देश में छाया इंदौर का जायका, Eat Right Challenge में आया नंबर-1
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1207432

देश में छाया इंदौर का जायका, Eat Right Challenge में आया नंबर-1

Eat Right Challenge: 'ईट राइट चैलेंज' प्रतियोगिता में देश के 188 जिले को शामिल किए गए थे. इस प्रतियोगिता में टॉप-10 की सूची में मध्य प्रदेश के चार जिलों को स्थान मिला है. 'ईट राइट चैलेंज' प्रतियोगिता में देशभर में पहला स्थान इंदौर को मिला है.

देश में छाया इंदौर का जायका, Eat Right Challenge में आया नंबर-1

भोपालः मध्य प्रदेश ने 'ईट राइट चैलेंज' प्रतियोगिता में बड़ी उपलब्धि हासिल की है. 'ईट राइट चैलेंज' प्रतियोगिता में देश भर के अलग-अलग राज्यों के 188 जिले शामिल किए गए थे. जिसमें टॉप-10 की सूची में मध्य प्रदेश के चार जिले हैं, जिसमें इंदौर ने स्वच्छता के बाद 'ईट राइट चैलेंज' प्रतियोगिता में भी देश भर में प्रथम स्थान हासिल कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है. बता दें कि इंदौर की इस उपलब्धि के लिए विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर 7 जून को दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा.

सीएम शिवराज ने ट्विट कर दी बधाई
सीएम शिवराज ने 'ईट राइच चैलेंज' प्रतियोगिता में इंदौर के प्रथम आने पर इंदौरी अंदाज में लिखा कि 'वाह भिया, आपने फिर कर दिखाया, आज मैं गर्वित और हर्षित हूं आप सब मध्यप्रदेशवासियों को सूचित करते हुए कि इंदौर ने @fssaiindia द्वारा आयोजित 'ईट राइट चैलेंज' जीत कर पूरे देश में प्रथम स्थान प्राप्त कर मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ाया है. इसी 'ईट राइट चैलेंज' में भोपाल तीसरे, उज्जैन पांचवें और जबलपुर सातवें स्थान पर आकर मध्यप्रदेश के गौरव में चार चांद लगाने का उत्कृष्ट कार्य किया है. मैं समस्त अधिकारी कर्मचारी, जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों को साधुवाद और बधाइयां देता हूं जिनके अथक परिश्रम से यह परिणाम मिला है.'
 

ईट राइट चैलेंज प्रतियोगिता में एमपी के चार शहर
दरअसल खाने पीने की वस्तुओं का सर्वे स्वच्छता और शुद्धता के मानकों के आधार पर कराया जाता है. इसके लिए आयोजित "ईट राइच चैलेंज" प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश के चार जिले टॉप-10 शहर में आएं हैं. इसमें इंदौर प्रथम, भोपाल तीसरे, उज्जैन पाचंवे और जबलपुर सातवें नंबर पर आया है. 

आपको बता दें कि विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर 7 जून को आयोजित कार्यक्रम में देश के शीर्ष 75 जिलों को सम्मानित किया जाएगा. इसमें मध्य प्रदेश के इदौर, भोपाल, उज्जैन और जबलपुर के अलावा 'ईट राइट चैलेंज' प्रतियोगिता में ग्वालियर को 12 वां रीवा को 17 वां, सागर को 23 वां और सतना को 74 वां स्थान मिला है.

 

ये भी पढ़ेंः बेटी की शादी में सरकार देगी 50 हजार रुपए, जानिए आचार संहिता के बाद भी क्यों मिली अनुमति

LIVE TV

Trending news