MP Weather Today: मध्य प्रदेश के इन जिलों में आज होगी भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट जारी
Advertisement

MP Weather Today: मध्य प्रदेश के इन जिलों में आज होगी भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट जारी

MP Weather News: मौसम विभाग ने आज सोमवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अति भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए देखतें हैं जिलों के नाम जहां अलर्ट जारी किया गया है-

 

MP Weather Today: मध्य प्रदेश के इन जिलों में आज होगी भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट जारी

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने सोमवार को भी दोनों राज्य के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. मध्य प्रदेश में अति भारी से भारी बारिश होने की संभावना है. छत्तीसगढ़ में भी बादल जमकर बरसेंगे. दोनों प्रदेश में अगले दो-तीन दिनों तक बारिश से कोई राहत नहीं मिलेगी. बीते 24 घंटे के दौरान चंबल, भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग के जिलों में बारिश हुई.जानें आज के मौसम का हाल-

  1. - एमपी में बारिश का अलर्ट
  2. - छत्तीसगढ़ में भी बरसेंगे बादल

MP में भारी बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग ने सोमवार को सीहोर, खरगोन, इंदौर, रतलाम, बैतूल, हरदा, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, छिंदवाड़ा और सिवनी में  में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं. इसके अलावा  रीवा, चंबल और शहडोल संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है.

ये भी पढ़ें-  अधिक मास का पहला सावन सोमवार, बन रहें है 3 शुभ योग, ऐसे करें भोलेनाथ को प्रसन्न

MP के इन जिलों में यलो अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने सोमवार को भोपाल, दतिया, मुरैना, आगर, राजगढ़, बैतुल, छतरपुर, रतलाम, छत्तरपुर, शाजापुर, रीवा, सीधी, पन्ना, दमोह, सागर, टीकमगढ़, कटनी, देवास, इंदौर, शाजापुर, मंदसौर, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर सहित कई जिलों में अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया है.

छत्तीसगढ़ में बारिश
छत्तीसगढ़ में रूक-रूककर बारिश का दौर जारी है. आज सोमवार को  मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ में तेज बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अगले 4 से 5 दिनों तक प्रदेश के सभी जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा कई जिलों में बिजली गिरने की संभावना भी जताई है.

ये भी पढ़ें-  किसानों के लिए गुड न्यूज, जारी हो गई तारीख, इस दिन खाते में आएंगे 2000 रुपए

MP में 15% ज्यादा बारिश
मौसम विभाग की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक प्रदेश में 1 जून से अब तक कोटे से 15% बारिश ज्यादा हो चुकी है. वहीं, सिआगर-मालवा, बैतूल, देवास, नीमच, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन, विदिशा, अनूपपुर, बालाघाट, डिंडोरी, जबलपुर और सागर जिलों में 16 से 25 इंच तक बारिश रिकॉर्ड हुई है.

सतना में सबसे कम बारिश
इस साल सतना जिले में सबसे कम बारिश हुई है. सतना में बारिश का आंकड़ा 8 इंच से भी कम है. वहीं सिंगरौली, रीवा, अशोकनगर, दतिया, ग्वालियर में भी अब तक 10 इंच से कम बारिश ही रिकॉर्ड हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी राज्य के अधिकांश जिलों बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

 

 

Trending news