सीएम भूपेश बघेल ने युवाओं से क‍िया वादा, इन लोगों को म‍िलेगी सरकारी नौकरी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1234979

सीएम भूपेश बघेल ने युवाओं से क‍िया वादा, इन लोगों को म‍िलेगी सरकारी नौकरी

छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस के सीएम भूपेश बघेल ने युवाओं को साधने के ल‍िए सरकारी नौकरी देने का वादा क‍िया तो वहीं बगीचा व‍िधान सभा इलाके के गांवों के व‍िकास के ल‍िए 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा भी की.

सीएम भूपेश बघेल ने युवाओं से क‍िया वादा, इन लोगों को म‍िलेगी सरकारी नौकरी

रायपुर: छत्‍तीसगढ़ की सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता को खुश करने के ल‍िए कई लुभावनी घोषणाएं की. प्रदेश में विशेष पिछड़ी जनजातियों के शिक्षित युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा भी सीएम ने क‍िया. 

इन युवाओं को म‍िलेगी सरकारी नौकरी 
सीएम ने इन घोषणाओं में सबसे खास रही प्रदेश के विशेष पिछड़ी जनजातियों के शिक्षित युवाओं को योग्यतानुसार तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पदों पर सरकारी नौकरी देने की बात. इस बात पर सरकार गंभीरता से सोच रही है.  

निर्वाचन आयोग ने इस तारीख तक ओपिनियन और एग्जिट पोल पर लगाई रोक

गांवों में व‍िकास के ल‍िए 5 लाख रुपये देने की कही बात 
अब विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों में देवगुड़ी के व‍िकास के लिए 5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे. छत्‍तीसगढ़ के बगीचा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का 100 बिस्तर अस्पताल में अपग्रेडेशन किया जाएगा. हॉस्‍पि‍टल में एम्बुलेंस भी दी जाएगी. 

इंफ्रास्‍टक्‍चर को मजबूत करने की कही बात 
बगीचा में पॉलिटेक्निक कॉलेज खोला जाएगा और इसी शहर में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम, उत्कृष्ट स्कूल का अपग्रेडेशन करने की बात कही. इंफ्रास्‍टक्‍चर को मजबूत करने के ल‍िए मटोल और साहीडांढ़ में विद्युत उपकेंद्र की स्थापना की जाएगी. इसके साथ ही बगीचा में हाईस्कूल चौक से तहसील चौक तक ढाई किलोमीटर लंबा गौरवपथ बनाया जाएगा. 

जशपुर में बच्चों के साथ नाचे सीएम बघेल, खुश होकर जिले को दी 200 करोड़ से ज्यादा की सौगात

पर्यटन को द‍िया जाएगा बढ़ावा 
पर्यटन को बढ़ावा देने के ल‍िए कैलाशगुफा, खुड़िया रानी, पंडरापाट सहित अन्य पर्यटन स्थलों का विकास किया जाएगा. साथ ही खुड़िया रानी से कैलाश गुफा के बीच पक्की सड़क का निर्माण किया जाएगा. खेलों को बढ़ावा देने के ल‍िए बगीचा में बैडमिंटन कोर्ट बनेगा.

Trending news