Jabalpur News: पूर्व बिशप पीसी सिंह को ED ने किया गिरफ्तार, मनी लांड्रिग केस सहित लगे हैं कई आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1650630

Jabalpur News: पूर्व बिशप पीसी सिंह को ED ने किया गिरफ्तार, मनी लांड्रिग केस सहित लगे हैं कई आरोप

Jabalpur News: चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के पूर्व डायरेक्टर पीसी सिंह को ईडी ने मनी लांड्रिग केस और इंडरनेशनल फंडिग के मामले में गिरफ्तार किया है. बता दें कि विशेष कोर्ट में आज उनकी पेशी होगी.

 Jabalpur News: पूर्व बिशप पीसी सिंह को ED ने किया गिरफ्तार, मनी लांड्रिग केस सहित लगे हैं कई आरोप

Bishop PC Singh Arrested: मध्य प्रदेश में ED ने की बड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत ईडी ने चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के पूर्व डायरेक्टर पीसी सिंह को मनी लांड्रिग केस और इंडरनेशनल फंडिग के मामले में गिरफ्तार किया है. उन पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपने सहयोगियों को चर्च ऑफ नार्थ इंडिया की जमीन को बेचकर करोड़ों रुपए का फर्जीवाड़ा किया था. जिसके बाद से लगातार मामले की जांच की जा रही थी.

आज होगी पेशी
बता दें कि ईडी ने 12 अप्रैल यानि की कल उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था. पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी को सहयोग नहीं करने के मामला सामने आए था, जिसके बाद इडी ने मामले की तफ्तीश के दौरान जुटाए गए तमाम सबूतों के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद आज ही यानि की 13 अप्रैल को आरोपी पीसी सिंह को जबलपुर स्थित ईडी की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा. जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

खुल सकते हैं राज
गिरफ्तारी के बाद बताया जा रहा है कि कोर्ट में पेशी होगी इसके बाद उनसे पूछताछ की जाएगी. बता दें कि उनके ऊपर जबलपुर की आर्थिक अपराध शाखा ने भी मामला दर्ज किया है, उसके बाद उनकी गिरफ्तारी की गई है. बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान कई राज खुल सकते हैं.

क्या है मामला
बता दें कि पूर्व बिशप पीसी सिंह पर फर्जीवाड़ा, विदेशी फंडिंग, धोखाधड़ी सहित कई आरोप लगे हैं. कहा जा रहा है कि उन्होंने चर्च ऑफ नार्थ इंडिया की अरबों रुपये की कीमती जमीन और अन्य संपत्तियों को भू-माफियाओं को अवैध रूप से बेचकर फर्जीवाड़े को अंजाम दिया जिसके बाद लगातार उन पर शिकंजा कसता हुआ जा रहा है. बीते दिनों ईडी ने उनसे जुड़ी कई जगहों पर छापेमारी की थी.

मिले थे कोरोड़ों रुपए
बता दें कि बीते दिन पूर्व बिशप पीसी सिंह के घर पर छापेमारी की गई थी, इस दौरान करीब 1 करोड़ 65 लाख रुपये की नकदी, 18 हजार अमेरिकी डॉलर, 118 पाउंड के साथ-साथ करीब दो किलोग्राम सोने-चांदी के जेवर भी बरामद हुए थे. जांच के दौरान पता चला था कि पीसी सिंह चर्च के पैसों का गलत उपयोग कर रहे हैं. इसके अलावा उनके ऊपर धर्मांतरण का भी आरोप लगा है उसकी जांच हो रही है.

Trending news