चुके हैं. एमपी में भी कई बार वो कथा कर चुके हैं, लेकिन इस बार वो अपनी मांग पर अड़ गए हैं. उनका कहना है कि अगली बार वो तब ही भोपाल आएंगे. जब भोपाल का नाम बदलकर भोजपाल हो जाएगा. आपको बता दें कि इससे पहले अपनी कथा के दौरान उन्होंने कहा था कि मैं अपने अनुज सीएम शिवराज सिंह से कहूंगा की नाम जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव से पहले नाम बदल दें.

Trending news