Ind vs pak: विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा, पाकिस्तान के खिलाफ लगाई रिकॉर्ड फिफ्टी
Advertisement

Ind vs pak: विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा, पाकिस्तान के खिलाफ लगाई रिकॉर्ड फिफ्टी

T20 World Cup 2022: विराट कोहली भारत के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने आज पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाकर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया

 

Ind vs pak: विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा, पाकिस्तान के खिलाफ लगाई रिकॉर्ड फिफ्टी

IND vs PAK Match T20 World Cup 2022 LIVE: वर्ल्ड कप का सुपर 12 मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया. सुपर 12 (Super-12) के मुकाबलों में दोनों ही टीमों का ये पहला मैच है. विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की पारी खेली. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और उनकी वजह से ही टीम इंडिया जीत हासिल करने में कामयाब हो पाई. वहीं हार्दिक पांड्या ने भी 40 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच
पहली गेंद- नवाज की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट
दूसरी गेंद- कार्तिक आए और उन्होंने एक रन लिया.
तीसरी गेंद- कोहली ने इस गेंद पर दो रन लिए
नो-बॉल- कोहली ने चौथी गेंद पर सिक्स मार दिया, पर ये गेंद नो-बॉल रही 
वाइड बॉल- इसके बाद नवाज ने फिर वाइड बॉल डाली. नो बॉल बरकरार
पांचवी गेंद- कोहली बोल्ड, लेकिन फ्री हिट की वजह से आउट नहीं हुए. इस गेंद पर 3 रन आए
अगली गेंद फिर वाइड, स्कोर लेवल बराबर 
छठवी गेंद- अश्विन ने मैच जिताया

विराट ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड
विराट कोहली ने इस 24 बार 50 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया है. इससे पहले भारत के लिए 23 बार सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप में 50 से ज्यादा स्कोर बनाया है. वहीं दोनों के प्रदर्शन की बात करें तो सचिन के ICC टूर्नामेंट्स में कुल 7 शतक और 16 अर्धशतक हैं, जबकि कोहली के नाम 2 शतक और 22 अर्ध शतक है. हालांकि दोनों में एक बड़ा अंतर ये है कि सचिन ने कभी टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेला लेकिन कोहली ने एकदिवसीय और टी-20 दोनों विश्व कप में हिस्सा लिया है.

विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन
आपको बता दें कि विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है. कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में कुल 11 टी-20 मैच खेले है. जिसमें उन्होंने 64.43 की औसत से 451 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 144.55 का रहा. वहीं आज पाकिस्तान के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट 154.72

जानिए पाकिस्तान की पारी 
पाकिस्तान की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही. 1 रन पर ही पाक को पहला झटका लग गया और कप्तान बाबर आजम पावेलियन लौट गए. फिर 15 रन पर मोहम्मद रिजवान भी आऊट हो गए. पाकिस्तान की पारी में सबसे ज्यादा रन शान मसूद ने बनाए. उन्होंने 42 गेंदों में 52 रन की पारी खेली. उनकी पारी में 5 चौके शामिल थे.वहीं इख्तियार अहमद ने भी कमाल की बल्लेबाजी करते हुए धुआंधार 51 रन जड़ दिए.साथ ही साथ लास्ट में शाहीन अफरीदी ने 8 गेंदों में 16 रन बनाए.जिसके चलते पाकिस्तान का स्कोर 159 तक पहुंच गया.भारत की तरफ से अर्शदीप और हार्दिक पांड्या  को 3-3 विकेट, वहीं मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को 1-1 विकेट मिला.

Trending news