Indore News: इंदौर नगर निगम परिषद की बैठक में भावुक हुई 'ताई', नए हॉल का बदला जाएगा नाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2112355

Indore News: इंदौर नगर निगम परिषद की बैठक में भावुक हुई 'ताई', नए हॉल का बदला जाएगा नाम

Indore Municipal Corporation: इंदौर नगर निगम परिषद के नए मीटिंग हॉल का नाम बदला जाएगा. इस हाल का नाम देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाएगा. 

ताई हुई भावुक

Sumitra Mahajan: इंदौर नगर निगम परिषद की बैठक में पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भावुक हो गई, दरअसल, परिषद के नए मीटिंग हॉल का नाम लोकसभा की पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन की जगह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर दिया गया है. जिसका कांग्रेस के पार्षदों ने विरोध किया, ऐसे में जब इस मामले में हंगामा खड़ा हुआ तो ताई ने खुद मोर्चा संभाला और अपना पत्र रखा. 

ताई ने हॉल का नाम बदलने का किया समर्थन 

इंदौर नगर निगम के परिषद में नया मीटिंग हॉल बनाया गया है, पहले इस हॉल का नाम सुमित्रा महाजन हॉल था. लेकिन नए हाल का नाम पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का प्रस्ताव किया गया. जिस पर कांग्रेस पार्षदों ने कहा कि ताई का नाम हटाना महिला नेत्री अपमान है. जिस पर सुमित्रा महाजन खुद खड़ी हुई और उन्होंने माइक संभालते हुए इस फैसले का समर्थन किया. सुमित्रा महाजन ने कहा ''जब इस हॉल का नाम मेरे नाम पर रखा गया था तो मैं खुद हैरान थी कि मेरे नाम पर प्रस्ताव कैसे पास हो गया. मैं तो अभी जिंदा हूं. मेरे नाम से भवन के नामकरण की क्या जरुरत है. ऐसे में उन्होंने भवन का नाम बदलने के फैसले का समर्थन किया. 

भावुक हुई ताई

इस दौरान ताई भावुक नजर आई. उन्होंने कहा 'हॉल नाम मेरी जगह अटलजी के नाम पर रखने में अपमान जैसी कोई बात नहीं है, मेरे सम्मान को कोई ठेस नहीं पहुंचा सकता है, क्योंकि इस शहर ने मुझे बहुत प्यार दिया है. इसलिए मैरे कामों को तो मेरे जाने का बाद किया जाए. मुझे यहां सबका प्रेम मिला है.' बता दें कि सुमित्रा महाजन बीजेपी की सीनियर नेता हैं, वह 8 बार इंदौर लोकसभा सीट से सांसद रह चुकी हैं. 

बता दें कि इंदौर नगर निगम परिषद में गुरुवार को पहली बैठक हुई थी, जो हाल ही में बने नव निर्मित सभागृह में रखी गई थी. जिसका लोकार्पण सीएम मोहन यादव ने किया था. जिसका नाम अब अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगा. बता दें कि तीन साल पहले इस हॉल का नाम सुमित्रा महाजन के नाम पर रखा गया था. 

ये भी पढे़ंः MP में दलबदल जारी है, जिला पंचायत अध्यक्ष समेत कई नेता कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल

Trending news