Ujjain Metro: अब उज्जैन तक पहुंचेगी मेट्रो, सांसद अनिल फिरोजिया ने बताया कब मिलेगी सुविधा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1333790

Ujjain Metro: अब उज्जैन तक पहुंचेगी मेट्रो, सांसद अनिल फिरोजिया ने बताया कब मिलेगी सुविधा

Ujjain Metro: इंदौर मेट्रो को उज्जैन तक बढ़ाए जाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से स्वीकृती दे दी है. इसके बाद स्थानीय सांसद अनिल फिरोजिया ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि शहर के लोगों को ये सुविधा सिंहस्थ के पहले मिल जाएगी.

Ujjain Metro: अब उज्जैन तक पहुंचेगी मेट्रो, सांसद अनिल फिरोजिया ने बताया कब मिलेगी सुविधा

उज्जैन/राहुल सिंह राठौड़: बाबा महाकाल के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी है. उन्होंने घोषणा की इंदौर मेट्रो को उज्जैन तक ( Indore Metro will run till Ujjain ) चलाया जाएगा, जिससे महाकाल जाने वाले भक्तों को सुविधा हो जाएगी. इसके बाद उज्जैन सांसद अनिल फ़िरोजिया ने मुख्यमंत्री का आभार जताया है. इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया में पोस्ट कर बताया कि धार्मिक नगरी उज्जैन को आगामी सिंहस्थ 2028 से पहले मेट्रो सुविधा मिल जाएगी.

सांसद अनिल फिरोजिया ने दी जानकारी
सांसद अनिल फ़िरोजिया ने उनके द्वारा राज्य शासन को 4 जनवरी 2021 व 9 नवम्बर 2021 को सीएम शिवराज के नाम लिखे पत्र साझा करते हुए बताया कि उज्जैन-इंदौर मेट्रो की मांग लंबे समय से लंबित थी. माननीय मुख्यमंत्री का मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूं कि इंदौर प्रवास में उन्होंने मेरी मांग को स्वीकार करते हुए उज्जैन इंदौर के बीच मेट्रो परियोजना की स्वीकृति प्रदान की, जिससे संसदीय क्षेत्र की जनता में अत्यंत हर्ष व्यापित है.

ये भी पढ़ें: लहसुन किसानों का आंदोलन, सड़कों पर बोरियां फेंक किया चक्काजाम

सिंहस्थ से पहले मिलेगी सुविधा
सांसद ने आगे लिखा साथ ही सिंहस्थ पूर्व मेट्रो का लाभ क्षेत्र की जनता को मिलेगा. सिंहस्थ पर्व के दौरान आने वाले हर पुण्यशाली को भी यह सुविधा का लाभ मिलेगा. उज्जैन-इंदौर मेट्रो परियोजना से उज्जैन के विकास को नया आयाम मिलेंगे.

Sanp ka Video: किंग कोबरा के बिल में जा घुसा सांप, वीडियो देख लोगों ने पकड़ लिया सर

रेलवे स्टेशन से महाकालेश्वर मंदिर तक रोप वे
बता दें हाल ही में श्रावण माह में बाबा महाकाल की सवारी में उज्जैन पहुंचे सीएम शिवराज ने घोषणा की थी कि नितिन गडकरी के साथ कार्यक्रम में चर्चा के दौरान उन्हें उज्जैन रेल्वे स्टेशन से महाकालेश्वर मंदिर तक व मंदिर से रेल्वे स्टेशन के लिए रोप वे बनाने की स्वीकृति मिली है, जिसकी कार्ययोजना जल्द तैयार होनी है.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री ने निकायों को लेकर किया बड़ा दावा, BJP की जीत को लेकर कही ये बात

हवाई पट्टी के विस्तारीकरण के लिए हो रहा है काम
इससे पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शहर में हवाई पट्टी के विस्तारीकरण और हवाई अड्डे के लिए एक लेटर जारी कर शासन से 275 एकड़ जमीन और 200 करोड़ की मांग की थी, जिसके बाद सर्वे भी हो चुका है. अब तीसरी बड़ी सौगात के रूप में इंदौर उज्जैन के बीच मेट्रो सुविधा को देखा जा रहा है.

Trending news