IND vs IRE 1st T20: भारत ने 2 रन से जीता पहला टी-20 मैच, बुमराह की तगड़ी वापसी
Advertisement

IND vs IRE 1st T20: भारत ने 2 रन से जीता पहला टी-20 मैच, बुमराह की तगड़ी वापसी

भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैच की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 2 रन से मुकाबला जीत लिया है. बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 139 रन बनाए थे.

IND vs IRE 1st T20: भारत ने 2 रन से जीता पहला टी-20 मैच, बुमराह की तगड़ी वापसी

India vs Ireland 1st T20: भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैच की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 2 रन से मुकाबला जीत लिया है. बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 139 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने 6.5 ओवर में 2 विकेट में 47 रन बना लिए थे. लेकिन इसके बाद बारिश की वजह से खेल नहीं हुआ और डकवर्थ लुईस नियम के तहत टीम इंडिया ने 2 रन से जीत हासिल कर ली.

बता दें कि आयरलैंड के लिए बल्ले से बैरी मैकार्थी ने अकेले दम पर टीम को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया. उन्होंने नाबाद 51 रन बनाएं. वहीं कर्टिस कैम्फर ने 39 रन का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा सिर्फ पॉल स्टर्लिंग और मार्क अडायर ही दहाई का आंकड़ा छू पाए.

भारत की तरफ से अच्छी गेंदबाजी
काफी लंबे समय बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने मैच में 2 विकेट लिए. वहीं प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्वोई ने भी 2-2 विकेट लिए. अर्शदीप को एक विकेट मिला. हालांकि आखिरी ओवर में वो बहुत महंगे साबित हुए. 

पहले ही ओवर में 2 विकेट
टीम इंडिया की कप्तानी इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह संभाल रहे हैं. जिन्होंने मैदान पर लंबे समय बाद वापसी की. उन्होंने तगड़ी वापसी करते हुए पारी के पहले ही ओवर में 2 विकेट भी लिए. 

तिलक 0 पर हुए आउट
लक्ष्य के पीछा करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से  यशस्वी जायसवाल ने 23 गेंद में 24 रन बनाए जबकि रूतुराज गायकवाड़ 19 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं 7वें ओवर में भारत को दो गेंदों पर दो झटके एक साथ लगे.  7वें ओवर की दूसरी बॉल पर यशस्वी और अगली ही गेंद पर तिलक वर्मा को 0 रन पर आउट कर दिया. तभी बारिश आ गई और खेल रोकना पड़ा.

 

Trending news