Covid New Variant: कोरोना के नए वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता, अलर्ट मोड पर प्रशासन, जबलपुर के CMHO ने कही ये बड़ी बात
Advertisement

Covid New Variant: कोरोना के नए वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता, अलर्ट मोड पर प्रशासन, जबलपुर के CMHO ने कही ये बड़ी बात

MP Covid Guidlines: ओमिक्रॉन के सब वेरियंट बीएफ डॉट सेवन संक्रमण बढ़ने की आशंका के बीच सरकार की ओर से जारी इस वैरिएंट को लेकर गाइडलाइंस जारी की गई है. 

 

coronavirus cases

(Omicron Sub Variant BF.7) अजय दुबे/जबलपुर: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आने से कोविड पाबंदियां लगभग खत्म हो गई थीं, लेकिन कोरोना के नए वैरिएंट ने एक बार फिर देश की चिंता बढ़ा दी है. ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट बीएफ डॉट सेवन है. जिससे स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात बरतने की सलाह दी है. इसी के चलते सरकार की ओर से इस वैरिएंट को लेकर गाइडलाइंस जारी किए गए हैं.

लोगों को वायरस के बारे में जागरूक होना चाहिए:  जबलपुर CMHO
इस मामले को लेकर जबलपुर के सीएमएचओ डॉ. संजय मिश्रा (CMHO of Jabalpur Dr. Sanjay Mishra) का कहना है कि ओमिक्रॉन के सब वेरियंट बीएफ डॉट सेवन को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है. पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध वैक्सीन से हमें डरने की जरूरत नहीं है, हमारे टीकाकरण का परिणाम अन्य देशों की तुलना में बहुत अच्छा है, लेकिन लोगों को इस वायरस के बारे में जागरूक होना चाहिए और सरकार द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए.

चीन में कोरोना बम 
चीन में लोग एक बार फिर कोरोना बम से परेशान हैं और वहां पर इस महामारी के कई मामले सामने आ रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में अगले कुछ महीनों में 80 करोड़ लोग कोविड से संक्रमित हो सकते हैं.बताया जा रहा है कि है कि चीन में कोविड के मामलों में भारी वृद्धि से 2023 में दस लाख से अधिक लोगों की मौत हो सकती है.

MP-CG Weather Update: मध्यप्रदेश में मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी,छत्तीसगढ़ में इस वजह से पड़ रही है कड़ाके की ठंड

 

57,264 लोगों का टीकाकरण 
आपको बता दें कि भारत में को-विन की वेबसाइट के मुताबिक संक्रमण बढ़ने की आशंका के बीच गुरुवार यानी 22 दिसंबर को 57,264 लोगों को कोविड-19 टीकाकरण की एहतियाती खुराक दी गई है. इससे केंद्र सरकार पूरी तरह अलर्ट मोड में आ गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया आज दोपहर 3 बजे राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोविड-19 की स्थिति और तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे.

Trending news