Indore Temple Accident: मौत की खान बनी बावड़ी! अब तक 35 शवों की पुष्टि, बढ़ सकता है आंकड़ा; पुजारी ने ऐसे बचाई जान
Advertisement

Indore Temple Accident: मौत की खान बनी बावड़ी! अब तक 35 शवों की पुष्टि, बढ़ सकता है आंकड़ा; पुजारी ने ऐसे बचाई जान

Indore Temple Accident: इंदौर के झूलेलाल मंदिर (Jhulelal Mandir) में हुए हादसे में मौतों का आंकड़ा बढ़ गया है. अब तक 35 शव निकाले जा चुके हैं और घटना के बाद से 2 लोग लापता है, जिन्हें तलाशा जा रहा है.

Indore Temple Accident: मौत की खान बनी बावड़ी! अब तक 35 शवों की पुष्टि, बढ़ सकता है आंकड़ा; पुजारी ने ऐसे बचाई जान

Indore Temple Accident: इंदौर। इंदौर बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर (Jhulelal Mandir) की बावड़ी की छत धंसने से हुआ हादसा और भयानक होता जा रहा है. शुक्रवार की सुबह 8 बजे तक बावड़ी से 35 शवों को निकाला गया. कुछ लोग मिसिंग लिस्ट में भी शामिल हैं, जिन्हें खोजा जा रहा है.

और बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा
इंदौर हादसे में अपडेट देते हुए इंदौर संभागायुक्त डॉ पवन शर्मा ने बताया कि हादसे में अब तक (सुबह 4 बजे) 34 की मौत हो चुकी है. इनमें से 31 शव बावड़ी से बाहर निकाल लिए गए हैं. 3 शवों को मलबे से निकालने की कोशिश जारी है. इसके बाद भी मिसिंग लिस्ट से दो व्यक्ति शामिल हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. शवों को मिकालने के बाद एक बार फिर मलबा हटाकर देखा जाएगा.

News Today: और भयानक हुआ इंदौर हादसा! जानें आज कहां रहेंगे CM शिवराज और भूपेश बघेल

18 लोगों का जान बचाई गई
अब तक 18 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया. इनमें से दो डिस्चार्ज होकर अपने घर जा चुके हैं. वहीं 16 अभी एप्पल अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है. शवों को एमवाय अस्पताल में भेजा गया है

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
रेस्क्यू ऑपरेशन में 75 आर्मी जवान के जुटे हैं. 40 फीट तक रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. पानी की लीकेज की वजह से बीच में ऑपरेशन रोककर पानी निकालना पड़ रहा है. सेना, SDERF, NDERF, जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम मिलाकर कुल 140 लोग रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं.

ये भी पढ़ें: हाईकोर्ट के जज की अनोखी पहल! कॉलेजियम से मांगा ट्रांसफर, कारण पर हो रही चर्चा

पीएम और सीएम ने की सहायता की घोषणा
हादसे के बाद पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री से बात करके हादसे की जानकरी ली थी. उसके बाद PMO की ओर से मृतकों के परिवार और घायलों के लिए सहायता राशि का ऐलान किया था. इसमें मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घयलों को 50 हजार रुपये सहायता देने के बात कही गई है. वहीं सीएम शिवराज सिंग चौहान ने पहले ही सहायता का ऐलान कर दिया था.

पुजारे ने ऐसे बचाई जान
घयलों में शामिल मंदिर के पुजारी ने बताया कि दोपहर 12 बजे की घटना है. आखरी आहूति के साथ ही आरती की तैयारी चल रही थी. इसी दौरान सब अचानक गिर गए. मुझे तैरना आता था तो मैं किसी तरह किनारे पर आ गया.

PM Awas Yojana: जारी हुई पीएम आवास योजना की राशि, जानिए किस-किस को मिलेगा घर

क्या था हादसा?
गुरुवार को इंदौर के स्नेह नगर इलाके में पड़ने वाले बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी पर्व की तैयारी चल रही थी. तभी अचानक बावड़ी की छत धंस गई थी. शुरुआती रूप से इसमें 25 लोगों के गिरने की आशंका जताई गई. अफरा तफरी के साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ. हालांकि, बाद में इस बात की पुष्टि हुई की 25 से ज्यादा लोग बावड़ी में गिरे हैं.

Trending news