इंदौर में कारोबारी से फिरौती मांगने वाले आरोपी बिहार से गिरफ्तार, मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े तार
Advertisement

इंदौर में कारोबारी से फिरौती मांगने वाले आरोपी बिहार से गिरफ्तार, मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े तार

इंदौर indore में होटल मालिक से लाखों रुपए की फिरौती मांगने वाले आरोपियों को इंदौर पुलिस ने बिहार bihar के मोतिहारी motihari से गिरफ्तार कर लिया है. खास बात यह है कि पकड़े गए आरोपियों के तार पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला sidhu moose wala की हत्या से भी जुड़े हैं. ऐसे में पुलिस आरोपियों से हर तरह से पूछताछ में जुटी है. जबकि जल्द ही आरोपियों को इंदौर लाया जाएगा. 

इंदौर में कारोबारी से फिरौती मांगने वाले आरोपी बिहार से गिरफ्तार, मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े तार

शताब्दी शर्मा/इंदौर। पंजाब Punjab के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला sidhu moose wala की 29 मई को हत्या हो गई थी. इस घटना के बाद पुलिस ने अब तक कई आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है. अब मूसेवाला की हत्या के तार मध्य प्रदेश के इंदौर indore से भी जुड़े हैं. इंदौर के होटल कारोबारी से 25 लाख की फिरौती मांगने वाले दो आरोपियों को एमपी पुलिस ने बिहार bihar से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों का कनेक्शन पाकिस्तान Pakistan और मूसेवाला हत्याकांड से जुड़ रहा है. इस मामले में मुख्य आरोपी को पंजाब पुलिस ने एक दिन पहले ही पकड़ा है. अब इंदौर पुलिस इन दोनों आरोपियों को जल्द लेकर आएगी. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब उनकी सिम और अकाउंट की जांच भी करेगी. 

आरोपियों ने 25 लाख की मांगी थी फिरौती 
दरअसल, आरोपियों ने इंदौर-देवास बायपास पर रिजेंटा होटल के मालिक दिनेश वर्मा से 25 लाख रुपये की दुरौती मांगी गई थी. दिनेश पुलिस के पास पहुंचे तो उनसे उसी नंबर पर कॉल करवाया गया, जिससे उन्हें फिरौती के लिए मैसेज आया था. कॉल के दौरान पुलिस आरोपियों की लोकेशन ट्रेस करती रही, जो बिहार के मोतिहारी में मिली. इस पर पुलिस वहां पहुंची और अजरदीप व उसके मौसरे भाई राहुल को गिरफ्तार किया है. 

मूसेवाला हत्याकांड से जुड़ रहे तार 
जब इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की तो पुलिस को आरोपियों का नेटवर्क पाकिस्तान से जुड़ा मिला है. आरोपी इंटरनेट कॉल के जरिए पाकिस्तान कॉल करते थे. अब पुलिस आरोपियों की सिम और बैंक अकाउंट्स की भी जांच कर रही है. वहीं, आरोपियों के तार मूसेवाला हत्याकांड से भी जुड़ रहे हैं. ऐसे में पुलिस पूरी सतर्कता से आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. पुलिस हर एंगल को ध्यान में रखते हुए बारीकी से जांच कर रही है. क्योंकि इस मामले में बड़ा खुलासा भी हो सकता है. 

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने प्रिंस सिंह का नाम भी बताया है. प्रिंस ने ही राहुल के नाम से सिम लेकर दिनेश को कॉल किया था. वहीं, अजरदीप को 5 हजार रुपए देकर बैंक अकाउंट खुलवाया था. प्रिंस अंतरराज्यीय गैंग का सदस्य बताया जा रहा है. इस गैंग ने हाल के दिनों में डॉक्टरों, राजनेताओं और व्यापारियों से पैसे वसूलने और हेराफेरी करने के लिए 150 बैंक अकाउंट खुलवाए थे. 

इंदौर पुलिस का कहना है कि इन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बड़े खुलासे हो सकते हैं क्योंकि यह कई मामलों में सक्रिए थे. इसलिए पुलिस हर एंगल से इनसे पूछताछ में जुटी है. जबकि जल्द ही इन्हें बिहार से इंदौर लाया जाएगा. 

Trending news