IPL 2023: जब गौतम गंभीर ने कोहली को दिया था अपना 'मैन ऑफ द मैच', विवाद के बाद पुराना वीडियो वायरल
Advertisement

IPL 2023: जब गौतम गंभीर ने कोहली को दिया था अपना 'मैन ऑफ द मैच', विवाद के बाद पुराना वीडियो वायरल

Gautam Gambhir Virat Kohli Old Video: दोनों के हालिया विवाद के बाद बीजेपी सांसद और भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर द्वारा मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार विराट कोहली को सौंपने का पुराना वीडियो इंटरनेट पर फिर से वायरल हो रहा है.

Gautam Gambhir gave man of the match award to Kohli

Gautam Gambhir gave man of the match award to Kohli: कल रात, लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कुछ खिलाड़ियों के बीच आईपीएल मैच में तीखी नोकझोंक हुई. जहां अमित मिश्रा, नवीन-उल-हक, विराट कोहली और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपनी मर्यादा लांघ दी. गौरतलब है कि लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच के बाद कोहली और गंभीर भी एक दूसरे के आमने-सामने आ गए थे.  

इसके बाद इस मैच के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. अब इन सबके बीच गौतम गंभीर और विराट कोहली का एक पुराना वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और इस वीडियो के जरिए विराट कोहली को ट्रोल किया जा रहा है. दरअसल, ये वीडियो 2009 का है और जब विराट कोहली ने वनडे में अपना पहला शतक लगाया था, उस मैच में गौतम गंभीर ने नाबाद 150 रन बनाए थे. जबकि कोहली ने 114 गेंदों में 107 रन की पारी खेली थी. जिसके बाद टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया था क्योंकि गौतम गंभीर ने 150 रनों की पारी खेली थी. इसलिए इस मैच में गौतम गंभीर को मैन ऑफ द मैच मिला था.चूंकि कोहली ने अपना पहला शतक बनाया था और स्पेशल होने के नाते विराट कोहली को गौतम गंभीर ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दे दिया था.

Jubilee Web Series: कौन हैं वामिका गब्बी? जिनकी एक्टिंग देख जीनत अमान ने रोल करने की जाहिर की इच्छा

 

गंभीर ने प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार लेने से कर दिया था इनकार
मैच के बाद गौतम गंभीर ने प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार लेने से इनकार कर दिया था और इसके बजाय विराट कोहली को दिया  था. साथ ही दबाव में शानदार शतक बनाने के लिए उनकी सराहना भी की थी.उन्होंने कहा था,"मैंने ऐसा कुछ नहीं किया जो मुझे नहीं करना चाहिए था. आप आगे चलकर 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बना सकते हैं, जो मुझे यकीन है कि वह करेंगे क्योंकि वह इस तरह के खिलाड़ी हैं, लेकिन आपको अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक हमेशा याद रहेगा. मुझे अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक याद है जो बांग्लादेश में था और पहला वनडे शतक श्रीलंका के खिलाफ था.

उन्होंने आगे कहा था, “इसलिए मैं इसे उनके लिए खास बनाना चाहता था और ऐसा कुछ नहीं है जो मुझे या किसी और को नहीं करना चाहिए था. मेरे इस तरह का स्वभाव है और वह उसी तरह के खिलाड़ी हैं और उन्होंने जो किया है, उन्होंने जो कुछ हासिल किया है, उससे मुझे बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं है, और वह और भी बहुत कुछ हासिल करेगा."

Trending news