जबलपुर में बड़ा हादसा: रेत निकालते समय धंसी अवैध खदान, 20 फीट गहराई में दबे 7 मजदूर, 3 की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2280706

जबलपुर में बड़ा हादसा: रेत निकालते समय धंसी अवैध खदान, 20 फीट गहराई में दबे 7 मजदूर, 3 की मौत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया. रेत निकालने के दौरान अचानक अवैध रेत खदान धंस गई. इस हादसे में 7 मजदूर दब गए, जिनमें से महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 1 एक मजदूर लापता है.

जबलपुर में बड़ा हादसा: रेत निकालते समय धंसी अवैध खदान, 20 फीट गहराई में दबे 7 मजदूर, 3 की मौत

Jabalpur News: देश भर में 'संस्कारधानी' के नाम से मशहूर जबलपुर में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया. गोसलपुर थाना इलाके में एक अवैध रेत धंसने से वहां काम कर रहे 7 मजदूर रेत में दब गए. इस हादसे में महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं, 3 मजदूर घायल हैं और एक लापता बताया जा रहा है. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आगे की कार्रवाई शुरू की. 

जबलपुर में धंसी अवैध रेत खदान
जबलपुर में बुधवार सुबह करीब 11 बजे अवैध रेत खदान धंस गई. घटना गोसलपुर थाना इलाके के कटरा रमखीरिया गांव की है. यहां मंदिर के लिए बरनू नदी के किनारे रेत उत्तखन्न का काम जारी थी. बताया जा रहा है कि खदान करीब 20 फीट गहरी थी, जिसमें से मजदूर रेत निकाल रहे थे. इस दौरान अचानक रेत की खदान धंस गई.

7 मजदूर दबे, 3 की मौत
इस हादसे में रेत निकाल रहे 7 मजदूर दब गए. इनमें से एक महिला समेत 3 लोगों की दबने से मौत हो गई है. वहीं, एक मजदूर लापता है, जिसकी तलाश JCB की मदद से की जा रही है.  मरने वालों में महिला मुन्नी बाई (50 साल), राजकुमार (25 साल) और मुकेश (35 साल) शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- IPL के बाद फिर हो जाएं चौके-छक्कों के लिए तैयार, 7 जून से हो रहा है CCPL का आगाज

लापता की तलाश जारी
इस हादसे को लेकर ASP सोनाली दुबे ने बताया कि अवैध रेत उत्खनन हो रहा था. हादसे की जानकारी मिलते ही तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और JCB की मदद से रेत हटवाकर दबे मजदूरों को बाहर निकाला गया. सभी घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया. इनमें से तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं, तीन लोग घायल हैं. साथ ही एक मजदूर लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है. मामले में आगे की जांच की जा रही है. जो भी तथ्य पाए जाएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Chunav: मध्य प्रदेश में BJP की आंधी में उड़ गई कांग्रेस, जानिए सभी 29 विजेताओं के नाम

Trending news