MP NEWS: काग्रेस के कटारे ने कहा- पुजारी जैसा था CM का भाषण, BJP के राकेश सिंह ने इस तरह दिया जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2022493

MP NEWS: काग्रेस के कटारे ने कहा- पुजारी जैसा था CM का भाषण, BJP के राकेश सिंह ने इस तरह दिया जवाब

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में गुरुवार को विधानसभा सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. इससे पहले सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी का दौर चला. उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने कहा कि मुख्यमंत्री का भाषण ऐसा था जैसे किसी मंदिर के पुजारी को बुला लिया गया हो.

MP NEWS: काग्रेस के कटारे ने कहा- पुजारी जैसा था CM का भाषण, BJP के राकेश सिंह ने इस तरह दिया जवाब

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में गुरुवार को विधानसभा सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. इससे पहले सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी का दौर चला. उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने कहा कि मुख्यमंत्री का भाषण ऐसा था जैसे किसी मंदिर के पुजारी को बुला लिया गया हो. किसान और बेरोजगारी पर बात की उम्मीद थी, लेकिन ऐसी कोई बात नहीं हुई. कटारे ने आगे कहा कि सत्ता पक्ष के विधायकों को मंत्री बनना है इसलिए सब ताली बजा रहे थे. बीजेपी ने संकल्प पत्र को पूरा नहीं किया तो विपक्ष पूरे मध्य प्रदेश में मुद्दे को उठाएगी.

दूसरी ओर कांग्रेस के आरोपों पर पूर्व सांसद और भाजपा विधायक राकेश सिंह ने साधा निशाना. सिंह ने कहा कि सात्विक व्यक्तित्व के साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की तुलना हो रही है. इससे अच्छा क्या हो सकता है. हमें कांग्रेस की सोच और कल्पनाओं पर तरस आता है. कांग्रेस के विचार में भगवान आते ही नहीं इसलिए भगवान का नाम लेने वाला व्यक्ति पुजारी बन जाता है. उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री ने सदन में सभी बातों को रखा. भगवान राम का नाम भी लिया कृष्ण का भी लिया और सभी योजनाएं मध्यप्रदेश में चलती रहेगी यह भी कहा.

CM यादव ने भाषण में किया राम-कृष्ण का जिक्र
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विधानसभा में दिए अपने भाषण में कहा कि हमारी सरकार 22 जनवरी को राम भक्तों का स्वागत करेगी. 2028 में सिंहस्थ का भव्य आयोजन होगा. इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं. मध्य प्रदेश में जहां कृष्ण के पैर पड़े, उन जगहों को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. इसके अलावा डॉ. यादव प्रदेश सरकार की पॉपुलर लाडली बहना योजना को लेकर कहा कि  कोई भी योजना बंद नहीं होगी. सभी योजनाओं के लिए पर्याप्त धन राशि है.  

सदन में हुआ जमकर हंगामा
गुरुवार को सदन में 'लाडली बहना योजना' को लेकर जमकर हंगामा हुआ. कांग्रेस के विधायक सवाल किया कि लाड़ली बहना योजना चलेगी या नहीं. इस योजना के हितग्राहियों को महीने में दी जाने वाली राशि दी जाएगी या नहीं? मध्यप्रदेश में 16वीं विधानसभा के गठन के बाद 4 दिन का विशेष सत्र बुलाया गया था. इसमें सभी विधायकों को शपथ दिलाई गई. साथ ही विधानसभा अध्यक्ष के रूप में नरेंद्र सिंह तोमर का निर्वाचन भी हुआ. गुरुवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के बाद विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई.

Trending news