पिंड दान पर जाने वाले यात्रियों के लिए IRCTC का तोहफा, जानिए इस सस्ते पैकेज को...
Advertisement

पिंड दान पर जाने वाले यात्रियों के लिए IRCTC का तोहफा, जानिए इस सस्ते पैकेज को...

IRCTC समय-समय पर अपने यात्रियों के लिए देश के धार्मिक स्थलों पर घूमने के लिए स्पेशल ट्रेन लेकर आती रहती है.

सांकेतिक फोटो

नई दिल्ली: IRCTC समय-समय पर अपने यात्रियों के लिए देश के धार्मिक स्थलों पर घूमने के लिए स्पेशल ट्रेन लेकर आती रहती है. जिसमें प्रमुख धार्मिक स्थल वाराणसी, शिर्डी, मीनाक्षी मंदिर आदि पवित्र जगहों भगवान के दर्शन के लिए टूर पैकेज लेकर आती रहती है.

इस बार भी IRCTC सैलानियों के लिए बेहतरीन खुशखबरी लेकर आई है. जी हां, अगर आप भी पिंड दान के लिए वाराणसी या गया (बिहार) की यात्रा पर जाने वाले है, तो इस बेहतरीन टूर का फायदा उठा सकते हैं. तो चलिए आपको इस टूर के बारे में बताते हैं....

टूर पैकेज की तारीख और डेस्टिनेशन
इस पिंड दान पैकेज Ex-Gondia की तारीख के बारें में बात करें तो 22 सितंबर 2022 का है. इस यात्रा की शुरुआत वाराणसी से शुरू होगी. इस यात्रा पर जाने के लिए आप ट्रेन 15232/Gondia-Barauni Exp बुक करा सकते हैं. और वापसी के लिए 27 सितंबर 2022 को  ट्रेन नंबर-15231 में टिकट बुक करा सकते हैं.

कितने दिन का टूर पैकेज?
दरअसल IRCTC का यह टूर पैकेज 6 रातें और 7 दिन का है. इस बेहतरीन टूर पैकेज की शुरुआत आजादी के 75 साल अमृत महोत्सव के तहत हुआ है. आपको बता दें कि टूर पैकेज का नाम 'Pind Daan Package Ex-Gondia' है.

fallback

एसी कोच में सफर करने का मौका मिलेगा
इस पूरी यात्रा में आपको 3rd AC में सफ़र करने का मौका मिलेगा. इस सफ़र के दौरान IRCTC द्वारा ट्रेन में ब्रेकफास्ट, लंच, स्नैक्स और निडर की भी सुविधा है. 

कितना किराया लगेगा
अगर बात करें वाराणसी, बोधगया-गया पिंड दान पैकेज की तो एक व्यक्ति का किराया 23840 रुपया है. अगर 2 लोग एक साथ सफ़र करना चाहते हैं तो 18525 रुपये और अगर 3 लोग एक साथ सफ़र करते हैं तो 17410 रुपये लगेंगे.

Trending news