जबलपुर रेलमंडल से गुजरने वाले यात्रियों को होगी दिक्कतें, इंटरलॅाकिंग कार्य के चलते कई ट्रेनें निरस्त
Advertisement

जबलपुर रेलमंडल से गुजरने वाले यात्रियों को होगी दिक्कतें, इंटरलॅाकिंग कार्य के चलते कई ट्रेनें निरस्त

Train Cancelled: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर रेल मंडल में कटनी-सिंगरौली खंड पर दोहरीकरण में प्री नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते इस मार्ग से गुजरने वाली कई ट्रेनों के रूट परिवर्तित कर दिए गए हैं. जबकि कई ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं. आप भी इस रूट से गुजरने की सोच रहें है तो ये खबर आपके लिए जरूरी हो सकती है. 

जबलपुर रेलमंडल से गुजरने वाले यात्रियों को होगी दिक्कतें, इंटरलॅाकिंग कार्य के चलते कई ट्रेनें निरस्त

Indian Railway: मध्यप्रदेश के जबलपुर रेल मण्डल (Jabalpur Railway Division) के कटनी-सिंगरौली खंड पर दोहरीकरण में प्री नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कई ट्रेनों के मार्ग परिवर्तन (route change)कर दिए गए हैं. जबकि इस मार्ग से गुजरने वाली कई ट्रेनें निरस्त (train canceled) कर दी गई हैं. ये कार्य आगामी 13 मार्च से लेकर 19 मार्च तक चलेगा. ऐसे में इस रूट से सफर करने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आप भी इस रूट से सफर करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए भी जरूरी साबित हो सकती है.

ये ट्रेनें होंगी निरस्त

  • जबलपुर से सिंगरौली जाने वाली जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस, जबलपुर से दिनांक 13 मार्च से 19 मार्च 2023 तक और सिंगरौली से दिनांक 14 मार्च से 20 मार्च 2023 तक निरस्त रहेगी.
  • भोपाल से सिंगरौली जाने वाली भोपाल एक्सप्रेस भोपाल से 11 मार्च, 15 मार्च और 18 मार्च 2023 को. इसके अलावा सिंगरौली से दिनांक 14 मार्च, 16 मार्च और 21 मार्च 2023 को निरस्त रहेगी.
  • सिंगरौली से निजामुद्दीन जाने वाली सिंगरौली एक्सप्रेस, सिंगरौली से 12 मार्च, 19 मार्च 2023 को और निजामुद्दीन से 13 मार्च और 20 मार्च 2023 को निरस्त रहेगी.

आंशिक निरस्त होने वाली ट्रेन

अपने प्रारम्भिक स्टेशन से कटनी से बरगवां जाने वाली गाड़ी कटनी मेमू स्पेशल  13 मार्च से 19 मार्च 2023 तक दोनों दिशाओं में ब्यौहारी से बरगवां के बीच आंशिक निरस्त रहेगी.

इनका मार्ग हुआ परिवर्तित

  • हावड़ा से भोपाल आने वाली ट्रेन हावड़ा से दिनाँक 13 मार्च 2023 को और भोपाल से दिनाँक 15 मार्च 2023 को दोनों दिशाओं में अपने निर्धारित मार्ग के बजाय गढ़वा रोड-पं. दीनदयाल उपाध्याय-प्रयागराज छिवकी-कटनी मुड़वारा होकर जाएगी.
  •  संतरागाछी-अजमेर एक्सप्रेस, संतरागाछी से दिनाँक 17 मार्च 2023 को अपने निर्धारित मार्ग के बजाय गढ़वा रोड-पं. दीनदयाल उपाध्याय-प्रयागराज छिवकी-कटनी मुड़वारा होकर जाएगी.
  • अहमदाबाद से कोलकाता जाने वाली अहमदाबाद एक्सप्रेस, अहमदाबाद से दिनाँक 15 मार्च 2023 को एवं कोलकाता से दिनाँक 18 मार्च 2023 को दोनों दिशाओं में अपने निर्धारित मार्ग के बजाय गढ़वा रोड-पं. दीनदयाल उपाध्याय-प्रयागराज छिवकी-कटनी मुड़वारा होकर जाएगी.
  • कोलकाता से मदार जंक्शन जाने वाली कोलकाता एक्सप्रेस, कोलकाता से दिनाँक 16 मार्च 2023 को एवं मदार जंक्शन से दिनाँक 13 मार्च 2023 को दोनों दिशाओं में अपने निर्धारित मार्ग के बजाय गढ़वा रोड-पं. दीनदयाल उपाध्याय-प्रयागराज छिवकी-कटनी मुड़वारा होकर जाएगी.

Trending news